युवाओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शारदा विश्वविद्यालय की मुहीम

ग्रेटर नोएडा। लोकतंत्र के महा पर्व कहे जाने वाले लोक सभा चुनाव में छात्रों और युवाओं को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित काने के लिए शारदा विश्वविद्यालय ने काफी ज़ोर-शोर से कयावद शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय विभिन्न प्रकार की गतिविधियों और आयोजनों से छात्रों के अलावा संसदीय क्षेत्र के सभी मतदाताओं से आगामी चुनाव में मतदान करने और लोकतंत्र को अपने सहभागिता से और मजबूत करने की अपील की जा रही है। जागरूकता के इस कार्यक्रम में शारदा विश्वविद्यालय के कम्युनिटी रेडियो पर सन्देश और कार्यक्रम प्रसारण के अलावा नुक्कड़ नाटक,जनसम्पर्क सहित कई अन्य प्रयास किये जा रहे है। जागरूकता के इस प्रयास में और भी ज्यादा जोश और रंग भरने के लिए “नदिया के पार” फिल्म में प्रमुख भूमिका में रहे कलाकार सचिन ने भी शारदा के कम्युनिटी रेडियो माध्यम से क्षेत्र के लोगो से मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है ।

शारदा विश्वविद्यालय ने आगामी लोकसभा चुनाव में छात्रों और अन्य युवाओं के साथ क्षेत्र के सभी लोगो को मतदान करने के लिए जागरूक बनाने के लिए कमर कस ली है । विश्वविद्यालय ने लोकतंत्र के महा उत्सव में लोगो और खासकर युवाओं को बढ़- चढ़कर मतदान करने और अपने मौलिक कर्तव्य का निर्वहन करने को जागरूक बनाने के लिए कई तरह के कार्यक्रम का आगाज़ कर दिया है।

इसी क्रम में विश्व विद्यालय मतदान जागरूकता के पहले दिन फोटो शूट का आयोजन किया जिसमे छात्रों से अपने चेहरे पर रंगीन पेंटिंग करके और हाथो से वी का संकेत बनाकर लोगो को मतदान करने की सांकेतिक अपील की । विश्व विद्यालय में नुक्कड़ नाटक से सन्देश प्रसारित करने के लिए कई टीम बनायीं गयी है, जोकि जगह जगह नाटक की प्रस्तुति से लोगो को जागरूक बनाएगी। शारदा विश्वविद्यालय ने अपने कम्युनिटी रेडियो 90.8 पर कई तरह के मनोरंजक कार्यक्रमों का लगातार प्रसारण कर रहा है, जिसका उद्देश्य लोगो को मतदान के लिए प्रोत्साहित करना है। विश्वविद्यालय के सभी स्कूल और विभाग इस जागरूकता अभियान में काफी उत्साह से हिस्सा ले रहे है । जागरूकता का ये कार्यक्रम मतदान के निर्धारित तिथि तक चलाया जायेगा । “नदिया के पार” फिल्म के सिने कलाकार सचिन ने भी इस मुहीम में विश्यविद्यालय का सहयोग करते हुए रेडियो के जरिये युवाओं और अन्य लोगो को प्रोत्साहित किया । इस मौके पर विश्वविद्यालय के उप कुलाधिपति प्रोफ़ेसर वाई के गुप्ता ने कहा की शिक्षा सस्थान की जिम्मेदारी पेशेवर शिक्षा देने के अलावा छात्रों के राष्ट्र निर्मण में भी सहयोग देने के लिए प्रोत्साहित करने की होती है और मतदान के लिए जागरूकता फैलाना इसी क्रम के एक बड़ा कदम है ।

यह भी देखे:-

मुआवजा दर कम करने पर किसानों में रोष , प्रशासन से वार्ता के बहिष्कार का किया ऐलान 
ऐरो मीडिया "फैशन शो" में दिखी विभिन्न राज्यों के पारम्परिक वेशभूषा की झलक
सम्पूर्ण समाधान दिवस : डीएम बी.एन सिंह ने सुनी जनता की समस्या, दिव्यांगों को प्रमाणपत्र वितरित किया
डॉ अम्बेडकर समाज सेवा समिति ने किया कार्यकारिणी का विस्तार
5 बडे कस्बे व दर्जनों गांव रोडवेज बस सेवा से जोडे गये, जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर...
कैराना उपचुनाव में मतदातओं ने दिखाया भाजपा को आईना
संयुक्त अधिकार किसान आंदोलन की मांगों को लेकर पद यात्रा
गवाहों को धमकाने आये सुन्दर भाटी गैंग के दो शार्प शूटर गिरफ्तार
दनकौर पुलिस ने चलाया एंटी रोमियो अभियान
शारदा विश्विद्यालय में कार्यशाला: गूगल के प्रयोग से जांची जा सकती है खबरों की सत्यता
यमुना एक्सप्रेसवे : तेज रफ्तार कार पलटी, एक की मौत
दिल्ली - एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज
शटरिंग से गिरकर युवक की मौत, दोषियों पर अबतक नहीं हुई कार्यवाही
नेफोमा ने पीएम मोदी को सौंपा ज्ञापन, होम बायर्स की समस्या का समाधान करने की मांग
युनाइटेड कॉलेज मे 200 पौधो का हुआ वृक्षारोपण
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 115 वीं बोर्ड बैठक संपन्न, जानिए क्या हुए महत्वपूर्ण फैसले, पढ़ें पूरी खबर