जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल में छात्र परिषद् का गठन

ग्रेटर नोएडा स्थित जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल में आज दिनांक 20 जुलाई 2017 को सीनियर छात्रों के लिये इन्वेस्टीचर सेरेमनी का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता चेयरमैन श्री रोशन अग्रवाल, प्रसिद्ध शिक्षाविद् पद्मभूषण एंव पद्मश्री से सम्मानित संरक्षक डा. श्यामा चोना एंव मुख्य अतिथि एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) पी.एस. भंगु और स्कूल की प्रधानाचार्या हीमा शर्मा ने की। यह कार्यक्रम उत्साह एंव ईमानदारी के उच्च स्तर का बनाये रखते हुए किया गया।

इन्वेस्टीचर सेरेमनी में छात्र परिषद् का गठन किया जाता है और इस छात्र परिषद् में छात्रों को विभिन्न जिम्मेदारियां सौपीं जाती हैं जैसे कि हेड ब्याय, हेड गर्ल, विभिन्न समितियों की जिम्मेदारियां आदि। इस कार्यक्रम में गठित छात्र परिषद् के युवा छात्रों को अपनी जिम्मेदारियों एंव कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी और क्षमता से करने की शपथ दिलाई जाती है।
यह कार्यक्रम गणेश वन्दना और छात्रों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति से शुरु हुआ। इसके बाद श्रीमति हीमा शर्मा ने स्वागत भाषण दिया। नव निर्वाचित परिषद् के सदस्य कमरबंध से सजे हुए थे और उनको मुख्य अतिथि एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) पी.एस. भंगु ने खचा-खच भरे आॅडिटोरियम में सभी के सामने सौंपे गये पदों एंव कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करने की शपथ दिलाई।

मुख्य अतिथि ने जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल के छात्रों को जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने में सक्षम बनाने के समग्र दृष्टिकोण की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे छात्र भविष्य के वैश्विक नागरिक के रुप में अपने आपको विकसित कर सकेंगें और अपने अधिकारों के लिए खड़े होने की क्षमता हासिल कर सकेंगें। इसके अलावा उन्होंने तकनीक का गुलाम होने की बजाय शारीरिक फिटनेस, साहसिक खेल एंव एक महान इंसान बनने की आवश्यकता पर बल दिया।
जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल की संरक्षक डा. श्यामा चोना ने व्यक्ति और स्कूल के अनुशासन और गरिमा के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने वहाँ उपस्थित दर्शकों एंव छात्र परिषद् के सदस्यों को नेतृत्व, प्रेम, ऊर्जा, योग्यता, अनुशासन, उत्कृष्टता एंव सम्मान की अवधारणा से परिचित कराया। उन्होंने स्कूल के चेयरमैन श्री रोशन अग्रवाल को स्कूल की शिक्षा पद्वति को आधुनिक बनाये एंव इतना किफायती बनाने के, उनके महान दृष्टिकोण के लिए धन्यवाद दिया। अंत में उत्साहपूर्वक कार्यक्रम के समापन पर प्रधानाचार्या श्रीमति हीमा शर्मा ने सभी को धन्यवाद दिया।

यह भी देखे:-

आईआईएलएम में बॉयोजेनिसिस-6 पर दो दिवसीय राष्ट्रिय संगोष्ठी का आयोजन
जी.डी.गोयनका पब्लिक स्कूल: संयुक्त राष्ट्र का दिन और समुदायिक भ्रमण
इंटरनेशनल चैंबर ऑफ प्रोफेशनल एजुकेशन एंड इंडस्ट्री (ICPEI) ने अंतर्राष्ट्रीय प्रबंधन दिवस और उत्कृष्...
एमिटी यूनिवर्सिटी ग्रेनो पहुंची एमिटी इंटर इंस्टीट्यूशनल स्पोर्ट्स मीट "संगठन 2018" की मशाल
गलगोटियाज विश्वविद्याल में जश्न ऐ दीपावली महोत्सव
शारदा विश्विद्यालय : नवप्रवेशित मेडिकल छात्रों काे बताया गया , चिकित्सा पेशा नहीं, सेवा का कार्य ...
छात्राओं में भागवत गीता का वितरण, बताई गई कर्म की परिभाषा
99 प्रतिसत रहा दसवी का परिणाम
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण साल 2022 की उपलब्धियां और लक्ष्य
आईईसी कालेज में फेयरवल पार्टी “अविस्मरण – 2022” का आयोजन
शारदा यूनिवर्सिटी: सुप्रीम कोर्ट के ट्रिपल तलाक फैसले पर संगोष्ठी आयोजित
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने CISF कैंप सूरजपुर में किया केंद्रीय विद्यालय का शिलान्यास
ईएमसीटी की ज्ञानशाला में गरीब और मज़दूरों के बच्चों के कौशल की पहचान और सकारात्मक दृष्टिकोण लिए मई स...
यूनाइटेड कॉलेज : "स्पंदन 2022" में पत्रकारिता के छात्रों का हुनर तराशा गया
शारदा विश्विद्यालय में राष्ट्रीय मूट प्रतियोगिता का आयोजन
लॉयड बिजनेस स्कूल  पीजीडीएम का ओरिएंटेशन प्रोग्राम शुरू