कानून व्यवस्था को लेकर डीएम बी.एन. सिंह ने की बैठक, दिए दिशा-निर्देश, पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा। जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि जनपद गौतम बुद्ध नगर के विकास में कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने की महत्वपूर्ण भूमिका है। अतः समस्त अधिकारियों के द्वारा जनपद में सभी प्रकार के अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से विधि सम्मत अपराधियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए ताकि जनपद गौतम बुद्ध नगर में कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था मानकों के अनुरूप कायम रहे और यहां का औद्योगिक विकास और अधिक तेजी से आगे बढ़ सके।

जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह कलेक्ट्रेट के सभागार में कानून एवं शांति व्यवस्था के संदर्भ में मासिक समीक्षा करते हुए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कानून एवं शांति व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि आगामी चुनाव को मध्य नजर रखते हुये सम्बन्धित सभी अधिकारियों के द्वारा समय रहते अपनी समस्त तैयारियाॅ पूर्ण कर ली जाये।

उन्होंने समीक्षा के दौरान यह भी कहा कि जनपद में विभिन्न क्षेत्रों में जो अपराधी योजना बनाकर अपराधों को अंजाम दे रहे हैं, उनके विरुद्ध प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के द्वारा कड़ाई से कार्यवाही अमल में लाई जाए और अपराधियों पर गैंगस्टर, गुंडा एक्ट, रासुका तथा आदि कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए ताकि जनपद में अपराधों पर अंकुश लग सके। जिलाधिकारी ने कहा कि डूब क्षेत्र में जिनके द्वारा 100 से अधिक प्लाटों की बिक्री की गई है उनके विरूद्ध संबंधित थाना अध्यक्षों के द्वारा गैंगस्टर की कार्रवाई सुनिश्चित की जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के संदर्भ में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा जो दृढता से कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है उसके संबंध में शासन स्तर पर भी सराहना की गई है। अतः समस्त पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों का दायित्व और अधिक बढ़ जाता है, उनके द्वारा जनपद की कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था इसी दृढ़ता के साथ बनी रहे इसमें और अधिक अधिकारियों के द्वारा निरंतर रूप से मेहनत करने की आवश्यकता है। डीएम ने कहा कि जनपद में गैंग के रूप में विभिन्न क्षेत्रों में जो अपराधी कार्य कर रहे हैं उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

डीएम ने कहा कि पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा इस प्रकार आपसी सामंजस्य स्थापित किया जाए और छोटी से छोटी घटना में तत्काल कार्रवाई करते हुए उसका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए ताकि प्रत्येक क्षेत्र में कानून व्यवस्था कायम रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी शादियों के सीजन को ध्यान में रखते हुये पटाखें जलाने एवं डी0जे0 बजाने के संदर्भ में माननीय उच्चतम न्यायालय के द्वारा जो निर्देश पारित किए गए हैं सभी अधिकारियों के द्वारा उनका अक्षरसः पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से अपने अपने क्षेत्र में जागरूकता कार्यक्रम चला कर जन सामान्य को इसकी जानकारी उपलब्ध कराई जाए और सभी से न्यायालय के आदेशों का पालन सुनिश्चित कराया जाए।

आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में एसएसपी वैभव कृष्ण के द्वारा भी पुलिस अधिकारियों को जनपद की कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाने के संबंध में अपने स्तर से आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए गए। बैठक में पुलिस अधीक्षक नगर सुधा सिंह, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विनीत जयसवाल, पुलिस अधीक्षक यातायात एके झा, नगर मजिस्ट्रेट गेटर नोएडा गुंजा सिंह, उप जिलाधिकारी सदर राजपाल सिंह, उप जिलाधिकारी दादरी अंजनी कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी, समस्त क्षेत्राधिकारी पुलिस, समस्त थाना अध्यक्ष तथा संबंधित अन्य अधिकारियों के द्वारा बैठक में प्रतिभाग किया गया।

यह भी देखे:-

निकाय चुनावों के जरिए उत्तर प्रदेश में आप करेगी एंट्री
दर्दनाक : रोडवेज बस कर्मियों की दबंगई ने ली गरीब युवक की जान
किसानों ने किया कलक्ट्रेट का घेराव , हिरासत में लिए किसानों के रिहाई की मांग
यमुना प्राधिकरण ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया की कविता संग्रह "सफ़ेद कागज़" का लोकार्पण
जहांगीरपुर क्षेत्र की पूजा चौधरी बनी सहायक अभियोजन अधिकारी
ट्रेन की चपेट में आकर युवक की मौत
ग्रेटर नोएडा में मनाया गया पुलिस झंडा दिवस , दी गयी सलामी
एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शारदा यूनिवर्सिटी प्रशांत गुप्ता एशिया के प्रभावशाली युवा में अपना नाम दर्ज क...
भाकियू अम्बावता के कार्यकर्ताओं का धरना जारी
इंद्रप्रस्थ, हस्तिनापुर, मथुरा व आगरा के बीच महाभारत सर्किट के नाम से हो पर्यटन क्षेत्र का विकास : ध...
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने किया एलान, 20 जिले के किसान होंगे महापंचायत में शामिल
डंपिंग ग्राउंड के विरोध के समर्थन में पहुंचे बसपा नेता : भाजपा सरकार ने किया लोगों के साथ धोखा : वीर...
छात्रा को जिंदा जलाने की घटना को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को दिया ज्ञापन
चलती कार में आग , जलने से इंजीनियर की मौत
उद्योग बंधू बैठक में उद्यमियों ने उठाई ये समस्या, पढ़ें पूरी खबर
ग्रेटर नोएडा : एक्वा लाइन के लिए एप लॉन्च