जानिए, लोकसभा चुनाव को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन की क्या है तैयारी, पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा : आगामी 11 अप्रैल को होने वाले लोक सभा चुनाव को लेकर डीएम बी.एन. सिंह ने कहा है अगर कोई चुनाव के दौरान व्यवधान उत्पन्न करेगा तो प्रशासन उससे सख्ती से निपटेगा. एसएसपी नोएडा वैभव कृष्ण ने सख्त लहजों में कहा सोशल मीडिया में अफवाह उड़ाने वालो पर मुकदमा दर्ज कर ऐसी सख्त कार्यवाही की जाएगी जो नजीर बनेग . चुना को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने क्या तैयारी की है, इस सम्बन्ध में डीएम बी.एन. सिह और एसएसपी गौतम बुद्ध नगर ने प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर चुनाव के तैयारी की विस्तृत जानकारी दी . जिलाधिकारी बीएन सिंह प्रेस वार्ता करते हुए पत्रकारों का आह्वान किया कि जिला प्रशासन जनपद गौतम बुद्ध नगर में आयोग की मंशा के अनुरूप स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए पूर्ण रूप से कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से लगातार आयोग के निर्देशों के अनुपालन में तैयारियां सुनिश्चित की जा रही हैं। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि जनपद के सभी मतदान केंद्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। अतः सभी मतदाता गण अपने मत का स्वतंत्र एवं निर्भीक होकर प्रयोग करें।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बताया कि जनपद में 145 मतदान केंद्र क्रिटिकल की श्रेणी में रखे गए हैं। जहां पर वेबकास्टिंग, वीडियोग्राफी, माइक्रो ऑब्जर्वर तथा अन्य व्यवस्थाएं आयोग की मंशा के अनुरूप संपन्न की जाएगी। जिला मजिस्ट्रेट ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए यह भी बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया में यदि कोई भी असामाजिक तत्व किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न करने का प्रयास करेंगे उनके विरूद्ध जिला प्रशासन की ओर से तत्काल प्रभाव से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। जिला अधिकारी ने इस अवसर पर मीडिया यह भी जानकारी दी की सभी जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं मतदान कार्मिकों को आयोग के दिशा निर्देश अनुसार व्यापक स्तर पर प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जा रहा है ताकि आयोग की मंशा के अनुरूप सभी मतदान केंद्रों पर मतदान संपन्न कराया जा सके। उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए सुपर जोनल मजिस्ट्रेट भी बनाए गए हैं। उनके द्वारा भी निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान मतदान के संबंध में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सुरक्षा व्यवस्था बनाने की कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने सभी पत्रकारों का यह भी आह्वान किया कि भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक मतदान कराने में उनकी भी अहम भूमिका है। अतः सभी मीडिया बंधुओं इस विषय पर अपने स्तर से भी अधिक से अधिक प्रचार करें ताकि लोकतंत्र के इस महापर्व में अधिक से अधिक मतदाता गण भाग लेकर अपने वोट का प्रयोग कर सकें। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के द्वारा मतदान केंद्रों पर की जा रही सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में निर्वाचन प्रक्रिया में निरोधात्मक कार्रवाई की विस्तार परक रूप से जानकारी उपलब्ध कराई गई।

यह भी देखे:-

रमजान पर्व को लेकर दनकौर कोतवाली में हुई शांति बैठक
यमुना एक्सप्रेस-वे के आवासीय सेक्टर में 7500 पौधारोपण
यमुना प्राधिकरण ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया की कविता संग्रह "सफ़ेद कागज़" का लोकार्पण
किसान कामगार मोर्चा संगठन ने किसान, युवाओं, मजदूरों की समस्या पर एसडीएम दादरी को सौंपा ज्ञापन
जेवर विधायक से आश्वासन मिलने पर लोगों ने खोला जाम , ट्रक के कुचलने से दो की हुई थी मौत
ड्राइवर की एक नींद की झपकी से हुआ एक ऐसा हादसा
तीसरी मंजिल से लिफ्ट गिरी, पांच घायल
बिलासपुर नगर पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष साबिर कुरैशी ने गिनाई प्राथमिकताएं
47 गुण्डे जिला बदर, डीएम ने माॅगी जनता से फीडबैक
फर्जी बिजली का कनेक्शन जारी होने से बुजुर्ग परेशान, विभाग बेपरवाह
दर्दनाक: बाइक आपस में भीड़ी, दोनोंबाइक सवार की मौत
शाहबेरी में चला प्रशासन का पीला पंजा, ध्वस्त किये अवैध निर्माण
आगामी 5 वर्षों में उत्तर प्रदेश का निर्यात 100% से ज़्यादा की दर से बढ़ सकता हैः एक्ज़िम बैंक
किन समस्याओं व मांगों को लेकर एक बार फिर सीईओ ग्रेनो से मिले किसान, पढ़ें पूरी खबर
यमुना प्राधिकरण के गाँव अब बनेंगे स्मार्ट विलेज
मूलभूत सुविधाओं से मरहूम है ग्रेटर नोएडा के औद्योगिक क्षेत्र : आईआईए