नोएडा शहर की समस्याओं को लेकर डीएम एसएसपी ने दिए ये दिशा नर्देश

नोएडा : जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि शहर में अवैध पार्किंग करने वाले माफियाओं के विरुद्ध तत्काल प्रभाव से कठोरतम कार्यवाही निरंतर रूप से की जाए और उनके बैक में जो सफेदपोश व्यक्ति काम कर रहे हैं नकाब उठा कर उनके विरूद्ध भी सख्त कार्यवाही करते हुए दर्ज रिपोर्ट में उनके नाम उजागर किए जाएं। शहर में अवैध रूप से संचालित की जा रही ई-रिक्शा के संबंध में पुलिस एवं परिवहन विभाग के अधिकारी लगातार अभियान चलाते हुए कार्रवाई करें ताकि नगर को जाम से मुक्ति दिलाई जा सके ।

अवैध अतिक्रमण के संबंध में निर्णय हुआ कि इस संबंध में प्राधिकरण के द्वारा पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से निरंतर अभियान चलाया जाएगा और जहां पर अवैध अतिक्रमण को हटाया जाएगा वहां पर संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए यह सुनिश्चित किया जाएगा कि वहां पर पुनः अतिक्रमण न किया जा सके । यदि उसके उपरांत कोई व्यक्ति पुनः अतिक्रमण करेगा तो उसके विरूद्ध तत्काल प्रभाव से सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि शहर को गंदगी से मुक्ति दिलाने के उद्देश्य से पॉलिथीन की रोकथाम पर विशेष रुप से संबंधित अधिकारियों के द्वारा लगातार अभियान चलाकर इसकी रोकथाम के निरंतर प्रयास करते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए। आयोजित बैठक में शहर को ओडीएफ बनाने के संबंध में भी चर्चा की गई इस संबंध में प्राधिकरण के द्वारा आगामी मीटिंग में अपना प्लान प्रस्तुत करने के लिए निर्दिष्ट किया गया।

डूब क्षेत्र में विद्युत कनेक्शन देने में माफियाओं की भूमिका समाप्त करने के संबंध में जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि वहां पर अभियान चलाकर विद्युत विभाग के अधिकारियों के द्वारा कठोर कार्रवाई की जाए और उनके द्वारा अपने विभाग के कनेक्शन अधिक से अधिक जारी करने की कार्रवाई करते हुए इस संबंध में जो माफिया कार्य कर रहे हैं उनके विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करा कर जिला प्रशासन को अवगत कराया जाए ताकि स्थानीय नागरिकों को विद्युत विभाग की योजनाओं का लाभ प्राप्त हो सके। डीएम ने कहा कि शहर में प्रदूषण पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से विभागीय अधिकारियों, प्राधिकरण के अधिकारियों एवम पुलिस प्रशासन के द्वारा अभियान चलाकर निरंतर रूप से कार्यवाही की जाए ताकि शहरवासियों को अच्छा वातावरण प्राप्त हो सके। बैठक में यह भी निर्णय हुआ कि परिवहन विभाग के ड्राइवर जो रेड लाइट को पार करेंगे और उनकी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक यातायात के द्वारा एआरटीओ को प्रस्तुत की जाएगी संबंधित चालकों के लाइसेंस निलंबित करने के साथ साथ उनके ड्राइविंग लाइसेंस बर्खास्त करने की कार्यवाही का निर्णय भी इस बैठक में लिया गया। जिलाधिकारी बी एन सिंह ने इस अवसर पर समस्त अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि नगर में रहने वाली जनता को सुगम यातायात मिले तथा उनकी समस्याओं का सरकार की मंशा के अनुरुप निस्तारण हो इस संबंध में सभी अधिकारियों के द्वारा बैठक में लिए गए निर्णय पर गंभीरता से कार्रवाई की जाएगी।। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, पुलिस अधीक्षक यातायात ए के झा, नगर मजिस्ट्रेट नोएडा महेंद्र कुमार सिंह, एआरटीओ होमेश तिवारी, अधीक्षण अभियंता विद्युत आर के राणा, नोएडा प्राधिकरण संदीप कुमार, प्रदूषण विभाग के अधिकारीगण , चीफ फायर ऑफिसर ए के सिंह तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया ।

यह भी देखे:-

गुड़िया गैंगरेप-हत्या काण्ड के विरोध में निकाला कैंडल मार्च
अयोध्या में दीपोत्सव 2021 : राम नगरी का आज से श्रीगणेश, लाखों दीये रचेंगे नया विश्व कीर्तिमान
घाटी में बढ़ेगा आतंक? तालिबान से बोला अलकायदा, अब कश्मीर को भी इस्लाम के दुश्मनों से कराना है आजाद
चीन पाकिस्तान के बीच नया परमाणु समझौता दुनिया के लिए बेहद खतरनाक, डील की खास बातें जानिए
सभासदों ने किया वहिष्कार, विधायक ने किया लोकार्पण
UPSSSC PET Result 2021: परीक्षा परिणाम को लेकर ये है अपडेट, जानें नतीजों की तारीख
एनडीए में अब लड़कियां भी हो सकेंगी शामिल - केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में बताया
9 मोटरसाइकिल सहित दो बदमाश पकड़े
कृषि कानून के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने किया 5 सितंबर को महापंचायत का ऐलान
चुनावी ऐलान : सरकार बनी तो महिलाओं को तीन मुफ्त सिलेंडर व मुफ्त बस यात्रा का वादा- प्रियंका गांधी ...
दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण: हर पांच में से चार परिवार स्वास्थ्य संबंधी समस्या से प्रभावित
नेफोमा ने शहर के बीच कूड़ा घर बनाने पर जताई आपत्ति
COVID-19 India News : संक्रमितों की तुलना में ठीक होने वालों की संख्या बढ़ी, 24 घंटे में 14 हजार से ...
पटाखों पर प्रतिबंध किसी समुदाय के खिलाफ नहीं, जान की कीमत पर उत्सव मनाने की इजाजत नहीं - सुप्रीम कोर...
मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर हुए हमले का आप कार्यकर्ताओं ने किया विरोध
व्यापारियों संग पुलिस बैठक में समस्या समाधान व चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने पर जोर