“मम्मी-पापा मैं आपका अच्छा बेटा नहीं बन पाया ” सुसाइड नोट लिख इंजीनियरिंग के छात्र ने की ख़ुदकुशी

कासना कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर बीटा दो में स्थित किराए के मकान में रहने वाले मूलरूप से उडीसा के के इंजीनियरिंग के छात्र का शव सीढियों की ग्रिल से लटका मिला। छात्र ने आत्महत्या करने से पूर्व एक सुसाइड नोट लिखा था जोकि मणिपुरी भाषा में लिखा था। पुलिस ने छात्र के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया हैं।

मणिपुर के शंघाई प्रोइम्फाल वेस्ट निवासी कॉपरेटिव विभाग से रिटायर्ड इंस्पेक्टर बीर मंगोल सिंह का बेटा दिपेंद्र मोनगजम (22 वर्ष) नॉलेज पार्क के एक कॉलेज से बीटेक तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। दिपेंद्र अपने दो साथियों के साथ सेक्टर बीटा दो स्थित एक किराये के मकान नंबर 276 में रहता था। पुलिस ने बताया कि दिवाली की छुट्टियों में दिपेंद्र और उसके दोनों साथी दिल्ली में रहने वाले दोस्तों के पास गए थे। शनिवार को दिपेंद्र दिल्ली से ग्रेटर नोएडा लौट आया। पुलिस को उसके दोस्तों ने बताया कि वह कुछ उदास से लगा रहा था। रविवार को रात को उन्होंने दिपेंद्र को फोन किया था उसने फोन नहीं उठाया । सोमवार को उन्होंने फिर से फोन किया। लेकिन दिपेंद्र का फोन नहीं उठा। शक होने पर उन्होंने ग्रेटर नोएडा में रहने वाले अपने एक दोस्त रोशन को घर भेजा। रोशन सेक्टर बीटा दो स्थित घर पहुंचा तो दिपेंद्र सीढ़ियों की ग्रिल से लटका हुआ था। रोशन ने तुरंत फोन करके अपने दोस्तों और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस मामले में दिपेंद्र के एक दोस्त मुनसिबा मुतुम ने कासना कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस ने दिपेंद्र के पिता को फोन करके घटना के बारे में बताया। पुलिस को दिपेंद्र के पिता ने बताया कि वो शंघाई प्रोइम्फाल वेस्ट से ग्रेटर नोएडा के लिए निकल चुके हैं।

मणिपुरी भाषा में सुसाइड नोट होने से पुलिस ने पढने में साथी छात्र की सहायता ली

कासना कोतवाली पुलिस ने दिपेंद्र के कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद किया है। जिसे दिपेंद्र ने मणिपुरी भाषा में लिखा है। पुलिस ने सुसाइट नोट को पढ़ने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस उसे पढ़ नहीं सकी। जिसके बाद पुलिस ने दिपेंद्र के दोस्तों से नोट को पढ़वाया।

कासना कोतवाली के उप निरीक्षक यतेन्द्र सिंह ने बताया कि मणिपुर का रहने वाला छात्र ग्रेटर नोएडा के एक कोलॅज में इंजीनियरिंग की पढाई करता था। सुसाइड नोट में किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई की मांग नही की है अपनी मर्जी से आत्महत्या करने की बात लिखी थी। परिजनों को सूचित किया गया।

यह भी देखे:-

किसानों ने वार्ता ठुकराकर अनशन शुरू करने का  लिया फैसला  
बाइक का कागज दिखाया, फिर भी कर दी छात्र की पिटाई , परिजनों ने किया पुलिस चौकी का घेराव
कलेक्ट्रेट पर डंपर मालिकों का प्रदर्शन, खनन विभाग पर अवैध उगाही का आरोप
दो युवकों ने खुद को फांसी लगाकर दे दी जान
HAPPY NEW YEAR 2018 - BY GRENONEWS TEAM
राजवाहे में मिला अज्ञात युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस
आईआईएमटी में डांस थेरेपी , तनाव दूर करने के बताये गए उपाय
ग्रेटर नोएडा सोनिक वर्ल्ड मॉल में खुला मल्टीप्लेक्स
ग्रेटर नोएडा : चलती मिनी बस में लगी आग
ग्रेटर नोएडा : शहीद स्वाभिमान यात्रा का जोरदार स्वागत
यूएसए में करोड़ों का स्कालरशिप पाने वाली सुदीक्षा भाटी को विधायक तेजपाल नागर ने दी बधाई
ग्रेटर नोएडा : कायस्थ समाज ने की भगवान श्री चित्रगुप्त व कलम दवात की पूजा
ग्रेटर नोएडा : विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों ने पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
लाखों की अवैध शराब से लदा ट्रक पकड़ा
लोकसभा इलेक्शन 2019: जानिए, आज किसने भरा नामांकन, किसने लिया नामांकन पत्र
समसारा विद्यालय में यातायात के नियमों पर कार्यशाला का आयोजन