ऐतिहासिक बाराही मेला: जोंटी जमालपुर और आकाश जमालपुर ने जीतीं 11-11 हज़ार की कुश्तियां

ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर में प्राचीन ऐतिहासिक बाराही मेला-2019 के 12 वें दिन 28 अप्रैल, रविवार को दोपहर 2.30 बजे से स्व0 जयपाल भगतजी की स्मृति में दंगल का कार्यक्रम संपन्न हुआ। जब कि रात्रिकालीन कार्यक्रमों में मनोज कारना और सरिता कश्यप एंड पार्टी द्वारा रागनियां प्रस्तुत की गईं। इस रागनी मंडली के सहकलाकारों में रचना तिवारी और देवेंद्र डॉगी ने भी अपनी प्रस्तुति दी।
Wrestling in Surajpur Barahi Mela 2019 - Grenonews

दंगल कार्यक्रम में 101 से लेकर 31000 रूपये तक की कई इनामी कुश्तियां हुईं। इनमें 11000-11000 की दो कुश्तियां हुईं। इनमें आकाश जमालपुर और विपिन डगरपुर के बीच 11000 की कुश्ती हुई। इसमें आकाश जमालपुर ने विपिन डगरपुर को पराजित कर दिया। इसी प्रकार दूसरी 11000 की कुश्ती संजीत कनारसी और जोंटी जमालपुर के बीच लडी गई। इसमें भी जोंटी जमालपुर को विजयी घोषित किया गया। जब कि 5100-5100 की दो कुश्तियां रोहित भाटी और अंकित के बीच लडी गई और दूसरी कुश्ती अमित डगरपुर और सागर मुशर्दपुर के बीच लडी गईं। यह दोनों ही कुश्तियां बराबर पर छूटीं। सुहेब सिकंद्राबाद और भोलू जमालपुर के बीच लडी गई 1100 रूपये की कुश्ती भी बराबर पर छूटी। जब कि 1100 की दो कुश्तियां प्रदीप और अजय ने जीतीं। सचिन और प्रमोद के बीच 1100 रूपये की कुश्ती भी बराबरी पर छूटीं। बालिका पहलवान अनुष्का पंडित और आंकाक्षा के बीच हुई 500 रूपये की कुश्ती अनुष्का ने जीती। इसके अलावा 51 रूपये से लेकर 101, 201,251, 500 की कई कुश्तियां लडी गई। शिव मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष चौ0 धर्मपाल भाटी, महामंत्री ओमवीर बैंसला, स्व0 जयपाल भगतजी के पुत्रों में श्रीचंद भाटी, सतवीर भाटी, राजवीर भगतजी, भोपाल ठेकेदार, मूलचंद शर्मा, धर्मवीर भाटी, बिजेंद्र सिंह ठेकेदार आदि अतिथिगणों ने विजेता पहलवानों को पुरस्कृत किया।

इस मौके पर धर्मपाल भाटी, ओमवीर बैंसला, मूलचंद शर्मा, लक्ष्मण सिंघल और श्रीचंद भाटी, बिजेंद्र ठेकेदार, रवि भाटी, विनोद पंडित तेल वाले, विनोद सिकंद्राबादी, विनोद कौंडली, राजवीर खलीफा, जगदीश भाटी एडवोकेट, भीम खारी, लीलू भगतजी, अज्जू भाटी, महाराज उर्फ पप्पू, राजवीर शर्मा, राजपाल भडाना आदि मेला समिति पदाधिकारी और कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

यह भी देखे:-

पंकज बजाज क्रेडाई एनसीआर के अध्यक्ष चुने गए
यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, ताजमहल देखने जा रहे स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी , एक की मौत कई घ...
यूपी बोर्ड के टापर्स छात्रों को करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने किया सम्मानित
न्यायिक हिरासत में मेरठ जेल भेजा गया पी.सी. गुप्ता
समाजवादी छात्र सभा करेगी बड़ा आंदोलन
एनटीपीसी दादरी में हिंदी पखवाड़े का उद्घाटन
इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर सर्वश्रेष्ठ MICE स्थल और राकेश कुमार वर्ष 2018 के सर्वश्रेष्ठ MICE पर...
PARA ASIAN GAMES 2018 में वरुण भाटी ने झटका सिल्वर मेडल , गाँव में ख़ुशी की लहर
बदमाशों के हौसले बुलंद, डीड राइटर से लूटी कार, कोतवाल का तबादला
ग्रेटर नोएडा में 9 नवम्बर को चित्रगुप्त पूजा समारोह का आयोजन : कलम दावात की होगी पूजा
नए अविष्कारों के प्रदर्शन के साथ LED EXPO 2018 का हुआ समापन
जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक, सस्ती हुई 33 वस्तुएं , पढ़ें पूरी खबर
ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल ने मनाया दान उत्सव
सुखबीर प्रधान शिक्षा समिति के सदस्यों ने प्रतिभा का किया सम्मान
सिगरेट डीलर से लाखों की लूट
योग हमारे शरीर के साथ-साथ हमारे मन को भी रखता है स्वस्थ : धीरेन्द्र सिंह