पत्रकारिता की भूमिका पर संगोष्ठी , संवाद संस्था ने किया आयोजन

ग्रेटर नोएडा। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारिता के महत्व को समझते हुए संवाद “जागरूकता एवं विकास संस्था” की ओर से रविवार को PIIT कॉलेज ग्रेटर नोएडा में एक विचार सँगोष्ठी का आयोजन किया गया। विचार संगोष्ठी का विषय “लोकतंत्र में चौथे स्तंभ के रूप में पत्रकारिता की भूमिका आमजन के लोक कल्याणार्थ” था। संगोष्ठी में देश के जाने-माने प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों ने भाग लिया। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर ने कहा कि देश के को आजादी दिलाने में सभी का योगदान रहा है।

उन्होंने पत्रकारिता के अपने अनुभवों को साझा किया और निष्पक्ष पत्रकारिता करने की पत्रकारों को प्रेरित किया। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार एवं नवभारत टाइम्स के पूर्व मुख्य संपादक रामकृपाल सिंह उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि रहे। पत्रकारिता के शिखर पुरूष कुलदीप नैयर समापन सत्र के मुख्य अतिथि रहे। उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता PIIT कॉलेज ग्रेटर नोएडा के चेयरमैन भारत सिंह ने की और समापन सत्र की अध्यक्षता इंजीनियरिंग कॉलेज सोनीपत के डायरेक्टर रामस्वरूप सिंह ने की गढ़वाल एवं कुमायूं यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति और संवाद केसर संरक्षक प्रोफैसर बी.एस राजपूत ने पत्रकारिता की आम जन के कल्याण से जोड़ने पर बल दिया।

विचार गोष्ठी में अन्य वक्ता के रूप में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रभारी आर पी सिंह, अनिल चौधरी हिंदुस्तान नई दिल्ली, अनिल निगम (डीन पत्रकारिता विभाग आईआईएमटी कॉलेज), परिमल कुमार संवाददाता NDTV, अरविन्द उत्तम संवाददाता NDTV, पंकज पराशर ब्यूरो चीफ हिंदुस्तान गौतम बुद्ध नगर, धर्मेंद्र चंदेल ब्यूरो चीफ दैनिक जागरण ग्रेटर नोएडा, अरविंद सिंह ब्यूरो चीफ अमर उजाला ग्रेटर नोएडा, आदेश भाटी ब्यूरो चीफ नवभारत टाइम्स ग्रेटर नोएडा, देवेंद्र सिंह ब्यूरो चीफ देशबंधु पश्चिम उत्तर प्रदेश, सुभाष यादव ब्यूरो चीफ राष्ट्रीय सहारा ग्रेटर नोएडा, सतेंद्र भाटी ब्यूरो चीफ पंजाब केसरी ग्रेटर नोएडा, ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष नंद गोपाल वर्मा, फोकस आवाज समाचार पत्र के ब्यूरो चीफ शफी मोहम्मद सैफी, विजन लाइव के संपादक मोहम्मद इलियास, पंजाब केसरी के पत्रकार मुस्तकीम खान, फेस वार्ता के संपादक बी बी शर्मा के अलावा विजेंदर सिंह सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।

इस विचार गोष्ठी में बोलते हुए संवाद के बारे में वक्ताओं ने विस्तार से बताया कि संवाद एक सामाजिक और सांस्कृतिक संगठन है जो देश के परिपूर्ण राष्ट्रीय और सामाजिक सेवाओं के लिए प्रतिबद्ध सोमवार का उद्देश्य समाज में देशहित के विभिन्न बिंदुओं पर जागरूकता उत्पन्न करना है। विचार गोष्ठी में संवाद प्रबंध कारिणी के सदस्य डॉक्टर संदीप कुमार मुकेश कुमार सुधीर कुमार जसवीर सिंह राजपूत डॉक्टर स्वामी जगदीश सिंह यशवीर देवेंद्र सिंह सत्येंद्र सिंह डॉक्टर राजपूत राजपूत,धीरज सिंह ठाकुर,चेनपाल प्रधान सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

कल बुधवार को ग्रेटर नोएडा आएंगे सीएम योगी, जिम्स अस्पताल का करेंगे निरीक्षण
कासना व्यापारियों ने समस्या को लेकर सीईओ ग्रेटर नोएडा से की मुलाकात
ग्रामीणों ने फूलपुर गाँव के मुख्य मार्ग पर लगाया सम्राट मिहिर भोज का बोर्ड
अमृत महोत्सव के तहत दादरी में BJP महिला मोर्चा ने निकाली तिरंगा यात्रा, विधायक तेजपाल नागर ने की अगु...
जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी, शास्त्री जी के चित्र पर किया माल्यार्पण
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ड्रेन की स्लैब टूटने से 2 सफाई कमर्चारियों की मौत, एक गम्भीर
अनुसूचित जाति जन जाति अधिवक्ता संघ के सचिव बने एडवोकेट धर्मेंद्र जयंत
PM Modi US Visit: न्यूयार्क पहुंचने पर PM मोदी का भारतीयों ने किया जोरदार स्वागत
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम को लेकर बैठक
आगामी 23, 24 दिसंबर को सूरजकुंड फरीदाबाद में होगा ऐतिहासिक गुर्जर महोत्सव मेला
सेक्टर डेल्टा 2 में मेजर लीकेज होने के कारण आए दिन लाखों लीटर गंगा वॉटर सप्लाई का पानी होता वेस्ट - ...
ईस्टर्न पेरीफेरल का काम शुरू करवाने पर भड़के किसान, रेल मार्ग किया ठप , पुलिस ने किया गिरफ्तार
विश्व पर्यावरण दिवस : ग्रेनो प्राधिकरण लगाएगा 1  लाख  पौधे, , आज से शुरू हुआ अभियान
कामरेड सरदाराम भाटी की श्रद्धांजलि शोक सभा में माकपा नेता वृंदा करात सहित हजारों लोगों ने लिया हिस्स...
पब्जी गेम खेलने से रोकने, नाराज किशोर ने निर्माणाधीन बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली
UPSSSC PET Result 2021: परीक्षा परिणाम को लेकर ये है अपडेट, जानें नतीजों की तारीख