आम्रपाली के तीन निदेशकों के खिलाफ पैसा हड़पने और लूट का मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा : कोर्ट के आदेश पर बिसरख पुलिस ने आम्रपाली बिल्डर के तीन निदेशकों के खिलाफ लाखों रुपये हड़पने व डेढ़ लाख रुपये लूटने का मामला दर्ज किया है। पीड़ित ने बिसरख कोतवाली में तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज करने से मन कर दिया था । जिसके बाद पीड़ित ने न्यायालय में याचिका दायर कर न्याय की गुहार की थी । हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है ।

जानकारी के मुताबिक घोड़ी बछेड़ा गांव निवासी दिनेश ने वर्ष 2014 में आम्रपाली के ग्रेनो वेस्ट स्थित प्रोजेक्ट में भवन निर्माण सामग्री डालने का ठेका लिया था। तहरीर में पीड़ित ने कहा कि उसने साइट पर 26 लाख रुपये की भवन निर्माण सामग्री दी। बाद में पेमेंट देने की मांग करने लगा। पेमेंट देने में बिल्डर विभिन्न बहाने बनाने लगा। बाद में मंदी का बहाना बनाया। कई बार की मांग के बाद साढ़े तेरह लाख रुपये के बिल का भुगतान कर दिया गया। बची हुई रकम चुकाने के लिए चार चेक दे दिए गए। कुछ दिन बाद पीड़ित ने बैंक में एक चेक भुगतान के लिए लगाया। लेकिन चेक बाउंस हो गया।

पीड़ित का कहना है कि बाद में बिल्डर ने उस चेक की रकम को आरटीजीएस के माध्यम से दे दिया। शेष तीन चेक को यह कहते हुए वापस ले लिया कि दूसरा चेक बनाकर देंगे। बाद में लगातार मांग करने के बाद भी शेष रकम का भुगतान नहीं किया। आरोप है कि बाद में बचा हुआ पैसा देने से मना कर दिया। बार-बार पैसों की मांग करने पर पर पीड़ित को 24 अप्रैल 2017 को आम्रपाली के तीन निदेशकों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित हनुमान मंदिर पर बुलाया। पैसा लेने के लिए पीड़ित अपने एक साथी के साथ आया था। जहां पर तीनों ने उसके ऊपर हमला कर दिया। मारपीट के बाद एक लाख चालीस हजार रुपये लूट लिए। कोतवाली में शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। मामले की सुनवाई करते हुए न्यायालय ने मामला दर्ज करने का आदेश दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आम्रपाली के निदेशक अनिल शर्मा, संजय ¨सह व रामकुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया।

यह भी देखे:-

रवि काना गैंग के दो सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, चार बैंक खाते किये गए सेल
बिजली विभाग के कर्मचारियों को बनाया बंधक, हुआ गिरफ्तार
बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने बादलपुर थाने के चक्कर काट रहा है पीड़ित , नहीं हो रही है सुनवाई
तंत्र मंत्र विद्या से इलाज का झांसा देकर करोड़ों रूपए ऐंठे , आरोपी तांत्रिक और एक महिला समेत चार ग...
शौख पूरा करने के लिए छात्र करने लगे लूट, पकड़े गए
डेटा चोरी करके ठगी करने वाला गिरोह बेनकाब, 105 आरोपी गिरफ्तार
थम नहीं रहा है नाबालिग के साथ छेड़छाड़ का मामला, ट्यूशन पढ़ाने के बहाने बच्ची के साथ छेड़छाड़ करने व...
चोरों ने ज्वेलरी दुकान से चुराए लाख रुपये के जेवरात
रिटायर्ड जज के बेटे से कार लूटने वाला बदमाश पंहुचा हवालात
दहेज हत्या के मामले में नामजद आरोपित गिरफ्तार
अज्ञात शव के पहचान की अपील , तेजाब से जलाया गया है चेहरा
यूपी एसटीएफ नोएडा के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी
अवैध खनन के खिलाफ जिला-पुलिस प्रशासन की बड़ी कार्यवाही
विदेशी टूर और सेमिनार के नाम पर डॉक्टरों से की करोड़ों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार
बादलपुर पुलिस ने अवैध पिस्टल के साथ बदमाश को गिरफ्तार किया
लापता सुरक्षा गार्ड जहरखुरानी गिरोह का हुआ शिकार