श्री धार्मिक रामलीला सेक्टर पाई की सम्पूर्ण रामलीला देखने पहुंचे केबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण, बीकानेर, जोधपुर के कलाकार कर रहे हैं रामलीला का सुंदर मंचन

ग्रेटर नोएडा । श्री धार्मिक रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा द्वारा आयोजित दशहरा महोत्सव 2017 के अंतर्गत आर्ट एंड कल्चर फाऊंडेशन के कलाकार सम्पूर्ण रामलीला का मंचन कर रहे हैं। सभी कलाकार बीकानेर और जोधपुर के हैं जो ध्वनि एवं प्रकाश के माध्यम से गोस्वामी सुशील जी महाराज के निर्देशन में अभिनय कर रहे हैं।

आज का मंचन देखने मुख्य अतिथि के रूप में केबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण धार्मिक रामलीला पहुंचे। उनके साथ विधायक ठाकुर धिरेन्द्र सिंह, जिलाध्यक्ष श्री विजय भाटी मौजूद थे। सम्पूर्ण रामलीला का मंचन देखना अतिथियों के लिए एक नया सुखद अनुभव था। इस मौके पर आनंद भाटी अध्यक्ष, शेर सिंह भाटी, ममता तिवारी, अजय नागर, इलम सिंह नागर, चैनपाल प्रधान धीरेंद्र भाटी बालकिशन शफीपुर सुशील नागर धर्मेंद्र भाटी , महेश शर्मा, गजेंद्र दत्त ,ब्रजपाल नागर, प्रदीप पण्डित, अर्चना, रोशनी, पिंकी मौजूद रहे।

अध्यक्ष आनंद भाटी ने बताया सम्पूर्ण रामलीला का मंचन हाल में आये शहरवासियों के लिए एक नया अनुभव है। समय के आभाव में लोग कई महत्वपूर्ण प्रसंगों को देखने से वंचित रह जाते थे। इस वर्ष श्री धार्मिक रामलीला कमेटी ने सम्पूर्ण रामलीला का आयोजन कर लोगों को सारे प्रसंगों से अवगत कराने का प्रयास किया है।


आज ग्रेनो न्यूज की टीम ने विभिन्न प्रसंगों का मंचन किया। जिसमे विभीषण का श्री राम की शरण में आना, रावण संवाद, हनुमान जी द्वारा संजीवनी बूटी लाना, लक्ष्मण युद्ध , लक्ष्मण मूर्छित होना मंचन प्रस्तुत किया गया।

लीला में रावण पुत्र मेघनाद को युद्ध के लिए भेजता है। मेघनाद राम सेना को व्याकुल कर देता है। लक्ष्मण श्रीराम का आशीर्वाद लेकर मेघनाद से युद्ध करने के लिए आते हैं। युद्ध में मेघनाद लक्ष्मण के ऊपर ब्रह्मास्त्र का प्रयोग कर उन्हें मूर्छित कर देता है। राम सेना में हाहाकार मच जाता है। विभीषण की सलाह पर लंका से सुषेन वैद्य को लाया जाता है। वह हिमालय से संजीवनी बूटी लाने को कहते हैं। हिमालय पर पहुंच कर हनुमान जड़ी-बूटी को पहचान नहीं पाते तो पूरे पहाड़ को लेकर आते हैं। संजीवनी बूटी से लक्ष्मण होश में आ जाते हैं। राम दल में खुशी की लहर दौड़ जाती है। हनुमान के संजीवनी लाने की लीला देखकर सभी श्रद्धालु आनंदित हुए। मैदान श्रीराम-लक्ष्मण की जय-जयकार से गुंजायमान था।


यह भी देखे:-

श्री धार्मिक रामलीला सेक्टर पाई : अशोक वाटिका में कैद सीता से मिले हनुमान, उजाड़ी अशोक वाटिका
रामलीला लीला प्रेमी डिजिटल प्लेटफार्म पर देख सकेंगे श्री धार्मिक रामलीला सेक्टर पाई का मंचन 
सेक्टर-62 रामलीला मैदान में मंच और पुतला निर्माण का कार्य जोरों पर
श्रीराम लखन धार्मिक लीला कमेटी : भगवान शिव ने पार्वती से किया श्रीराम कथा का वृतांत वर्णन
श्री राम ने किया अहिल्या उद्धार पैर का स्पर्श पाकर शिला भी बन गई महिला
श्रीराम मित्र मंडल रामलीला मंचन : रावण दरबार पहुंची शूर्पणखा ने किया विलाप
श्रीराम मित्र मण्डल रामलीला: राम जन्म से अयोध्या मे खुशी की लहर
श्रीराम मित्र मंडल नोएडा रामलीला मंचन : केवट संवाद, सुपर्णखा प्रसंग, खरदूषण वध का
श्री राम मित्र मंडल रामलीला मंचन: रावण दरबार में पहुंचे हनुमान, रावण को दी चेतावनी
श्री धार्मिक रामलीला सेक्टर पाई डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने किया उद्घाटन
श्री धार्मिक रामलीला मंचन सेक्टर पाई , मुनि विश्वामित्र के साथ गए राम-लक्ष्मण ने किया ताड़का का वध
श्री धार्मिक रामलीला मंचन सेक्टर पाई: सीता से मिले हनुमान, उजड़ी अशोक वाटिका, रोमांचित हुए दर्शक
Greater Noida West: गौरसिटी रामलीला में ताड़का, सुबाहु वध व अहिल्या उद्धार का मंचन देख दर्शक हुए अभिभ...
श्रीराम मित्र मण्डल रामलीला में सुग्रीव और बाली के युद्ध ने दर्शकों को किया रोमांचित
रामलीलाओं का मंचन देखने आज ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे डिप्टी सीएम
श्रीराम मित्र मण्डल रामलीला : राम जन्म से अयोध्या मे खुशी की लहर