युवाओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शारदा विश्वविद्यालय की मुहीम

ग्रेटर नोएडा। लोकतंत्र के महा पर्व कहे जाने वाले लोक सभा चुनाव में छात्रों और युवाओं को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित काने के लिए शारदा विश्वविद्यालय ने काफी ज़ोर-शोर से कयावद शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय विभिन्न प्रकार की गतिविधियों और आयोजनों से छात्रों के अलावा संसदीय क्षेत्र के सभी मतदाताओं से आगामी चुनाव में मतदान करने और लोकतंत्र को अपने सहभागिता से और मजबूत करने की अपील की जा रही है। जागरूकता के इस कार्यक्रम में शारदा विश्वविद्यालय के कम्युनिटी रेडियो पर सन्देश और कार्यक्रम प्रसारण के अलावा नुक्कड़ नाटक,जनसम्पर्क सहित कई अन्य प्रयास किये जा रहे है। जागरूकता के इस प्रयास में और भी ज्यादा जोश और रंग भरने के लिए “नदिया के पार” फिल्म में प्रमुख भूमिका में रहे कलाकार सचिन ने भी शारदा के कम्युनिटी रेडियो माध्यम से क्षेत्र के लोगो से मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है ।

शारदा विश्वविद्यालय ने आगामी लोकसभा चुनाव में छात्रों और अन्य युवाओं के साथ क्षेत्र के सभी लोगो को मतदान करने के लिए जागरूक बनाने के लिए कमर कस ली है । विश्वविद्यालय ने लोकतंत्र के महा उत्सव में लोगो और खासकर युवाओं को बढ़- चढ़कर मतदान करने और अपने मौलिक कर्तव्य का निर्वहन करने को जागरूक बनाने के लिए कई तरह के कार्यक्रम का आगाज़ कर दिया है।

इसी क्रम में विश्व विद्यालय मतदान जागरूकता के पहले दिन फोटो शूट का आयोजन किया जिसमे छात्रों से अपने चेहरे पर रंगीन पेंटिंग करके और हाथो से वी का संकेत बनाकर लोगो को मतदान करने की सांकेतिक अपील की । विश्व विद्यालय में नुक्कड़ नाटक से सन्देश प्रसारित करने के लिए कई टीम बनायीं गयी है, जोकि जगह जगह नाटक की प्रस्तुति से लोगो को जागरूक बनाएगी। शारदा विश्वविद्यालय ने अपने कम्युनिटी रेडियो 90.8 पर कई तरह के मनोरंजक कार्यक्रमों का लगातार प्रसारण कर रहा है, जिसका उद्देश्य लोगो को मतदान के लिए प्रोत्साहित करना है। विश्वविद्यालय के सभी स्कूल और विभाग इस जागरूकता अभियान में काफी उत्साह से हिस्सा ले रहे है । जागरूकता का ये कार्यक्रम मतदान के निर्धारित तिथि तक चलाया जायेगा । “नदिया के पार” फिल्म के सिने कलाकार सचिन ने भी इस मुहीम में विश्यविद्यालय का सहयोग करते हुए रेडियो के जरिये युवाओं और अन्य लोगो को प्रोत्साहित किया । इस मौके पर विश्वविद्यालय के उप कुलाधिपति प्रोफ़ेसर वाई के गुप्ता ने कहा की शिक्षा सस्थान की जिम्मेदारी पेशेवर शिक्षा देने के अलावा छात्रों के राष्ट्र निर्मण में भी सहयोग देने के लिए प्रोत्साहित करने की होती है और मतदान के लिए जागरूकता फैलाना इसी क्रम के एक बड़ा कदम है ।

यह भी देखे:-

आखिर क्यों भड़क उठे ग्रेनो प्राधिकरण में बैठक करने गए बायर्स , पढ़ें
ग्रेटर नोएडा में होगा राष्ट्रीय संगीत सम्मलेन , देश भर के 300 संगीतकार व कलाकार होंगे शामिल
घोड़ी से टकराई बाइक, एक की मौत, दो घायल
डीएम बी.एन सिंह ने लगाई चौपाल , ग्रामीणों ने गिनाई शिकायतें
जेसीबी ने मारी टेम्पो में टक्कर , महिला की मौत , आठ घायल
तीन दिन से युवक लापता, परिजनों ने दी पुलिस को सूचना
AUTO EXPO 2018 : एक्सपोमार्ट में डीआईजी ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा
बढ़ती जनसंख्या और घटते संसाधनों के विरोध में पदयात्रा का आयोजन
एक्सप्रेस वे पर बगैर नंबर के दौड़ रही हैं गाड़ियां, पुलिस बेपरवाह
आतंकी हाफिज सईद के करीबी खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला के साथ दिखे सिद्धू
एनटीपीसी दादरी द्वारा आयोजित नेत्र चिकित्सा शिविर में 1030 मरीजों का पंजीकरण
ग्रेटर नोएडा : आबकारी विभाग ने शराब की बड़ी खेप पकड़ी
दुनिया की कोई भी ताकत कश्मीर को हमसे अलग नहीं कर सकती: राजनाथ सिंह
थर्मोकोल फ़ैक्टरी में लगी भीषण आग
एवीजे हाइट्स निवासियों को इलहाबाद उच्च न्यायलय ने दी बड़ी सौगात
मैक्स हॉस्पिटल का Bone & Joint Health Mela 19 मई को , मिलेंगे उपहार , पढ़ें पूरी खबर