सुमित गुर्जर एनकाउंटर मामला : बागपत में महापंचायत , मजिस्ट्रट जांच के आदेश

बागपत /ग्रेटर नोएडा : बागपत /ग्रेटर नोएडा : बीते 3 अक्टूबर को थाना कासना क्षेत्र में गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा सुमित गुर्जर को एनकाउंटर में ढेर करने का मामला गर्माते जा रहा है। इस मामले में आज सुमित गुर्जर के गांव चिरचिटा बागपत में महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसमे राजनैतिक लोगों के अलावा क्षेत्र के लोग एकत्र हुए और एनकाउंटर को फर्जी करार देते हुए पुलिस के खिलाफ रोष व्यक्त किया। सुमित के शव को अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया गया। पंचायत के माध्यम से अगले दो दिन में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बड़ा आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी गयी है।

सुमित गुर्जर के चाचा मनोज ने बताया जब तक इस मामले में एनकाउंटर करने वाली पुलिस टीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होता और जांच सीबीआई से नहीं कराई जाती तब तक विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे। उनका कहना है सुमीत निर्दोष था। पुलिस ने उसे रातोरात अपराधी बनाकर उसे ुवार 50 हज़ार का ईनाम घोषित कराया। परिजनों के अनुसार पुलिस ने सुमीत को बिलौनी से बीते 30 सितंबर को बलौनी से उठा लिया था। अपने कस्टडी रखते हुए उसपर पहले 25 हज़ार फिर रातोंरात 50 हज़ार का ईनाम करवाया। परिजनों ने पुलिस पर रिश्वत के पैसे भी मांगने का आरोप लगाया।

ज्ञात हो इस मामले में राष्ट्रीय मानवधिकार आयोग ने मुख्या सचिव और डीजीपी उत्तर रपदेश को पहले ही नोटिस जारी कर विस्तृत रिपोर्ट चार हफ्ते में तैयार कर देने को कहा है।

इधर राजनैतिक लोगों का सुमित के गांव बिलौनी में आना जाना लगा हुआ है। आज फिर विधायक नंदकिशोर गुर्जर, मेरठ के चेयरमैन , छपरौली के विधायक रविंद्र , रमाला के विधायक सुरेंद्र, पूर्व विधायक वीरपाल राठी , सपा नेता अतुल प्रधान सहित भरी संख्या में नेता विरोध प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठे। इधर देर रात बागपत के डीएम और एसएसपी ने सुमित के परिजनों से मिलकर उन्हें समझने का प्रयास किया। लेकिन परिजन भी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा कायम करने और पूरे प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने अपर अड़े रहे। इधर जिला गौतमबुद्धनगर के डीएम बी.एन. सिंह ने एनकाउंटर मामले की जांच मजिस्ट्रेट से करने के आदेश दिए हैं।

देखें वीडियो , सुमित गुर्जर एनकाउंटर मामला : बागपत में हुई महापंचायत , लिए गए ये निर्णय

यह भी देखे:-

पिता-भाई के खून का बदला कृपाल की हत्या कर लिया, गिरफ्तार
दिनदहाड़े घर में घुसकर छात्र से लूट
कोल्ड ड्रिंक में मिलाकर महिला को पिलाया नशा, फिर दोस्तों संग मिलकर किया…
स्कूल में लॉन का घास काटने से मना करने पर पिटाई, बेहोश हुई छात्रा
वाहन लूट गैंग के तीन बदमाश गिरफ्तार
ससुर दामाद से हज़ारों की ठगी
गौतमबुद्धनगर : पुलिस क्षेत्राधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव
मुठभेड़ के बाद 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा : चलती कार में छात्रा से गैंग रेप, दो आरोपी गिरफ्तार
रिटायर्ड फौजी को घर में घुसकर मारी गोली
गौतमबुद्ध नगर : गुण्डों पर लगाया गया गैंगस्टर
दिन दहाड़े कलेक्शन एजेंट को गोली मारकर लूट
प्रिंस भरद्वाज के नेतृत्व में युवा भ्रष्टाचार के साथ लड़ेंगे जंग
इन गुण्डों पर लगाया गया गैंगस्टर
पैसे की खातिर माँ ने किया रिश्ते का खून
बदमाशों का बोलबाला, इंजीनियर से हथियार की नोंक पर लूटी कार