शारदा विश्वविद्यालय में आयोजित “कोरस-2019 ” का हुआ समापन

ग्रेटर नॉएडा। शारदा विश्वविद्यालय, ग्रेटर नॉएडा में आयोजित लोकप्रिय उत्सव ‘कोरस-2019 ” छात्र-छात्रों के लिए ऐसा मंच साबित हुआ जहा उन्होंने खेल की भावना के साथ कई प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया, साथ ही विभिन्न कलाओं में अपनी प्रतिभा भी दिखाई। तीन दिवसीय यह फेस्ट, जिसका रविवार को समापन हो गया।
CHORUS 2019
आखिरी दिन भी कई रचनात्मक गतिविधियो का बेहतरीन संयोजन देखने को मिला। रोडीज़ जैसे प्रसिद्ध प्रतियोगिता का समापन इंडियन बॉलीवुड एक्टर “मनजोत सिंह ” दवारा विजेता को पुरस्कार दे कर किया गया। इसी के साथ मोज़ेक-बोल्ट, विस्तगे ऑफ़ कोरस, क्लैश ऑफ़ टिटनस, स्वित्चेरू आदि जैसे विभिन्न प्रतियोगिताओं का समापन हो गया। शारदा के छात्रों के साथ-साथ अन्य कॉलेजो जैसे-दिल्ली यूनिवर्सिटी,एमिटी,साउथ एशिया यूनिवर्सिटी आदि के छात्रों ने भी विस्तगे ऑफ़ कोरस, क्लैश ऑफ़ टिटनस, स्वित्चेरू,रैप-वॉर,प्रोडिजी-नृत्य आदि जैसे अनूठे व रचनात्मक कार्यक्रमों में अपनी क्रिएटिव व स्किल दिखाऐ तथा गीत-संगीत की तरह तरह की प्रतियोगिताओ में छात्रों की उत्साहजनक भागीदारी भी दर्ज की गई।

शनिवार को राही बैंड का प्रदर्शन ने सबका मन मोहा| छात्रों के विशेष आग्रह पर अंशुल सिंह ने अपने बैंड राही के परफॉरमेंस को आधा घंटा अतिरिक्त तक अपने मधुर संगीत एवं आवाज़ से मन मोहा| अंशुल ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए भावुक अंदाज में कहा की मैं शारदा समूह के मथुरा स्थित हिंदुस्तान कॉलेज का विधार्थी हूँ, अतः आप सभी का मुझ पर अधिकार है | भले ही मै मुंबई में रहता हूँ लेकिन दिल उत्तर प्रदेश में ही बसता है | ट्रैंड को देखते हुए आखिरी दिन में मिस्टर/मिस कोरस कॉम्पिटिशन भी शामिल था। जिस वजह से छात्र-छात्रों का उत्साह सर चढ़ के बोलने लगा।

“कोरस-2019 ” के अंतिम दिन, विश्वविद्यालय की सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक प्रतिभाओं को मुख्य अतिथि दवारा पुरस्कार भी दिए गए और उनका उत्साह बड़ाया गया तथा विभिन-विभिन प्रतियोगिताओ में 5 लाख रुपये से भी अधिक पुरस्कार राशि जीती गई , जो कोरस को भारत में विश्वविद्यालय स्तर पर सबसे लोकप्रिय सांस्कृतिक उत्सव में से एक बनाती है। उत्सव में मुख्य अतिथि एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर प्रशांत गुप्ता ने एक बहुमूल्य भाषण भी दिया जिसमें उन्होंने इस उत्सव के कार्यक्रम की व्यवस्था की आवश्यकता को बहुत महत्व दिया और छात्रों को उनके रचनात्मक प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने ग्रेटर नॉएडा प्रेस क्लब को साझीदार बनने के लिए धन्यवाद् दिया तथा भविष्य में भी शारदा विश्वविधालय के साथ सहयोग बनाये रखने का आह्वाहन किया |

हालांकि, सभी ने इस उत्सव का आनंद लिया और आयोजकों की बहुत सराहना की। समारोह ने दर्शकों के समक्ष हमारी संस्कृति के कई पहलुओं को उजागर किया। श्रीमति और श्रीमान कोरस, श्रीमति और श्रीमान ग्लैमर, राउडीज़, नुक्कड नाटक और सूरसताज कुछ शानदार प्रतियोगिताओ के प्रदर्शन ने छात्र-छात्रों को मंत्रमुग्ध भी किया। उत्सव के आखिरी दिन में नए तरह के खाने पीने की वस्तुओ का भी प्रबंध किया गया और दर्शको ने उसका भरपूर लुप्त उठाया।अंत में लोकप्रिय बॉलीवुड गायिका “मोनाली ठाकुर” के मधुर गायन कोर्स का रंगारंग लाइव प्रदर्शन हुआ जिसमें दर्शकों के बीच जबरदस्त ऊर्जा का प्रसार देख़ने को मिला। इसके साथ ही कोरस का शानदार समापन समारोह भी आयोजित किया गया और इस उत्सव ने दर्शको का एक सर्वकालिक उच्च स्तर पर ध्यान आकर्षित किया। इसी तरह इस उत्सव का धमाकेदार समापन हो गया।

यह भी देखे:-

आम लोगों को मिल सकती है बड़ी राहत; अब नीचे आ सकते हैं पेट्रोल, डीजल व LPG के दाम
सात चरणों में होगा लोकसभा 2024 का चुनाव, 4 जून को नतीजे होंगे घोषित, राजनीतिक दलों को सख्त एडवाइजरी ...
बड़ी खबर: यूपी में रात्रिकालीन कर्फ्यू अब रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक, मेट्रो सुबह छह बजे से रात दस ...
Lakhimpur Kheri violence: सुनवाई 8 नवंबर तक टली, पत्रकार की मौत की जांच पर यूपी से जवाब तलब
ग्रेटर नोएडा : एडब्लूएचओ सोसाइटी में गरबा नवरात्री डांडिया उत्सव की तैयारी जोरों पर
ग्यारहवीं कक्षा के मेधावी 239 विद्यार्थियों को सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया
जी.डी गोयनका पब्लिक स्कूल में मनाया गया बैसाखी और ईस्टर का पावन पर्व
गलगोटिया विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा संसद भवन का शैक्षिक दौरा
Auto Expo – The Motor Show 2018 commences with exclusive media preview
पार्कों में असामाजिक तत्वों के जमावड़े से सेक्टरवासी परेशान, पुलिस को दी शिकायत
नेफोमा ने पीएम मोदी को सौंपा ज्ञापन, होम बायर्स की समस्या का समाधान करने की मांग
यदि आपने कोरोना का टीका लगवा लिया है तो यह गलती कदापि न करें
Redefining corrugated packaging, carton making, paper packaging & printing
स्काईलाइन में स्पंदन 2019, छात्र- छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा
26 जून तक बढ़ा परिषदीय विद्यालयों का ग्रीष्मकालीन अवकाश
मायावती ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में सपा की तरह ही जंगलराज