ग्रेटर नोएडा से जाये, पूरे देश में स्वच्छता का संदेश – धीरेन्द्र सिंह विधयक जेवर

ग्रेटर नोएडा : जैसा कि विदित ही है कि ग्रेटर नोएडा पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान रखता है, लेकिन इस शहर में गंदगी फैलाने वालों की भी कमी नही है। आवाम को संदेश देने के लिए एक्टिव सिटीजन टीम ग्रेटर नोएडा, जोकि पूर्व से ही ’स्वच्छता अभियान’ के लिए कार्य कर रही है, के साथ मिलकर आज दिनांक 21 अगस्त 2017 को विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने ग्रेटर नोएडा के विभिन्न स्थानों से पोस्टरों की सफाई के अभियान का नेतृत्व किया तथा कई सूचना पटटों से पोस्टरों की सफाई की। इससे पूर्व बीटा-2 में ही ब्लाॅक-बी की महिलाओं ने विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की शिकायत करते हुए अवगत कराया कि ’’सैक्टरों के पार्कों में गंदगी के ढेर लगे हुये हैं, जिससे मच्छर उत्पन्न हो रहे हैं और सैक्टरवासियों को भारी दिक्कत हो रही है।” मौके से ही फोन मिलकर, विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने प्राधिकरण के अधिकारियों से वार्ता कर, जल्द समाधान के निर्देश दिये। विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने कहा कि ’’स्वच्छता हमारे व्यक्तित्व की पहचान है तथा हम ग्रेटर नोएडा जैसे अन्तर्राष्ट्रीय शहर के निवासी अगर गंदी फैलाने वालों को बढावा देंगे तो उचित नही होगा।’’ कार्यक्रम का मकसद जन जागरण के माध्यम से लोगों में जागरूकता का संचार और सामाजिक चेतना को प्रेरित करना है। समय-समय पर गलत दिशा में चलने वाले, स्वच्छता व अन्य कुरीतियों से सम्बन्धित कार्यक्रमों के माध्यम से ग्रेटर नोएडा को एक बेहतरीन शहर बनाये जाने की दिशा में प्रयास बदस्तूर जारी रहेगा।

इस जनपद से गुजरने वाली हिंडन नदी तिलवाडा के पास यमुना नदी में मिल जाती है। पूर्व में इस नदी का जल बेहद निर्मल और स्वच्छ हुआ करता था, लेकिन कुछ भाग दौड की जिंदगी में जीवनदायिनी नदी के अस्तित्व को ही खतरें में डाल दिया। जल्द ही ग्रेटर नोएडा से नोएडा तक पैदल मार्च के माध्यम से जन जागरण अभियान चलाया जायेगा तथा आस-पास रहने वाले लोगों को नदी को स्वच्छ बनाये रखने के लिए प्रेरित करते हुए, सरकारी सुविधायें भी उपलब्ध करायी जायेगी।
जैसा कि विदित ही है कि जेवर में लगने वाला जाम, वहां के निवासियों के लिए परेशानियों का सबब बन चुका है। पूर्व में दिनांक 15 जून 2017 को जेवर इंटरचेंज का शिलान्यास भी विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह व प्राधिकरण के एसीईओ ने किया था, लेकिन जे0पी0 द्वारा अभी तक उस पर निर्माण कार्य प्रारम्भ न किये जाने को लेकर विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने आज प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी पर नाराजगी जताते हुए, अविलंब इंटरचेंज का निर्माण कार्य प्रारम्भ किये जाने व स्यारौल तक का मार्ग बनवाये जाने के लिए कहा है। उम्मीद है जल्द ही जेवर के लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी।

पोस्टर सफाई अभियान में शहर व ग्रामीण के बिजेंद्र आर्य ,हरेंद्र भाटी ,आलोक सिंह ,अंजू पुंढीर, सुनील प्रधान ,मनोज गर्ग, चाचा हिन्दुस्तानी, मनीषा शर्मा, साधना सिन्हा ,सुमिता वैद्य, कुलदीप मलिक, आशीष शर्मा, योगेश भाटी, मुकुल गोयल, राहुल नम्बरदार, कुलदीप रावत, बीना भाटी, सरोज तौमर, अशोक भाटी, विकास भाटी, जगमाल सिंह, कुलदीप शर्मा, श्रीराम शर्मा, बबलू भाटी, लायकराम नेता जी आदि क्षेत्र के काफी लोग मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

डूसू चुनाव : गौतमबुद्ध नगर एबीवीपी छात्रों को गिनाएगी परिषद् की उपलब्धि
घर में घुस कर दो युवकों को पीटा, पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप
गलगोटियाज विश्वविद्यालय परिसर में मनाई गई गांधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री जयंती
भ्रष्टाचार में 6 % विभाग पर गिरी गाज, ग्रेनो प्राधिकरण के दो प्रबंधक बर्खास्त ए के खिलाफ अनुशासनात्म...
ग्रेटर नोएडा : रन फॉर यूनिटी में एकता का सन्देश लेकर दौड़े लोग
हाईटेक सिटी के किसानों ने दादरी तहसील कार्यालय का घेराव किया
अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा ने मनाई सरदार पटेल की जंयती
ग्रेटर नोएडा : 15 फरवरी को जिला सेवायोजन कार्यालय में होगा रोजगार मेले का आयोजन
भारत को सबसे बड़ी महाशक्ति के रूप में देखना हर भारतीय की इच्छा : सीएम योगी
देश में कोरोना को लेकर बुरी ख़बर , 43 हजार से अधिक नए केस आए; केरल में सबसे ज्यादा मरीज
VIDEO CONFERENCING के जरिये जनप्रतिनिधियों व अधिकारीयों से जुड़े मझोले उद्यमी, समस्या पर हुई चर्चा
यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसा, बी.टेक छात्र की मौत
देखें VIDEO, प्रेमी के ख़ुदकुशी के बाद प्रेमिका का खौफनाक कदम
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर किसानों का हल्ला बोल, गेट पर जड़ा ताला
ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने मनाया होली मिलन समारोह, फूलों से खेली होली, शब्दमधु पत्रिका 2020 का विमोच...
विवेकानंद जयंती पर गर्म कपड़ों का वितरण