किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने सौंपा ज्ञापन, ग्रेनो प्राधिकरण पर वादाखिलाफी का आरोप

ग्रेटर नोएडा: आज अखिल भारतीय किसान सभा गौतमबुध नगर के नेतृत्व में किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल एसीईओ के.के गुप्ता से मिला. अखिल भारतीय किसान सभा के अध्यक्ष नरेंद्र भाटी, महासचिव हरेंद्र खारी व प्रवक्ता डॉ.रूपेश वर्मा ने किसानों की विभिन्न समस्याओं से उनको अवगत कराया समस्याओं से संबंधित ज्ञापन सौंपा प्रतिनिधिमंडल की वार्ता लगभग 1 घंटे तक रही।

किसान सभा के प्रवक्ता डॉ. रूपेश वर्मा ने विगत बोर्ड बैठक में किसानों की आबादी के प्रकरणों को निरस्त किए जाने पर कड़ी आपत्ति दर्ज की । एसीईओ को अवगत कराया कि प्राधिकरण स्तर पर किसानों के साथ आबादी प्रकरणों में सहमति होने के बावजूद एक तरफा नियमावली के विरुद्ध निरस्त किया गया है जिस कारण किसानों में भारी आक्रोश है. एसीईओ ने किसानों के प्रकरणों को दोबारा सुनकर या उनका पुनः निरीक्षण कर आगामी बोर्ड बैठक में ले जाने की जरूरत बताई. साथ ही किसानों को आश्वस्त किया कि सीईओ महोदय से इस विषय पर चर्चा कर आगे का कार्यक्रम बनाया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल ने किसानों की लीजबैक के प्रकरणों में लीज की कार्रवाई में हो रही देरी नियोजन विभाग में तैनात कर्मचारियों द्वारा लीजबैक करने में की जा रही हिला हवाली के बारे में रोष प्रकट किया वह मांग की कि किसानों के लीजबैक के प्रकरण वर्षों से उन्नीस सौ से भी ज्यादा की संख्या में लंबित है जिनकी लीजबैक की कार्रवाई अत्यंत धीमी गति से हो रही है. किसान चक्कर काटकर थक चुके हैं. इस कार्य में तेजी लाई जाने की आवश्यकता है. एसीईओ ने तेजी लाए जाने के लिए आश्वस्त किया। प्रतिनिधिमंडल ने किसानों की 6% व 10% आबादी भूमि को तुरंत विकसित कर दिए जाने का मांग रखी व अवगत कराया कि किसान सभा का प्रतिनिधिमंडल 7 जनवरी को औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना से मिला था व शिफ्टिंग नीति व चार प्रतिशत अतिरिक्त प्लाट के संबंध में शासन स्तर पर लंबित प्रस्तावों पर चर्चा की थी।

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने प्रतिनिधिमंडल के सामने ही सीईओ ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण नरेंद्र भूषण को निर्देशित किया था कि किसानों के सभी लंबित समस्याओं का तुरंत निदान करें वह प्रतिनिधिमंडल को अवगत कराया था कि आगामी कैबिनेट मीटिंग में शिफ्टिंग से संबंधित नीति का प्रस्ताव पास कर प्रकाशित करा दिया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में संदीप गुर्जर जगबीर नंबरदार संदीप भाटी निरंकार भाटी राधे वसोया जगपाल बसोया जय करण सिंह राजेश प्रधान घंघौला, बुधराम दरोगा, राजेंद्र भाटी , अतर सिंह मास्टर, सहित दर्जनों लोग प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे। किसान सभा के प्रवक्ता डॉ. रुपेश वर्मा ने प्राधिकरण पर किसानों के साथ वादाखिलाफी का आरोप लगाया है और कहा है कि यदि प्राधिकरण ने किसानों की समस्याओं को हल नहीं किया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी प्राधिकरण की होगी।

यह भी देखे:-

शहर की तर्ज पर चमकेंगे यमुना एक्सप्रेससवे के गांव
मरम्मत कर रहा बिजली कर्मचारी करंट से झुलसा
किसानों ने किया कलक्ट्रेट का घेराव, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन
हत्यारोपी दे रहा है जान से मारने की धमकी - पीड़ित परिवार
YAMUNA EXPRESSWAY पर पेड़ काटने के मामले में हाईकोर्ट ने मांगा जवाब
निष्पक्ष -शांतिपूर्वक निकाय चुनाव कराने के लिए डीएम एसएसपी का सघन दौरा
पत्रकार को शोक
कंस्ट्रक्शन साईट पर हुए हादसे में ट्रैक्टर चालक की मौत
किसानों की रिहाई को लेकर प्रदर्शन
RWA के लिए तैयार बायलॉज़ पर संगठनों ने जताई आपत्ति
सभ्य सामाज के लिए महिलाओं का शिक्षित होना जरुरी : डॉ. राहुल वर्मा
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा के रक्तदान शिविर में 20 यूनिट रक्त एकत्र हुआ
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह से मिले गोल्डन फेडरेशन के पदाधिकारी, रखी ये मांग, पढ़ें पूरी खबर
पंखे से लटककर कारोबारी ने दी जान
देखें VIDEO, बिसहड़ा में सीएम योगी की जनसभा 31 मार्च को
जांबाज दरोगा को एसएसपी ने दिया प्रशस्ति पत्र , सामाजिक संगठन ने किया सम्मानित