सत्र के शुभारम्भ पर आईटीएस डेंटल कॉलेज में माता की चौकी का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : आईटीएस डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा ने अपनी परम्परानुसार को संस्थान में बी0डी0एस0 के तेरहवें और एम0डी0एस0 के सातवें सत्र के शुभारंभ के उपलक्ष्य में एक भव्य ‘‘माता की चौकी’’ का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर संस्थान में एक वृहत विशाल पंडाल बनाया गया जिसमें मां दुर्गा, सरस्वती के साथ-साथ भगवान श्रीराम, श्री कृष्णा, हनुमान जी, शिवजी, पार्वती के साथ-साथ श्री गणेश जी की उपस्थिति पंडाल की शोभा बढा रहे थे।
]
माता की चौकी का शुभारंभ आई0टी0एस0 – द एजूकेशन ग्रुप के अध्यक्ष डाॅ आर0 पी0 चड्ढा, श्रीमति मीरा चड्ढा, उपाध्यक्ष श्री सोहिल चड्ढा एवं श्री अर्पित चड्ढा, सचिव श्री बी0 के0 अरोडा, प्रधानाचार्य डाॅ सचित आनन्द अरोड़ा व निदेशक-पब्लिक रिलेशन सुरेन्द सूद ने अपने पूरे परिवार के साथ विधिवत मंत्रोपचार सहित पूजा अर्चना के साथ हुआ।

विधिवत पूजा अर्चना के उपरांत फरीदाबाद के मशहूर बंटी म्यूजीकल ग्रुप द्वारा एक से बढकर एक कई भजन प्रस्तुत किए गए व बीच-बीच में भगवान राम, शिव व श्रीकृष्ण की लीला की सचित्र झांकियां भी प्रस्तुत की गयी।

भजन गायन की प्रस्तुती के समय संस्थान के सभी विद्यार्थी व शिक्षक गण दूर-दूर से माता की चैकी में भाग लेने आये। विद्यार्थियों के अभिभावक गणके जय माता दी के नारों से पूरा संस्थान गूंज रहा था।

इस अवसर पर संस्थान के सचिव बी. के अरोड़ा ने कहा कि आई0टी0एस0 – द एजूकेशन ग्रुप की यह पुरानी परम्परा रही है कि ग्रुप के सभी काॅलेजों के सम्बंधित पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष के शैक्षणिक स़त्र के आरम्भ में अपनी सफलता व उद्देश्यों की पूर्ति हेतु आर्शीवाद प्राप्त करने के लिए प्रति वर्ष माता की चैकी का आयोजन बडी धूमधाम से किया जाता है। जिसमें संस्थान के सभी विद्यार्थी एवं शिक्षक गण परिवार सहित शामिल होते है।

इस अवसर पर संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ0 सचित आनन्द अरोड़ा ने बताया कि आई0टी0एस0 डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा अपनी शिक्षा व गुणवत्ता के मानक के आधार पर भारत के अग्रणी डेंटल काॅलेजो में से एक है। यहां पर भारत के लगभग सभी प्रांतों से छात्र-छात्रायें दंत चिकित्सा की शिक्षा प्राप्त करने हेतु आते है।

कार्यक्रम के उददेश्य के बारे में बताते हुए डाॅ0 अरोड़ा ने कहा कि भक्ति से विश्वास बढता है तथा इससे सेवा की भावना भी उत्पन्न होती है।

कार्यक्रम के अंत में आई0टी0एस0 परिवार के सभी सदस्यों ने अपने आगंतुक मेहमानों के साथ-साथ माता रानी की आरती में हिस्सा लिया तथा आर्शीवाद स्वरूप माता रानी का प्रसाद ग्रहण किया।

कार्यक्रम के समापन के पश्चात् संस्थान के सभी शिक्षक, कर्मचारी एवं उनके परिवार के सदस्यों के साथ-साथ संस्थान के सभी छात्रों ने और उनके माता पिता ने अपराहन भोजन ग्रहण किया।

यह भी देखे:-

जीबीयू की प्रबंध बैठक का शिक्षकों ने किया विरोध 
RYAN SCIENTIFIC MILIEU- 2017 ORGANIZED IN RYAN GREATER NOIDA
आईआईएमटी कॉलेज में उर्जा फेस्ट 2017 का आयोजन
शारदा विश्वविधालय में मनाया गया मातृभाषा दिवस
शारदा यूनिवर्सिटी : सॉफ्ट स्किल कार्यक्रम में प्लेसमेंट और भविष्य के कैरियर पर हुई चर्चा
दनकौर में स्कूल चलो अभियान के तहत रैली का हुआ आयोजन
शारदा विश्वविधालय ने शिक्षा के क्षेत्र में पूरे विश्व में नाम रोशन किया - राजनाथ सिंह
आईटीएस डेंटल काॅलेज के एमडीएस विद्यार्थियों का नया सत्र प्रारम्भ
स्काईलाइन इंस्टीट्यूट आॅफ फार्मेसी में मनाया गया विश्व फार्मसिस्ट दिवस
एस्टर काॅलेज आॅफ एजूकेशन में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन
SHARDA TECH. SCALES NEW FRONTIERS IN Information Technology
उत्तर प्रदेश राज्य संयुक्त प्रवेश परीक्षा 21 अप्रैल को, कैसे करें आवेदन, जानिए
रेडियो की सार्वभौमिकता और और महत्ता से रूबरू हुए शारदा विश्व विद्यालय के छात्र
शारदा विश्वविद्यालय में आयोजित "कोरस-2019 " का हुआ समापन
शारदा यूनिवर्सिटी : नोबेल पुरुस्कार विजेता वैज्ञानिक चंद्रशेखर की महत्वपूर्ण भूमिका का वर्णन
आईईसी कालेज में वृक्षारोपण कार्यक्रम