विदेशी की मदद करने वाले सब इंस्पेक्टर की इसलिए हो रही है वाहवाही, पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा। कासना कोतवाली क्षेत्र में बीती रात वीवो कंपनी के कर्मचारी चीन निवासी शिंग फू उनका पर्स और मोबाइल गुम होने के कारण रास्ता भटक कर शहर में जाने की बजाय कासना क्षेत्र के जंगल मैं पहुंच गए। एक पेड़ के नीचे सड़क पर खड़े हो गए।

इसी दौरान क्षेत्र में गश्त करते हुए थाना कासना के उप निरीक्षक कोमल कुंतल वहां से निकल रहे थे। उन्हें सुनसान जगह पर अकेले व्यक्ति को खड़ा देख। उनके पास पहुंचे उपरोक्त व्यक्ति घबराई हुई अवस्था में खड़ा था। उप निरीक्षक कोमल कुंतल ने सांत्वना देते हुए उससे पूछा तो पता चला कि शिग फू को अंग्रेजी व हिंदी भाषा नहीं जानते हैं। केवल चाइनीस भाषा ही जानते हैं। लेकिन कुछ आए स्पष्ट भाषा में उन्होंने वीवो व प्लीज हेल्प शब्द का उच्चारण किया इस पर उप निरीक्षक कोमल कुंतल ने सांत्वना दे कर तुरंत उसे अपनी प्राइवेट गाड़ी में बैठाया।

विदेशी व्यक्ति को उनके निवास का पता व फोन पूछा तो उन्होंने बताया कि मेरे पास फोन नहीं है। तो उप निरीक्षक ने किसी प्रकार से नौएडा के चाइनीस भाषा अनुवादक से संपर्क कर अपने मोबाइल फोन से शिंग फू की बात कराई। उन्होंने शिंदे फू ने अनुवादक को केवल ग्रीनवुड सोसायटी का नाम बताया। अपने पास पर्स व मोबाइल कहीं छुटने की बात बताई। जिसके कारण उनका संपर्क अपने साथियों से टूट गया था। तथा भूखा प्यासा होने की बात बताइ गई। उप निरीक्षक कोमल कुंतल ने रास्ते में शिंदे फू को बर्गर व आइसक्रीम खिलवा कर भटकने के स्थान से कई किलोमीटर दूर स्थित शिंग फू के निवास स्थान तक सुरक्षित पहुंचाया। उनके निवास स्थान पर पहले से ही इंतजार कर रहे हैं। उसके दोस्तों ने जिसमें से एक व्यक्ति थोड़ी बहुत हिंदी जानते थे। उन्होंने उप निरीक्षक कोमल कुंतल को मदद के रूप में कुछ पैसे देने चाहे तो उप निरीक्षक कोमल कुंतल ने नम्रता से किसी भी प्रकार की आर्थिक सहायता लेने से साफ मना कर दिया। उपनिरीक्षक के इस दोस्ताना व मददगार व्यवहार के लिए शिग फू वह उसके चाइनीज साथियों उत्तर प्रदेश पुलिस व भारतीय लोगों का धन्यवाद दिया। वही सब इंस्पेक्टर की सोशल मीडिया पर लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।

यह भी देखे:-

पंकज पाराशर को एचटी मिला मीडिया स्टार अवाॅर्ड
नेफोवा अन्य बायर संगठनों ने सीएम योगी के सामने रखी बायर्स की समस्याएँ , सीएम ने दिया जल्द ठोस कार्...
दरोगा पर पचास हजार रुपए मांगने का आरोप
एस्टर पब्लिक स्कूल में सीबीएसई फूटबाल टूर्नामेंट , देश-विदेश की50 टीम लेंगी हिस्सा
ढाई घंटे में बिछुड़े बच्चे को पुलिस ने माता-पिता से मिलाया
फिजियोथेरेपिस्ट डॉ राहुल त्यागी को किया गया सम्मानित
चंद्रशेखर आजाद की जयंती मनाई
एसटीएफ के हत्थे चढ़े एमबीसीएस में प्रवेश दिलाने वाले ठग
ग्लोबल एसोसिएशन फॉर कॉर्पोरेट सर्विसेज द्वारा कंपनी मंथन कार्यक्रम
एमिटी यूनिवर्सिटी ग्रेटर नोएडा कैंपस में दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का समापन
जीडी गोयनका स्कूल में शिक्षा प्रस्तुतीकरण, बच्चों ने प्रस्तुत की विभिन्न राज्यों की झलकियाँ
VIDEO NEWS >> CLICK
ग्रेनो कलाधाम के 18 वर्ष पूरे होने पर लगाई गई परिपक्व कला प्रदर्शनी
देखें VIDEO, UP CM योगी आदित्यनाथ का ग्रेटर नोएडा- नोएडा की जनता को शानदार तोहफा
किसानों की समस्या को लेकर भारतीय किसान यूनियन का धरना प्रदर्शन
घाटी भेजी गई सुरक्षा बलों की 100 कंपनियां