लूट-हत्या की साजिश रचने वाला ईनामी बदमाश गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा। एसटीएफ नोएडा यूनिट व बीटा-टू पुलिस ने संयुक्त रूप से बीती देर रात 50 हजार रूपये के इनामी बदमाश अजीत उर्फ प्रधान को यमुना एक्सप्रेसवे जीरो प्वाइंट के पास से पकड़ लिया। गिरफ्तार बदमाश सेक्टर पाई स्थित पेट्रोल पंप लूट की साजिश में वांटेड चल रहा था।

मैनेजर की हत्या कर 17 लाख रूपये लूटने की योजना बनाई थी। गिरोह के तीन बदमाश बीते जून माह में एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में पकड़े गए थे। इनामी बदमाश अजीत उर्फ प्रधान गाजियाबाद के कुख्यात राकेश हसनपुरिया गिरोह का सक्रिय सदस्य रह चुका है। इसके खिलाफ कई अपराधिक माममले दर्ज हैं। एसटीएफ सीओ राजकुमार मिश्र ने बताया कि वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सघन अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच विस्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि बीटा-टू कोतवाली से वांछित चल रहा 50 हजार रूपये का इनामी बदमाश अजीत उर्फ प्रधान सोमवार देर रात किसी से मिलने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे जीरो प्वाइंट के पास आने वाला है।

इस पर एसटीएफ व बीटा-टू कोतवाली पुलिस की टीम अलर्ट हो गई। एसटीएफ व बीटा-टू कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीमों ने घेराबंदी कर अभियुक्त अजीत उर्फ प्रधान निवासी गांव नूरपुर जनपद हापुड़ को गिरफ्तार कर लिया। सीओ ने बताया कि 50 हजार का इनामी बदमाश अजीत उर्फ प्रधान इन दिनों लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। इस पर हत्या व लूट के कई मुकदमें दर्ज हैं। वर्ष 2006 में हापुड़ में हुए दोहरे हत्याकांड में अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, हालांकि बाद में आरोपी को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी। अतीत उर्फ प्रधान ने वर्ष 2008 में दिल्ली के व्यापारी किशोरी लाल नागपाल की बुलंदशहर में सुपारी लेकर हत्या कर दी थी। इस मामले में भी आरोपी को जिला कोर्ट से फांसी की सजा हो गई थी, लेकिन बाद ही हाईकोर्ट ने उसको बरी कर दिया था। सीओ ने बताया कि डासना जेल में बंद रहने के दौरान अजीत उर्फ प्रधान की मुलाकात मिर्ची गिरोह के सरगना आशु उर्फ प्रवीण से हुई थी। बाहर आने के बाद दोनों एक हो गए और गिरोह बना लिया। अजीत कुछ दिनों बाद गिरोह का सरगना बन गया। युवाओं को गिरोह से जोड़कर उत्तराखंड में लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया। गिरोह के बदमाशों ने उद्यम सिंह नगर में व्यापारी को गोली मारकर चार लाख रूपये लूट लिए थे। सीओ ने बताया कि अजीत उर्फ प्रधान ने बीते जून माह में ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पाई स्थित पेट्रोल पंप लूट की साजिश रची थी। घटना को अंजाम देने से पहले पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था। अभियुक्त अतीज उर्फ प्रधान इसी मामले में वांछित चल रहा था। बीटा-टू कोतवाली से 50 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया था। पूछताछ में पता चला है कि इनामी बदमाश बरेली में भी सक्रिय रह चुका है।

यह भी देखे:-

रेप के आरोप में सहपाठी छात्र गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी
फैक्ट्री में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश, पांच बदमाश गिरफ्तार
गौतमबुद्ध नगर : पुलिस की विभागीय जांच में एटीएम हैकर को रिश्वत लेकर छोड़ने का हुआ खुलासा, क्राइम ब्र...
STF ने फर्जी बीमा कंपनी खोलकर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, 17 गिरफ्तार
पहले नशा करते थे , फिर लूटते थे मोबाईल , पकडे गए
मुखबिरी के शक में दोस्तों ने  की युवक की निर्मम हत्या, फिर जला डाला
क्या एकतरफा प्यार में हुई अंजलि राठौर की हत्या ! , नामजद मुकदमा दर्ज
पत्नी को  तीन तलाक देने वाला शौहर गिरफ्तार, दहेज़ के लिए प्रताड़ित करने का आरोप 
झोलाछाप डाॅक्टर के चक्कर में गई पर बच्ची के जान
नोएडा : पुलिस एनकाउंटर में घायल हुआ 10 हज़ार का ईनामी
संविधान दिवस को लेकर सोशल मीडिया पर की गलत टिप्पणी, मुकदमा दर्ज, आरोपी गिरफ्तार
दस लाख की रंगदारी मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार
हत्यारोपी पति गिरफ्तार, कत्ल की ये वजह बताई
पत्नी की हत्या कर पति ने की ख़ुदकुशी !
भूमि घोटाला करने के प्रयास में लेखपाल समेत अन्य पर केस
गांजा तस्कर वाहन के साथ गिरफ्तार