गृहमंत्री राजनाथ सिंह होंगे नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (NIU) दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि

ग्रेटर नोएडा : देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह आगामी 26 फरवरी मंगलवार को नोएडा इंटरनेशनल विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। इस मौके पर चालीस विद्यार्थियों को पीएचडी डिग्री, 58 को स्वर्ण पदक और 16 को एमफिल डिग्री प्रदान की जाएंगी। इस अवसर पर इटली दूतावास की अकादमिक प्रमुख वेलेंटाइना लर्ना, स्लोवेनिया के राजदूत जोजेफ द्रोफेनिक वास्तुकला परिषद के अध्यक्ष विजय गर्ग आदि हस्तियां मौजूद रहेंगी।


देखें VIDEO —

विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी देते हुए प्रो. चांसलर डा. विक्रम सिंह ने आज कहा कि विश्वविद्यालय परिवार केन्द्रीय गृहमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करता है। विद्यार्थियों का उनके हाथों सम्मान गर्व का विषय होगा, क्योंकि श्री सिंह सभी राजनीतिक दलोंके बीच एक सम्मानित राजनेता ही नहीं हैं, बल्कि उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री होने के दौरान अपने कार्यों से जनता के मन में गहरी छाप छोड़ी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रप्रेम, संस्कृति रक्षा, समाज के प्रति जवाबदेही को कार्यरूप में लाने के लिए अनुशासन अनिवार्य है, जो इस विश्वविद्यालय का मूलमंत्र है। उन्होंने बताया कि दीक्षांत समारोह के अवसर पर विश्वविद्यालय के संस्थापक पूर्व मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह, मारुति एजुकेशन ट्रस्ट की अध्यक्ष व पूर्व सांसद राजकुमारी चौहान, विश्वविद्यालय कुलाधिपति डा. अरविंद सिंह, एनआईयू चेयरमैन डा. देवेश सिंह और वरिष्ठ ट्रस्टी अभिमन्यु सिंह एवं अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

कुलपति प्रो. आर. डी शर्मा ने इस मौके पर कहा कि 40 विद्यार्थियों को पीएचडी और 11 को एमफिल इस बात का प्रमाण है कि समयबद्ध शोध हमारी प्राथमिकता पर है। क्योंकि शोध कार्यों के जरिए ही भारत विश्वगुरु पद पर फिर आसीन हो सकता है। उन्होंने बताया कि 75 एकड़ में एनसीआर के इस सबसे बड़े निजी विश्वविद्यालय में 11 स्कूल हैं, जिनमें 150 से ज्यादा पाठ्यक्रम संचालित हो रहे हैं।

कुलसचिव प्रो. जयानंद ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा 1265 डिग्रियां प्रदान की जाएंगी। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को इस संबंध में अवगत करा दिया गया है। उन्होंने विश्वविद्यालय के सामाजिक दायित्वों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विश्वविद्यालय ने निकट के पांच गांवों को गोद लिया है और विश्वविद्यालय के विभिन्न विभाग अपनी अपनी विशेषज्ञता के आधार पर गांव के विकास में योगदान कर रहे हैं। मिसाल के तौर पर स्कूल ऑफ नर्सिंग टीकाकरण अभियान में भूमिका निभा रहा है, पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग विकासपरक संचार में योगदान कर रहा है और स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर आवास व्यवस्था को बेहतर बनाने में सुझाव दे रहा है। इस मौके पर विभिन्न विभागों निदेशक एवं विभागाध्यक्ष भी मौजूद थे।

यह भी देखे:-

बिलासपुर चौकी प्रभारी का व्यापारियों ने शॉल ओढ़ाकर किया स्वागत
गलगोटिया विश्विद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन
सेक्टर डेल्टा टू में लगा समस्याओं का अंबार, कल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के CEO से मिलकर करेंगे शिकायत ...
गौतमबुद्ध नगर में आज से चलाया गया “मेरी माटी, मेरा देश'अभियान
आज़ादी के रंग में रंगा जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल 
2024 में फिर यूपी लौटेगा मोटो जीपी भारत
Ryan Mini Olympics - Budding Champions
सत्र के शुभारम्भ पर आईटीएस डेंटल कॉलेज में माता की चौकी का आयोजन
रेलवे ट्रैक पर मिला किशोर-किशोरी का शव
वरिष्ठ पत्रकार व ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब के अध्यक्ष धर्मेन्द्र चंदेल को गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्...
ईशान कॉलेज में आज विश्व पर्यावरण दिवस पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन
सैमसंग कंपनी की ओर कूच कर रहे किसानों को प्रशासन ने रोका, कलक्ट्रेट पर धरने पर बैठे
गलगोटियाज विश्वविद्याल में जश्न ऐ दीपावली महोत्सव
नशा मुक्त भारत अभियान जन चेतना मिशन पर अग्रसर
रक्तदान महादान : रोटरी क्लब ग्रेनो ने लगाया ब्लड डोनेशन कैंप
घर में दवाइयों की डिलीवरी के लिए इन नम्बरों पर करें CALL