नोएडा के शिवेन त्रिपाठी आल इंडिया रैंक 208 के साथ बने नोएडा सिटी टोपर

नोएडा : जेईई मेन्स के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं जिसमे नोएडा के छात्र शिवेन त्रिपाठी ने आल इंडिया रैंक 208 प्राप्त किया उसके साथ ही उन्हें नोएडा सिटी में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया ।

IIT JEE MAins 2019 results declared by NTA students from noida outshines in JEE MAin results Shiven tripathi became noida city topper - Grenonews

फिटजी नोएडा सेंटर से टॉप 5000 एआईआर में टॉप प्रदर्शन करने वाले छात्रों में शिवेन त्रिपाठी ;एआईआर .208 यश साहिजवानी ;एआईआर .820 वेदांश मित्तल ;एआईआर .849 ईशान सिंघल ;एआईआर .901 गरवित अग्रवाल एआईआर 988 दिव्यांश अग्रवाल ;एआईआर .1108 ऋषभ जैन ;एआईआर.1136 मानसी उनियाल एआईआर.1261 शामिल रहे। टॉप 1000 रैंक में 5 छात्र हैं और टॉप 2000 में 10 छात्र फिटजी नोएडा सेंटर से हैं।

लगभग 212 छात्रों ने जेईई एडवांस 2019 के लिए क्वालीफाई किया है। ये सभी छात्र अब 27 मई 2019 को होने वाली जेईई एडवांस की परीक्षा में उपस्थित हो सकेंगे।

साल में दो बार जेईई मेन परीक्षा आयोजित करने के एनटीए के निर्णय के साथ आज घोषित परिणाम के साथ कई छात्रों को लाभ मिला है। जेईई मेन 2019 में अपने स्कोर को बेहतर करने का दूसरा मौका पाने वाले उम्मीदवार जेईई एडवांस 2019 के लिए भी अच्छी तैयारी के साथ टॉप रैंकिंग में अपना नाम शामिल करा सकते हैं।

लगभग 9. 35 लाख छात्रों ने जेईई मेन के अप्रैल सेशन के लिए रजिस्टर किया थाए और 9. 29 लाख छात्रों ने जनवरी सेशन के लिए रजिस्टर किया था। इसका अर्थ यह है कि पूरे देश से कुल 18. 64 लाख उम्मीदवारों ने इस साल हुई दोनों सत्र की परीक्षाओं में भाग लिया।

फिटजी नोएडा सेंटर से सामान्य श्रेणी के लगभग 212 छात्र जिन्होंने इस कठिन फेज को पार कर लिया है। फिटजी नोएडा सेंटर हेड रमेश बाटलिश का कहना है कि फिटजी के छात्रों के दशकों के परिणाम यहां के शिक्षकों की गुणवत्ता और महनत को दर्शाते हैं। फिटजी के छात्रों द्वारा हासिल किए गए स्थान भारत के सबसे ट्रस्टेड और वैल्यूड इंस्टीट्यूट के यूनीक और टाइम प्रूवेन टीचिंग मेथडलॉजी को दर्शाता है। लेकिन अभी आखिरी मुश्किल को पार करना बाकी है इसलिए पहले राउंड को पार करके छात्र खुश तो हैं साथ ही आखिरी राउंड को लेकर डरे
हुए भी हैं।

फिटजी नोएडा सेंटर टॉपर शिवेन त्रिपाठी का कहना है कि इसके लिए वास्तव में मैंने कड़ी मेहनत की है और मुझे विश्वास था कि मैं अच्छा स्कोर कर पाउंगा। मेरे इस बेहतरीन परिणाम के लिए मैं फिटजी का शुक्रगुजार हूं जो हर छात्र में से सर्वश्रेष्ठ को पहचानने की क्षमता रखता है। एक्सपर्ट फैकल्टी हमारी ट्रेनिंग पर बहुत काम करते हैं और हमे हर चीज अच्छे से समझ आए इसका पूरा ख्याल रखते हैं। फिटजी के शिक्षण का तरीका सराहनिय है। हालांकि मैं अभी जश्न नहीं मना रहा हूं।

यह भी देखे:-

दिल्ली एनसीआर मे लौट आया प्रदूषण, ग्रेटर नोएडा और गाज़ियाबाद की हवा बेहद खराब
इंडिया एक्सपो सेंटर में तीन दिवसीय शो ‘खिलौना’ का उद्घाटन
ग्रेनो में इंटीग्रेटेड विवि खोलने की इच्छुुक मलेशियाई शिक्षण संस्थान
मोबाईल फ़ोन होंगे महंगे, जीएसटी काउंसिल की बैठक में लिए गए अहम निर्णय, पढ़ें पूरी खबर
यूपी : मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत सदस्यों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को लिखी चिट्ठी
दादरी पुलिस के हत्थे चढ़ा हिस्ट्रीशीटर
भव्य कलश यात्रा के साथ श्रीराम कथा का शुभारंभ
स्मार्ट विलेज की परिकल्पना होने जा रही है साकार : धीरेन्द्र सिंह
लखीमपुर खीरी कांड : मुख्‍य आरोपित आशीष मिश्र की जमानत अर्जी सीजेएम कोर्ट ने की खारिज
सिटी हार्ट अकादमी में हुए बसंत पंचमी पर कार्यक्रम
गौतमबुद्ध नगर लोकसभा के इस प्रत्याशी पर आचार सहिंता उलंघन मामले में एनसीआर दर्ज
विदाई::आज अमेजन का सीईओ पद छोड़ देंगे जेफ बेजोस, वेब सर्विसेज के प्रमुख एंडी जेसी लेंगे बेजोस की जगह
Lockdown in Delhi: सीएम केजरीवाल ने कहा न छोड़ें दिल्ली फिर भी रेलवे स्टेशन व बस अड्डे की ओर चल दिए ...
खुलासा: हवाला के जरिए पाकिस्तान से आया था पैसा, हैंडलर नासिर के आदेश पर आतंकी अशरफ करने वाला था ये घ...
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल, एक और मरीज ने दम तोड़ा
नई आफत ने पकड़ी रफ्तार: दिल्ली में डेंगू के हुए 25 मरीज, 2013 के बाद सबसे अधिक मामले