‘कोरस -19’ का धमाकेदार आगाज़ आज, तैयारियों में डूबा विश्व विद्यालय परिसर

शारदा विश्विद्यालय उत्तर भारत के सबसे बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम “कोरस” का आयोजन करने जा रहा है। आगामी 15 ,16 ,17 मार्च को आयोजित होने वाले इस तीन दिवसीय वार्षिक फेस्ट “कोरस-19” की तैयारिया पुरे जोर-शोर के साथ चल रही है ।

ग्रेटर नॉएडा प्रेस क्लब तथा नॉएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम के लिए पुरे विश्विद्यालय परिसर को विभिन कलाकृतिओं और पोस्टर से सजाया जा रहा है। तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में गीत, संगीत, नृत्य ,खेल-कूद प्रतियोगिता, गायन-वादन प्रतियोगिता,रोडिस, चित्रकारी,नुक्कड़ नाटक सहित लगभग तीन दर्जन से अधिक प्रतियोगिताए और कार्यक्रम आयोजित किये जायेगे । कोरस के दौरान छात्रों का जोश बढ़ाने के लिए लोकप्रिय गायिका मोनाली ठाकुर के अलावा विदेशी बैंड जेट फायर भी अपनी प्रस्तुति देंगे। इस दौरान कई नामी-गिरामी हस्तियों के भी पहुंचने की सम्भावना है। कोरस की तैयारी को ले कर छात्रों और शिक्षो में गज़ब का उत्साह देखने को मिल रहा है। इस कार्यक्रम में विभिन स्कूल,कालेजों से लगभग पचास हज़ार प्रतिभागियों के शिरकत करने की सम्भावना है । शारदा विश्वविधालय में अस्सी से ज्यादा देशों के विधार्थी पढ़ते हैं तथा उनमे से 18 देशों के छात्रों ने अपने देश के पारम्परिक व्यंजन को प्रदर्शित करेंगे| देश भर के कई विश्वविधालय तथा कॉलेजों ने कोरस के 30 इवेंट में 1000 से ज्यादा बहरी छात्र भी शामिल होंगे| दिल्ली से बाहर के छात्रों के रहने के लिए उचित प्रबंध किये गए हैं| पिछले नौ सालो से आयोजित हो रहे कोरस की इस बार की थीम “पालिडिन” है जिसका अर्थ शांति स्थापित करने वाले समर्पित योद्धा से है। कार्यक्रम का शुभारम्भ विश्विद्यालय के कुलाधिपति पी.के गुप्ता करेंगे।

शारदा अपने वार्षिक फेस्ट “कोरस-19” का भव्य आयोजन करने जा रहा है क्रायक्रम की तैयारियों की खुमारी छात्र-छात्राओं के अलावा शिक्षो और कर्मचारियों पर भी नज़र आने लगी है । “कोरस-१९” के पहले दिन मोनो एक्ट,क्विज ,संगीत गायन,बॉटल ऑफ़ बैंड्स,रोडीज़ आदि सहित विभिन प्रकार के कार्यकर्मो की प्रस्तुति की जाएगी। इसी के साथ रात में “जेट फायर” म्यूजिक ग्रुप अपनी धमाकेदार प्रस्तुति देगा जिसके इंतज़ार में अभी से छात्रों में उत्साह नज़र आ रहा है।कोरस के दूसरे दिन में नुक्कड़-नाटक, रैप वॉर, डेली आर्ट, मेहंदी, फेस-पेंटिंग, ट्रेज़र हंट आदि का प्रतियोगिताओं का आयजन किया गया है। इसी क्रम में एक लोकप्रिय दक्षिण-भारतीय “लगोरी बैंड” जिसका संगीत देश की सम्रद्ध दिव्य संस्कृति को जोड़ने वाली संगीत की प्रस्तुति की जाएगी।कोरस के आखिरी दिन में प्रोडिजी, मोज़ेक बोल्ट, रोडीज़ फाइनल के साथ ही लोकप्रिय बॉलीवुड गायिका “मोनाली ठाकुर” के मधुर गायन कोरस का रंगारंग प्रस्तुति किया जायेगा | इसके साथ ही कोरस का शानदार समापन समारोह भी आयोजित किया जायेगा।

यह भी देखे:-

सावित्री बाई फूले बालिका इंटर कॉलेज में "वन महोत्सव" का आयोजन 
जी एल बजाज संस्थान में पी जी डी एम ( 2017 -19) के दिक्षारंभ का आयोजन
लिटिल एंजलस स्कूल में पर्यावरण संरक्षण पर कार्यशाला आयोजित
आई.ई.सी. कॉलेज में डॉ. कलाम की पुण्यतिथि का आयोजन
एनआईईटी में नए कैम्ब्रिज अंग्रेजी परीक्षा केंद्र का शुभारंभ
बिमटेक : सबरंग उत्सव का पांचवा दिन संगीत और लोक नृत्य के नाम
शारदा यूनिवर्सिटी में वार्षिक कल्चरल फेस्टिवल "कोरस" का भव्य आगाज
विश्वस्तरीय कांफ्रेंस आई.सी.पी.आर-17 का भव्य शुभारम्भ, डा० यदुवंशी ने किया शोधार्थियों का उत्साहवर्...
दीपालय-एशियन पेंट्स स्टेडी परियोजना की वार्षिक समापन समारोह मनाया गया
शारदा विश्वविधालय में "पावर ऑफ़ डिज़ाइन" विषय पर व्याख्यान
ICSE/ISC BOARD RESULT घोषित, सेंट जोसेफ स्कूल के छात्रों ने स्थापित किया नया कीर्तिमान
शिव नादर यूनिवर्सिटी ने दीक्षांत समारोह 2018 का आयोजन
जे.पी इंटरनेशनल स्कूल में ‘‘अटल टिंकरिंग लैब’’ का उद्घाटन
शारदा यूनीवर्सिटी के मेडिकल छात्रों ने गाँवों में चलाया "स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत" अभियान
सिटी हार्ट अकादमी में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस
शारदा यूनिवर्सिटी : नोबेल पुरुस्कार विजेता वैज्ञानिक चंद्रशेखर की महत्वपूर्ण भूमिका का वर्णन