एलनप्रो ने इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पीटैलिटी एक्सपो 2019 (आईएचई 19) में अपने नए उत्पाद पेश किए

ग्रेटर नोएडा : भारतीय घरों के मेन्यु में गैर कार्बोनेटेड पेय ने अपनी जगह बना ली है। इससे पता चलता है कि बाद में ऐसे ऊर्जा कुशल, किफायती डिसपेंसिंग समाधानों की आवश्यकता होगी जो उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर करें और कैटरिंग उद्योग को ऐसे पेयर डिसपेंसर दे जिसका प्रबंध आसान हो। इससे सिर्फ जूस बेचने वाले पार्लर को भी निवेश पर लाभ मिलेगा।

इस बात का ख्याल रखते हुए भारत की अग्रणी कमर्शियल रेफ्रिजरेशन कंपनी, एलनप्रो ने आज इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पीटैलिटी एक्सपो 2019 (आईएचई 19) में एलनप्रो बीवरेज डिसपेंसर पेश किया। यह एक प्रभावी समाधान है जो कई तरह पेय डिसपेंस (वितरित) कर सकता है। इनमें शर्बत, लेमोनेड, आईस्ड टी, स्लश आदि के साथ फलों के रस आदि शामिल है। यह उत्पाद ऐसा है जिसमें सुविज्ञता, गुणवत्ता बारीक शिल्पकारी शामि है। यह एक कौमपैक्ट काउंटर टॉप मशीन है जो जूसपार्लर, होटल, रेस्त्रां, कनटीन, कैफेटेरिया, कॉकटेल बार, संस्थान, अस्पताल, हेल्थ फूड स्टोर, आईसक्रीम की दुकान आदि के लिए आदर्श है।
ELANPRO DEBUTS NEW PRODUCTS AT INDIA INTERNATIONAL HOSPITALITY EXPO 2019 (IHE19) - GRENONEWS
भारत में डिलीवरी प्लैटफॉर्म और क्लाउड किचन की संख्या में भी वृद्धि हो रही है। खाने की चीजें गर्मा-गर्म पहुंचें (डिलीवर हों) के साथ-साथ लोग चाहते हैं कि उन्हें पेय पदार्थ और आईसक्रीम भी डिलीवर हों, ठंडी-ठंडी। इस आवश्यकता की पूर्ति के लिए ब्रांड अपने किस्म के अनूठे अपने माइल फ्रीजर्स प्रदर्शित करेगा। इस उत्पाद को किसी दुपहिए पर माउंट यानी फिट किया जा सकता है और बैट्री अलावा सोलर पैनल से चलाया जा सकता है। बड़े रूपांतर को ई रिक्शा पर लगाया जा सकता है।

भोजन सेवा उद्योग के लिए आराम, प्रदर्शन, सुरक्षा और कार्यकुशलता को नए सिरे से पारिभाषित करने वाली रेफ्रिजरेशन टेक्नालालॉजी पर केंद्रित, एलनप्रो अपनी दूसरी हरित पेशकशें प्रदर्शित करेगा। एलनप्रो दूसरे इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पीटैलिटी एक्सपो 2019 (आईएचई 19) में अपनी अन्य हरित पेशकशें प्रदर्शित की गईं। इसका आयोजन इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा, दिल्ली एनसीआर में 7 से 10 अगस्त 2019 तक हुआ। चार दिन का यह आयोजन सबसे बड़ी प्रदर्शनी होगी जो 28,000 वर्ग मीटर में फैली है और उम्मीद की जाती है कि इसमें 20,000 बिजनेस विजिटर आएंगे।

इस मौके पर अपने विचार रखते हुए एलनप्रो के डायरेक्टर श्री संजय जैन ने कहा, “सरकार की योजना 2023 तक किसी भी नए उत्पादन में आर134ए को खत्म करने की है। इस साल की प्रदर्शनी में उद्योग के पेशेवर नए उत्पादों की तलाश में एक नई सुरक्षा अनुकूल उतपाद श्रृंखला पाएंगे जो हमारे बूथ में पेश किए जाने वाले आर290 से युक्त है।”

एलनप्रो के उच्च कुशलता वाले कमर्शियल रेफ्रिजरेशन उत्पादों से बिजली की बचत होती है और एचओआरईसीए वर्ग के लिए रेफ्रीजरेंट के खर्चों में कटौती होती है। यह रेंज प्राकृतिक रेफ्रीजरैन्ट के साथ उपलब्ध है, खासतौर से आर290 या आर600।

उन्होंने आगे कहा, “चार दिन का यह कार्यक्रम ना सिर्फ एलनप्रो टेक्नालॉजी, उपकरण और कंट्रोल में नवीनतम को मजबूत करता है बल्कि यह ग्राहकों के साथ आमने-सामने की चर्चा के लिए भी उपयुक्त समय है। ग्राहकों से जुड़ने की योग्यता तथा निजी तौर पर फीड बैक पाना इस बात पर जोर देता है कि एलनप्रो और इसके ग्राहक मिलकर इसके स्मार्ट समाधानों के केंद्र में हैं।”

ऊर्जा कुशलता, आहार संरक्षण की बेहतर गुणवत्ता, कैबिनेट के तापमान का सही नियंत्रण, द्रुत संस्थापन, लचीली डिजाइन और पूर्वानुमान के अनुसार रख-रखाव एलनप्रो के सबसे दिलचस्प लाभ हैं। कंपनी विविधतापूर्ण और लचीले समाधान मुहैया कराने के लक्ष्य पर काम करती है और खाद्य पदार्थों के लिए बेजोड़ तापमान नियंत्रण मुहैया कराती है। ये उत्पाद ऐसी प्रौद्योगिकी से युक्त हैं जो उच्च कार्यकुशलता और उपयोगिता की पेशकश करते हैं।

रेफ्रीजरेशन के ये उपकरण इस तरह बनाए जाते हैं कि स्थान, बिजली, निरंतरता जैसी जरूरतों का ख्याल रखें और विजिलिटी तथा प्रदर्शन को बेहतर करें। इसलिए आज, ज्यादातर हॉस्पीटैलिटी श्रृंखला द्वारा इन्हें प्राथमिकता दी जाती है।

इन्हें इस तरह डिजाइन किया कि बिजली की अधिकतम बचत हो और ये जयादा समय तक चलते रहें। एलनप्रो के उत्पाद भरोसेमंद होते हैं और इनका रख-रखाव आसान होता है। कमर्शियल रेफ्रीजरेशन श्रेणी में इस ब्रांड को हाल में प्रतिष्ठा वाला ब्रांड अवार्ड मिला था। उत्पादों के शोकेस को देखने के लिए एलनप्रो स्ल नंबर 19/9, हॉल नंबर 10 में आइए। उत्पादों की ऐसी प्रदर्शनी पहले कभी नहीं लगी।

एलनप्रो के बारे में

भारत की अग्रणी कमर्शियल रेफ्रीजरेशन कंपनी एलनप्रो (एलन प्रोफेसनल अपलायंसेज प्राइवेट लिमिटेड) भारत में कमर्शियल और आहारसेवा उत्पादों पर केंद्रित है। आवभगत, रीटेल और फार्मा उद्योग के क्षेत्र के सबसे बड़े नामों द्वारा भरोसा की जाने वाली यह कंपनी भारत के प्रमुख जिलों में किए 300 चैनल पार्टनर का नेटवर्क चलाती है।

एलनप्रो रेफ्रीजरेशन और फूड सर्विस समाधानों की अंतरराष्ट्रीय रेंज की पेशकश करता है जो होटल, रेस्त्रां, बार, कॉफी शॉप, आईसक्रीम और पेय पदार्थों, खाद्य पदार्थों की खुदरा बिक्री और हेल्थकेयर वर्ग के लिए होते हैं। पेयपदार्थ परोसने के लिए कंपनी दुनिया के अग्रणी ब्रांड विन सर्विस और इटली के एसपीएम का प्रतिनिधित्व करती है।

अपनी सेवा से उद्योग में अंतर लाने के उद्देश्य से कंपनी ने प्रमुख एचओआरईसीए कंपनियों जैसे ताज होटल, आईटीसी होटल्स, कोर्टयार्ड मैरीयॉट, हिल्टन, रैडीसन, शेराटन होटल्स एंड रेसॉर्ट्स, हॉलीडे इन, इंटर कांटिनेंटल, कोस्टा कॉफी, सीसीडी, अमूल, हल्दीराम, क्लब महिन्द्रा बार-बी-क्यू नेशन और एफएमसीजी ब्रांड पेप्सी, कोक और बास्किन अरुण, क्रीमबेल, वाडीलाल हैवमोर, नेचुरल्स, लंदन डायरी, बास्किन रॉबिन्स डेयरी क्लासिक आदि के साथ मिलकर एलनप्रो अपने प्रमुख ग्राहकों को बड़े आकार के समाधान के साथ-साथ सेवाएं मुहैया करा रहा है।
यदा-कदा की जाने वाली भिन्न पहल के तहत एलनप्रो गरीब और पिछड़े वर्ग के बच्चों की सहायता करता है। अपने सामुदायिक सेवा कार्यक्रम के तहत एलनप्रो भिन्न किस्म की सामाजिक आर्थिक पहल की विस्तृत रेंज का समर्थन करता रहा है जो भिन्न क्षेत्रों में हैं। इनमें बुजुर्गों के लिए स्वास्थ्य और मेडिकल केयर शामिल है और यह युवाओं के लिए भोजन तथा शिक्षा के मौकों के अलावा है। एलनप्रो ने हाल में फीडिंग इंडिया के साथ साझेदारी की है। यह एक ऐसा सामाजिक संगठन है जिसका मकसद मुनाफा कमाना नहीं है। इस साझेदारी के तहत संगठन को भोजन वितरण श्रृंखला के भिन्न चरणों में रेफ्रीजरेशन उपकरण समाधान मुहैया कराए जाएंगे।

स्थापना के 10 वें वर्ष में प्रवेश करते हुए एलनप्रो ने कमर्शियल रेफ्रीजरेशन श्रेणी में प्रतिष्ठा वाला ब्रांड अवार्ड जीता और मुंबई में एक अवार्ड समारोह में उसे यह पुरस्कार मिला।

यह भी देखे:-

बुजुर्ग को काटकर बंदरों ने किया घायल, जनता ने नगरपालिका के प्रति जताया रोष
जानिए, किसकी लापरवाही से घंटों तड़पता रहा ट्रेन से गिरा घायल युवक
ग्रेटर नोएडा गणेशोत्सव के टैलेंट शो के विजेता पुरस्कृत
अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ महिलाओं ने भरी हुंकार
एकेटीयू की गड़बड़ी का खामियाजा भुगतने पर मजबूर हैं छात्र
हर्षोल्लास एवं शांतिपूर्वक होली संपन्न कराने के लिए डीएम- एसएसपी ने ली बैठक
ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे डीजीपी ओपी सिंह
रोजगार की माँग को लेकर 10 अक्टूबर को सैमसंग पर विशाल धरना की चेतावनी
गाँधी-शास्त्री जयंती पर एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा ने पुलिसकर्मियों को कर्तव्य एवं स्वच्छता की शपथ दिला...
गरीब व जरूरतमंदों को शिक्षित करना राष्ट्र की सबसे बडी सेवा है : धीरेन्द्र सिंह
पुलवामा हमला : भीख मांगकर जुटाए 6 लाख कर दिए शहीदों के नाम
प्रधानमंत्री मोदी कल ग्रेनो में, करेंगे विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी
नोएडा -ग्रेटर नोएडा में हेलमेट नहीं तो तेल नहीं , पढ़ें पूरी खबर
गौतमबुद्ध नगर: जिले में चला ऑपरेशन क्लीन 4
ग्रेनो प्राधिकरण के उदासीनता से परेशान हैं ग्रामीण
नेफोमा प्रतिनिधिमंडल ने यूपी रेरा अध्यक्ष से मिला, सोसाइटी की समस्याओं को उठाया