कानून व्यवस्था को लेकर डीएम बी.एन. सिंह ने की बैठक, दिए दिशा-निर्देश, पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा। जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि जनपद गौतम बुद्ध नगर के विकास में कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने की महत्वपूर्ण भूमिका है। अतः समस्त अधिकारियों के द्वारा जनपद में सभी प्रकार के अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से विधि सम्मत अपराधियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए ताकि जनपद गौतम बुद्ध नगर में कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था मानकों के अनुरूप कायम रहे और यहां का औद्योगिक विकास और अधिक तेजी से आगे बढ़ सके।

जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह कलेक्ट्रेट के सभागार में कानून एवं शांति व्यवस्था के संदर्भ में मासिक समीक्षा करते हुए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कानून एवं शांति व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि आगामी चुनाव को मध्य नजर रखते हुये सम्बन्धित सभी अधिकारियों के द्वारा समय रहते अपनी समस्त तैयारियाॅ पूर्ण कर ली जाये।

उन्होंने समीक्षा के दौरान यह भी कहा कि जनपद में विभिन्न क्षेत्रों में जो अपराधी योजना बनाकर अपराधों को अंजाम दे रहे हैं, उनके विरुद्ध प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के द्वारा कड़ाई से कार्यवाही अमल में लाई जाए और अपराधियों पर गैंगस्टर, गुंडा एक्ट, रासुका तथा आदि कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए ताकि जनपद में अपराधों पर अंकुश लग सके। जिलाधिकारी ने कहा कि डूब क्षेत्र में जिनके द्वारा 100 से अधिक प्लाटों की बिक्री की गई है उनके विरूद्ध संबंधित थाना अध्यक्षों के द्वारा गैंगस्टर की कार्रवाई सुनिश्चित की जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के संदर्भ में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा जो दृढता से कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है उसके संबंध में शासन स्तर पर भी सराहना की गई है। अतः समस्त पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों का दायित्व और अधिक बढ़ जाता है, उनके द्वारा जनपद की कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था इसी दृढ़ता के साथ बनी रहे इसमें और अधिक अधिकारियों के द्वारा निरंतर रूप से मेहनत करने की आवश्यकता है। डीएम ने कहा कि जनपद में गैंग के रूप में विभिन्न क्षेत्रों में जो अपराधी कार्य कर रहे हैं उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

डीएम ने कहा कि पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा इस प्रकार आपसी सामंजस्य स्थापित किया जाए और छोटी से छोटी घटना में तत्काल कार्रवाई करते हुए उसका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए ताकि प्रत्येक क्षेत्र में कानून व्यवस्था कायम रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी शादियों के सीजन को ध्यान में रखते हुये पटाखें जलाने एवं डी0जे0 बजाने के संदर्भ में माननीय उच्चतम न्यायालय के द्वारा जो निर्देश पारित किए गए हैं सभी अधिकारियों के द्वारा उनका अक्षरसः पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से अपने अपने क्षेत्र में जागरूकता कार्यक्रम चला कर जन सामान्य को इसकी जानकारी उपलब्ध कराई जाए और सभी से न्यायालय के आदेशों का पालन सुनिश्चित कराया जाए।

आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में एसएसपी वैभव कृष्ण के द्वारा भी पुलिस अधिकारियों को जनपद की कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाने के संबंध में अपने स्तर से आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए गए। बैठक में पुलिस अधीक्षक नगर सुधा सिंह, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विनीत जयसवाल, पुलिस अधीक्षक यातायात एके झा, नगर मजिस्ट्रेट गेटर नोएडा गुंजा सिंह, उप जिलाधिकारी सदर राजपाल सिंह, उप जिलाधिकारी दादरी अंजनी कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी, समस्त क्षेत्राधिकारी पुलिस, समस्त थाना अध्यक्ष तथा संबंधित अन्य अधिकारियों के द्वारा बैठक में प्रतिभाग किया गया।

यह भी देखे:-

रास्ता बन्द करने पर भड़के ग्रामीण, किया प्रदर्शन
जीएनआईओटी में एबीवीपी का जिला अभ्यास वर्ग का आयोजन
प्रियंका गांधी का सरकार पर हमला : बोलीं,  लखीमपुर कांड के अपराधियों को पीएम-सीएम का संरक्षण 
फटा राष्ट्र ध्वज फहराने पर करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने की शिकायत
श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर आचार्य अशोकानन्द जी महाराज ने की   आदित्य घिल्डियाल  जी (AGM) न्यू हॉलैण...
जामिया मिलिया की स्ट्रक्चरल सेफ्टी सर्टिफिकेट पर 3 माह के लिए लगी रोक
Facebook डाउन होने से जुकरबर्ग को 52,183 करोड़ रुपये का नुकसान, गवांई ये रैकिंग
मोटराइज्ड ट्राई साइकिल वितरण शिविर का आयोजन, मोटराइज्ड ट्राई साइकिल प्राप्त कर दिव्यांग जनों के खिले...
ग्रेनो के वेंडिंग जोन में 109 पथ विक्रेताओं  को 9 फरवरी को मिलेगा ठिकाना
जन स्वास्थ्य, समाज का दर्पण - नंद गोपाल वर्मा
जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने जनपदवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं  दीं ,  कलक्ट्रेट में किया झ...
भाजपा के कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग में सैकड़ों की संख्या में शामिल हुए भाजपा कार्यकर्त्ता
नेफोमा टीम के सहयोग से अब तक सैकड़ों लोगों ने नि:शुल्क कोवैक्सीन का टीकाकरण कराया
"भारत दुनिया का सबसे सुंदर गुलदस्ता "Interfaith सर्वधर्म समभाव"
विनय शर्मा बने बीकेयू के ब्लॉक मीडिया प्रभारी
सवारी बैठाने को लेकर ऑटो चालक को मारपीट कर किया लहूलुहान