एसपी कुमार रणविजय सिंह ने संभाला कार्यभार, गिनाई प्राथमिकताएं, पढ़े पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा : जिला गौतमबुद्ध नगर के एसपी देहात के रूप में नव नियुक्त कुमार रणविजय सिंह ने आज अपना कार्यभार संभाल लिया. 2005 बैच के पीपीएस अधिकारी कुमार रणविजय सिंह इससे पहले एसपी बागपत, एसपी सिटी मेरठ, ग़ाज़ियाबाद रह चुके हैं. ग़ाज़ियाबाद में उनके द्वारा शुरू किया गया ओपरेशन स्माइल काफी सफल और चर्चित्रह जिसमे हज़ारों गुमशुदा बच्चों को उनके परिवार से मिलाया गया .

बिहार के मोतिहारी जिला के रहने वाले नवागुतंक एसपी कुमार रणविजय सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कहा कि थाने पर आने वाले सभी पीड़ितों की रिपोर्ट लिखकर अविलंब कार्रवाई की जायेगी। पीड़ितों को न्याय दिलाना, अमन -चैन स्थापित कर शांति व्यवस्था बनाये रखना पुलिस की प्राथमिकता होती है। लोगों के लिए 24 घंटे बेहतर पुलिसिंग सेवा रहेगी। उन्होंने कहा कि लोगों से सीधा संवाद होगी और पारदर्शिता के साथ काम किया जाएगा। उन्होंने पुलिस और जनता के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित करने के लिए पुलिस कर्मियों को अपने आचरण में बदलाव लाने की नसीहत दी।

एसपी रणविजय ने कहा अवैध कारोबार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कानून जो अनुमति नहीं देता है, ऐसा गैर कानूनी कार्यों पर एक्शन लिया जाएगा। लोगों को जल्द ही बेहतर पुलिसिंग का अनुभव मिलेगा। पुलिस अधिकारियों व लोगों के साथ तालमेल कर अपराध मुक्त जिला बनाने की दिशा में कार्य करेंगे।

एसपी रणविजय सिंह ने कहा ORGANISED CRIME को ख़त्म किया जायेगा. बड़े छोटे गैंग के सदस्यों व गैंगस्टर पर उनकी ख़ास नज़र रहेगी . हर तरह के माफिया पर नकेल कसी जाएगी . अवैध उगाही करने वालों की कमर तोड़ डाली जाएगी . डकैतों और लूटेरे सलाखों के पीछे होंगे . जेल के अन्दर बैठ कर गैंग चला रहे बदमाशों पर लगाम लगाया जायेगा . सड़कों पर अपराध को ख़त्म करना उनकी प्रत्मिक्ताओं में से एक है . झपटमारी और वाहन चोरी वाली जगहों को चिन्हित कर बदमाशों को दबोचा जायेगा . इसके लिए क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा और पुलिस की मौजूदगी दिखेगी .

नवनियुक्त एसपी ने कहा महिलाओं के खिलाफ अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. मुखबीर तंत्र को और मजबूत किया जायेगा. हत्या बलवा रोकथाम रजिस्टर को अपडेट किया जायेगा . बीट इंचार्ज को निर्देशित किया जायेगा वो अपने क्षेत्र में जा कर लोगों से मिलें और समस्या से रूबरू हों .

एसपी कुमार रणविजय सिंह ने कहा ट्रैफिक व्यवस्था और सुदृढ़ की जाएगी. पुलिसकर्मियों को और जवाबदेह बनाया जायेगा और अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी .

यह भी देखे:-

किसानों को मुआवजे मुद्दे पर जिला प्रशासन से मिला ये आश्वासन
कारगिल दिवस पर सावित्री बाई की छात्राओं ने कारगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि
लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, जहांगीरपुर में कारोबार ठप
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किया अंत्योदय मेले के उद्धाटन, कहा जन-जन तक सरकारी योजना पहुँचाने में ...
गीता पंडित ने ली दादरी नागपलिका परिषद् अध्यक्ष पद की शपथ
गौतमबुद्ध विश्वविध्यालय के छात्रों ने दौला-रजपुरा गांव को स्वच्छ बनाने का उठाया बीड़ा
ग्रेटर नोएडा : पटेल जयंती 31 अक्टूबर को रन फॉर यूनिटी का आयोजन
एनटीपीसी दादरी द्वारा आयोजित नेत्र चिकित्सा शिविर में 1030 मरीजों का पंजीकरण
News Flash : कैंटर-ऑटो की टक्कर में सात घायल
थरमोकोल की कंपनी में लगी भीषण आग
शारदा विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र ने यूपीएससी में देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया
आगामी त्यौहारो  के मद्देनजर पुलिस व एसडीएम ने  शांति  समिति की बैठक
दर्दनाक : बाइक पर सवार दम्पति को ट्रक ने मारी टक्कर, पत्नी की मौत पति घायल
ऋग्वेद पारायण महायज्ञ 8 सितम्बर से , पूरे कार्यक्रम में होगा 10 हज़ार 5 सौ ऋग्वेद मन्त्र जाप
पीएम मोदी 9 सितम्बर को ग्रेटर नोएडा में, तैयारी में जुटा प्रशासन, पुलिस अलर्ट
ऋग्वेद पारायण महायज्ञ-2019 , वैदिक ज्ञान की हुईअमृत वर्षा