शारदा विश्वविद्यालय : “4 इंटरनेशनल डेंटल स्टूडेंट कांग्रेस 2019 कनेक्सॉन” का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : शारदा विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ डेंटल साइंसेज, इंडियन एसोसिएशन ऑफ डेंटल स्टूडेंट और इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ डेंटल ने संयुक्त रूप से “4 इंटरनेशनल डेंटल स्टूडेंट कांग्रेस 2019 कनेक्सॉन “का कार्यक्रम आयोजित किया.

तीन दिन (12 से 14 अप्रैल 2019 )तक चलने वाले इस कार्यक्रम में अतिथि व्याख्यान, शोध पत्र, पेपर और पोस्टर प्रस्तुति, दंत ओलंपिक, दंत प्रश्नोत्तरी, और प्रीकांफ्रेंस वर्कशॉप पाठ्यक्रम कई तरह के प्रतिस्पर्धात्मक कार्यक्रमों का आयोजन किया जिसमे 600 से अधिक पंजीकरण किया .इस कार्यक्रम ने कौशल और अनुभवी युवा दंत चिकित्सकों और दंत चिकित्सा पेशेवरों के ज्ञान को बढ़ाने का बहुत अच्छा अवसर प्रदान किया .दुनिया भर के 6 अंतराष्ट्रीय मुख्य वक्ता और 21 राष्ट्रीय वक्ता इस में भाग लिया । सम्मेलन डेंटल प्रोफेशनल, पुरष्कारो की सबसे बड़ी प्रदर्शनी की मेजबानी भी की . जिसमे डेंटल सर्जन, डेंटल छात्र और विभिन्न श्रेणियों के डेंटल प्रोफेशनल को सम्मानित किया.
पहले दिन बेसिक लाइफ सपोर्ट (बीएलएस) कार्यशाला प्रायोजित की जिसमे मैक्स अस्पताल के डॉ। गौरव, डॉ.वनिता ने पुस्तिकाएं प्रदान कीं और उच्च गुणवत्ता वाले सीपीआर का प्रदर्शन किया,इम्प्लांट वर्कशॉप जिसका संचालन डॉ अनुज ठाकुर ने किया जिसमें पंजीकृत सदस्यों में से प्रत्येक को कम से कम एक इम्प्लांट को अनिवार्य मॉडल द्वारा प्रदान करने का मौका दिया गया,CBCT कार्यशाला जिसका संचालन पाठ्यक्रम समन्वयक डॉ.अभिषेक दुबे ने किया, जो कि पायनियर स्कैन इमेजिंग सेंटर, कानपुर के निदेशक है .

कार्यक्रम के दूसरे दिन के मुख्य अतिथि डॉ. महेश वर्मा (डीन और प्रिंसिपल मौलाना आज़ाद इंस्टिट्यूट डेंटल साइंसेज) और डॉ.सुधीर कपूर, अध्यक्ष यूपी डेंटल कॉउन्सिल थे .डॉ। महेश वर्मा ने छात्रों को अपने पेशे को अपनी मजबूरी नहीं, जुनून बनाने के लिए प्रेरित किया.डॉ। सुधीर कपूर ने सम्मेलन के अद्भुत संगठन के लिए एसडीएस को बधाई दी.

कार्यक्रम के तीसरे दिन के मुख्य अतिथि डॉ. वेदप्रकाश मिश्रा(अध्यक्ष अकादमिक समिति एमसीआई और कुलाधिपति कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज यूनिवर्सिटी) थे.डॉ वेदप्रकाश मिश्रा ने छात्रों को जीवन के बारे में व्यापक दृष्टि रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने “सत्यपन” शब्द की व्याख्या की और इतनी आसानी से उन्होंने हमें सिखाया कि हमें केवल श्रेय लेना नहीं सीखना चाहिए बल्कि आलोचना भी करना सीखना चाहिए.

विभाग द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन और आयोजन के लिए विश्यविद्यालय के कुलाधिपति पी के गुप्ता,उप कुलाधिपति प्रोफेसर वाई के गुप्ता,कुलपति जीआर सी रेड्डी, प्रो- कुलपति डॉ पीएल करिहोलू, एसडीएस के डीन डॉ जगदीश ने आयोजन में शामिल सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी।

यह भी देखे:-

जीबीयू की प्रबंध बैठक का शिक्षकों ने किया विरोध 
Ryanites all set to Go Green
एनसीसी की बालिकाओं ने किया वृक्षारोपण 
हरलाल संस्थान ने मनाया 19 वाँ स्थापना दिवस समारोह
लॉयड लॉ कॉलेज में दो दिवसीय आल इंडिया जॉब फेस्ट का उद्घाटन 
बिमटेक में हरियाली तीज महोत्सव का आयोजन
Union Minister Hardeep Singh Puri launches book on WTO written by former Indian WTO negotiator Dr Mo...
एक्युरेट इन्स्टीट्यूट नें किया “गणपति बप्पा मोरया“ की प्रतिमा का विसर्जन, देव शिल्पी विश्वकर्मा की ह...
आईआईएमटी में आईईआई के स्‍टूडेन्‍ट चैप्‍टर का उदघाटन
बाल-दिवस के मौके पर एक्युरेट इन्स्टीट्यूट को मिला बी0एम0डब्लू डीजल इंजन का तौहफा
शारदा विश्विद्यालय के छात्रों को मिला बीएमडब्लू इंजन
धर्म पब्लिक स्कूल के छात्रों ने निकाली पर्यावरण बचाओ जागरूकता रैली
देखें VIDEO, यूपी से 42 बाल वैज्ञानिकों का राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में हुआ चयन
स्काईलाइन में स्पंदन 2019, छात्र- छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा
सीबीएसई 10 वीं के नतीजे, डीपीएस ग्रेनो की राधिका गुप्ता ने पाया देश में दूसरा स्थान , जानिए ग्रेटर न...
प्रियांशी व अनन्या अग्रवाल बनी एसडीआरवी कॉन्वेंट स्कूल की टॉपर