उत्तराखंड समिति ने निर्धन बच्चों के लिए संचालित स्कूल को एयर कूलर भेंट किया

ग्रेटर नोएडा : उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति ग्रेटर नोएडा द्वारा मंगलवार को डेल्टा 3 के सांई अक्षरधाम मंदिर में सांई कृपा सोसायटी’ द्वारा टिन शेड में समाज के वंचित वर्ग के बच्चों के लिए संचालित “सांई अक्षरधाम विद्यापीठ स्कूल” में पढने वाले बच्चों को इस भयंकर गर्मी से राहत दिलाने हेतु स्कूल को एयर कूलर भेंट किया. उल्लेखनीय है कि ग्रेटर नोएडा की सामाजिक संस्था “उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति” समय समय पर क्षेत्र में सामाजिक सरोकारों को भली भांति निभाती आ रही है. फिर चाहे वह बीते मई महीने में कासना स्थित राजकीय आयुर्वेदिक संस्थान के पास बनी झुग्गियों में आग से बेघर हुए परिवारों के करीब 250 लोगों की बढ़-चढ़ कर मदद करना हो या भीषण गर्मी में राहगीरों के लिए शरबत वित्ररण कार्यक्रम हो, संस्था हमेशा ही जरुरतमंदों की मदद के लिए तत्पर रहती है.

समिति के अध्यक्ष जेपीएस रावत ने बताया कि निर्घन बच्चों के लिए इस स्कूल को संचालित करने वाली ग्रेटर नोएडा की संस्था सांई कृपा सोसायटी’ डेल्टा 3 द्वारा उनके पास स्कूल के लिए एयर कूलर की व्यवस्था करने हेतु आग्रह पत्र आया था. जिस पर संस्था की कार्यकारिणी ने टिन शेड में समाज के वंचित वर्ग के बच्चों के लिए संचालित इस स्कूल की वास्तविक आवश्यकताओं की जानकारी लेने के बाद स्कूल को एयर कूलर देने का निर्णय लिया. जिसके बाद आज संस्था के सदस्यों ने खुद स्कूल पहुंचकर बच्चों के लिए एयर कूलर भेंट किया. इसके साथ ही स्कूल के बच्चों को बिस्कुट और जूस के डिब्बों का वितरण भी किया गया।

इस अवसर पर स्कूल की अध्यापिकाओं ने उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति के प्रति आभार व्यक्त किया। इस विद्यालय में 70 बच्चे पढ़ते हैं और चौथी कक्षा तक निशुल्क शिक्षा दी जाती है। किताबी ज्ञान के साथ- साथ बच्चों को सामान्य ज्ञान, सामान्य शिष्टाचार व साफ -सफाई के महत्व के बारे में भी जानकारी दी जाती है। सभी अध्यापिकाएं निशुल्क पढ़ाती हैं और इन बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित हैं।

इस मौके पर उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति के अध्यक्ष जेपीएस रावत, के एन कांडपाल, जैनेन्द्र रावत, ड़ीएस नेगी, तारा दत्त शर्मा आदि मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

मध्यप्रदेश किसान गोलीकांड के विरोध में प्रदर्शन
सर्वजन कल्याण सेवा समिति बीटा- 2 के नई कार्यकारिणी का गठन
बीसवें मंजिल से कूदकर महिला ने दी जान
सराहनीय , जीआरपी ने रेलवे स्टेशन पर बिछड़ी बच्ची को परिजनों से मिलाया
छेड़छाड़ से तंग होकर शिक्षिका ने खाया सल्फास
कृषक ऋण मोचन योजना : जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने 1018 किसानों को बांटे प्रमाण पत्र
राष्ट्रीय लोक दल ने निकाय चुनाव में उतारे अपने प्रत्याशी
ग्लोबल एसोसिएशन फॉर कॉर्पोरेट सर्विसेज ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर पेश की मिसाल
गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति लगाने की मांग
ईकोटेक - 3 थाना पुलिस की तत्परता से लापता बच्चे सकुशल बरामद , परिजनों ने ली चैन की सांस
ग्रेटर नोएडा : एडब्लूएचओ सोसाइटी में दिवाली मेला 3 नवम्बर को
नवरत्न का स्कूली बच्चों को ठिठुरती ठंड से बचाने का अभियान: "शीत कवच"
नोएडा : सपा ने किया ग्रामीणों के धरने का समर्थन
जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन मार्च 2019 के पहले सप्ताह में संभव
गौतम बुध नगर : थाना प्रभारियों में फेरबदल
बजट 2019: टैक्स में राहत नहीं मिलने से निराशा