लोकसभा चुनाव की मतगणना की व्यवस्था की गई दुरुस्त , पढ़े पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा। जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बीएन सिंह के निर्देशन में भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप कल दिनांक 23 मई को सुबह 8:00 बजे से लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

Greno News से समाचार अपने मोबाइल पर पाने के डाउनलोड करें Grenonews app और रहें हर खबर से अपडेट।
– क्लिक करें >> https://play.google.com/store/apps/details?id=com.app.grenonews

मतगणना के संबंध में जो व्यवस्थाएं जिला प्रशासन की ओर से सुनिश्चित की गई हैं उसमें तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए तीन मतगणना हाल तैयार किए गए हैं। जिसमें 14-14 टेबल मतगणना के लिए लगाई गई हैं। सभी मतगणना टेबल पर एक मतगणना सुपरवाइजर, एक मतगणना सहायक तथा एक माइक्रो ऑब्जर्वर मतगणना का कार्य करेंगे। सभी मतगणना कार्मिक अपनी-अपनी ड्यूटी पर सुबह 6:00 बजे उपस्थित होंगे। इस संबंध में जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा सभी मतगणना कार्मिकों को कड़े निर्देश पारित किए गए हैं तथा इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य में नहीं होगी।

मतगणना एजेंट गेट नंबर 5 से मतगणना हाल में प्रवेश कर सकेंगे। जिन्हें सुबह 7:00 बजे उपस्थित होना होगा। ठीक 8:00 बजे सभी विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना हाल में मतगणना का कार्य प्रारंभ होगा। इसके अलावा सभी मीडिया बंधुओं, अधिकारी गण तथा मतगणना कार्मिक तथा मतगणना से जुड़ा व अन्य स्टाफ गेट नंबर 2 से प्रवेश करेंगे। मतगणना से जुड़े हुए समस्त अधिकारीगण एवं पुलिस अधिकारियों के वाहन गेट नंबर 2 से मंडी परिसर में प्रवेश कर सकेंगे। जहां पर पीछे पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना के राउंड पूर्ण होने पर उसके उपरांत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 5-5 वीवीपैट मशीनों की गणना का कार्य किया जाएगा। जिनका चयन सभी चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के सम्मुख जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा लाटरी के माध्यम से होगा।

पोस्टल बैलट पेपर की गणना का कार्य आरओ टेबल पर किया जाएगा। जो मतगणना के साथ साथ संपन्न होगा। निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवार तथा निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों के मुख्य एजेंट भी गेट नंबर 2 से मतगणना केंद्र पर प्रवेश कर सकेंगे। सभी मीडिया बंधुओं को मतगणना के दौरान प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में राउंड पूर्ण होने के उपरांत राउंड की सूचना मीडिया सेंटर पर उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए तीनों विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग अधिकारियों की तैनाती की गई है। गेट नंबर 2 पर मोबाइल जमा कराने की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से सुनिश्चित की गई है जहां पर मतगणना कार्मिकों के द्वारा तथा अन्य स्टाफ के मोबाइल जमा कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। कोई भी मतगणना कार्मिक मतगणना के दौरान अपने साथ मोबाइल लेकर मतगणना हाल में प्रवेश नहीं करेंगे।

यह भी देखे:-

बिसरख पुलिस का सराहनीय कार्य , रास्ता भटकी बुजुर्ग महिला को परिवार से मिलाया 
सांसद डॉ महेश शर्मा  ने 06 आक्सीजन सिलेंडर और छह पल्स ऑक्सिमिटर सहित अन्य जरूरी सामान नगर पंचायत बिल...
ग्रेनो स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक जल्द, 1.27 करोड़ रुपये होंगे खर्च, आईआईएएफ ...
इंजिनीयरिंग के छात्र ने की ख़ुदकुशी
जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन मार्च 2019 के पहले सप्ताह में संभव
यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में दुनिया करेगी उत्तर प्रदेश के 'क्राफ्ट, कुज़ीन और कल्चर' का साक्षात्कार: म...
कोविड अस्पतालों का सीडीओ ने किया निरिक्षण, शारदा अस्पताल को व्यवस्था सुधारने का निर्देश 
ग्रेटर नोएडा : सेक्टरों की समस्या को लेकर गोल्डन फेडरेशन व आरडब्लूए ने किया प्रदर्शन , सौंपा ज्ञापन
अज्ञात व्यक्ति को बिजली का करंट लगा मौत
सती निहालदे मन्दिर प्रांगण में जीर्णोद्धार, सम्मान समारोह का आयोजन
प्रसपा की रथ यात्रा को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं की बैठक
नोवरा ने प्राथमिक विद्यालय की समस्याओं का किया निरिक्षण
आठवीं मंजिल से गिरकर विदेशी छात्र की मौत
मजदूरों को जहरीले सांप ने काटा, हालत नाजुक
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा द्वारा लगाया गया वाटर कूलर
कोरोना संकट: चिरौली गाँव के ग्रामीणों का सराहनीय कार्य, मदद के लिए प्रशासन को दिए 1 लाख 1 हज़ार रूपये