‘कोरस -19’ का धमाकेदार आगाज़ आज, तैयारियों में डूबा विश्व विद्यालय परिसर

शारदा विश्विद्यालय उत्तर भारत के सबसे बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रम “कोरस” का आयोजन करने जा रहा है। आगामी 15 ,16 ,17 मार्च को आयोजित होने वाले इस तीन दिवसीय वार्षिक फेस्ट “कोरस-19” की तैयारिया पुरे जोर-शोर के साथ चल रही है ।

ग्रेटर नॉएडा प्रेस क्लब तथा नॉएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम के लिए पुरे विश्विद्यालय परिसर को विभिन कलाकृतिओं और पोस्टर से सजाया जा रहा है। तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में गीत, संगीत, नृत्य ,खेल-कूद प्रतियोगिता, गायन-वादन प्रतियोगिता,रोडिस, चित्रकारी,नुक्कड़ नाटक सहित लगभग तीन दर्जन से अधिक प्रतियोगिताए और कार्यक्रम आयोजित किये जायेगे । कोरस के दौरान छात्रों का जोश बढ़ाने के लिए लोकप्रिय गायिका मोनाली ठाकुर के अलावा विदेशी बैंड जेट फायर भी अपनी प्रस्तुति देंगे। इस दौरान कई नामी-गिरामी हस्तियों के भी पहुंचने की सम्भावना है। कोरस की तैयारी को ले कर छात्रों और शिक्षो में गज़ब का उत्साह देखने को मिल रहा है। इस कार्यक्रम में विभिन स्कूल,कालेजों से लगभग पचास हज़ार प्रतिभागियों के शिरकत करने की सम्भावना है । शारदा विश्वविधालय में अस्सी से ज्यादा देशों के विधार्थी पढ़ते हैं तथा उनमे से 18 देशों के छात्रों ने अपने देश के पारम्परिक व्यंजन को प्रदर्शित करेंगे| देश भर के कई विश्वविधालय तथा कॉलेजों ने कोरस के 30 इवेंट में 1000 से ज्यादा बहरी छात्र भी शामिल होंगे| दिल्ली से बाहर के छात्रों के रहने के लिए उचित प्रबंध किये गए हैं| पिछले नौ सालो से आयोजित हो रहे कोरस की इस बार की थीम “पालिडिन” है जिसका अर्थ शांति स्थापित करने वाले समर्पित योद्धा से है। कार्यक्रम का शुभारम्भ विश्विद्यालय के कुलाधिपति पी.के गुप्ता करेंगे।

शारदा अपने वार्षिक फेस्ट “कोरस-19” का भव्य आयोजन करने जा रहा है क्रायक्रम की तैयारियों की खुमारी छात्र-छात्राओं के अलावा शिक्षो और कर्मचारियों पर भी नज़र आने लगी है । “कोरस-१९” के पहले दिन मोनो एक्ट,क्विज ,संगीत गायन,बॉटल ऑफ़ बैंड्स,रोडीज़ आदि सहित विभिन प्रकार के कार्यकर्मो की प्रस्तुति की जाएगी। इसी के साथ रात में “जेट फायर” म्यूजिक ग्रुप अपनी धमाकेदार प्रस्तुति देगा जिसके इंतज़ार में अभी से छात्रों में उत्साह नज़र आ रहा है।कोरस के दूसरे दिन में नुक्कड़-नाटक, रैप वॉर, डेली आर्ट, मेहंदी, फेस-पेंटिंग, ट्रेज़र हंट आदि का प्रतियोगिताओं का आयजन किया गया है। इसी क्रम में एक लोकप्रिय दक्षिण-भारतीय “लगोरी बैंड” जिसका संगीत देश की सम्रद्ध दिव्य संस्कृति को जोड़ने वाली संगीत की प्रस्तुति की जाएगी।कोरस के आखिरी दिन में प्रोडिजी, मोज़ेक बोल्ट, रोडीज़ फाइनल के साथ ही लोकप्रिय बॉलीवुड गायिका “मोनाली ठाकुर” के मधुर गायन कोरस का रंगारंग प्रस्तुति किया जायेगा | इसके साथ ही कोरस का शानदार समापन समारोह भी आयोजित किया जायेगा।

यह भी देखे:-

Elon Musk ने बेचे टेस्ला के 6.9 बिलियन डॉलर से अधिक के शेयर
मायावती के ड्रीम प्रोजेक्ट्स स्कूलों के अभिभावकों पर बढ़ा बोझ
एकेटीयू खोलेगी छात्रों के लिए प्लेसमेंट का पिटारा
आईईसी कालेज की फ्रेशर पार्टी में जमकर थिरके छात्र
गलगोटिया विश्वविद्यालय ने 8वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया
चुनावी एलान: प्रधानमंत्री अन्नदाता को जल्द दे सकते हैं नया तोहफा, किसान संगठनों के आगे नहीं झुकेगी स...
केन्दीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने सीबीएसई 12 वीं की टॉपर रक्षा गोपाल को सम्मानित किया
आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, ग्रेटर नोएडा में " ज्ञानोदय" ओरिएंटेशन 2023 का आयोजन
पीएम मोदी आज करेंगे डिजिटल स्वास्थ्य मिशन का आगाज, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी रहेंगे मौजूद
RYAN GREATER NOIDA FELICITATED ITS IIT JEE ADVANCE ACHIEVERS
कोविड वैक्‍सीन : 2022 की पहली तिमाही तक बच्‍चों के लिए आ जाएगी कोवोवैक्स
BIMTECH धूम-धाम से मनाएगा अपना 31 वां स्थापना दिवस , आम लोग भी संस्कृतिक महोत्सव “सबरंग” का उठा सके...
ALMA- MUN COURSE RYAN INTERNATIONAL SCHOOL, GREATER NOIDA
किडजेनिया देख खिल उठे बच्चों के चेहरे
GIMS में "मातृ एवं नवजात आपात स्थिति" पर प्रशिक्षण
आइटीएस डेंटल कॉलेज में स्पोर्ट्स डे का आयोजन