नोएडा में अंतराष्ट्रीय सेलफोन सिनेमा समारोह का उद्घाटन

नोएडा : हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई धर्म जाति नहीं चलती, चलता है तो सिर्फ एंटरटेनमेंट, और इस एंटरटेनमेंट के लिए आज लाखो लोग फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे है, जबसे वेब सीरीज या इंटरनेट मूवीज का चलन चला है तबसे तो काम करने वालो की भीड़ सी जमा हो गयी है और हर इंसान उसमे अपने हिस्से का किरदार ले लेता है, उसी के साथ सेलफोन पर बनी फिल्मे जो छोटी कहानी होकर भी बड़ा सन्देश देती है उसने हर इंसान को एक्टर बना दिया है जो अपने आपको स्क्रीन पर देखना चाहता है, यह कहना था कॉमरस के फॉरेन मिनिस्टर के. एल. गांजू का बारहवें अंतराष्ट्रीय सेलफोन सिनेमा समारोह के उद्घाटन के अवसर पर। अन्य अतिथियों में ओरिएण्टल यूनिवर्सिटी इंदौर के वाईस चांसलर प्रोफेसर देवेंद्र पाठक, हिमालयन गढ़वाल यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर प्रोफेसर एन. के. सिन्हा और स्टार बज़ कलैंडर से सीमा गुम्बर उपस्थित हुए जिन्होंने इस समारोह में चार चांद लगा दिये।

प्रतिष्ठित वार्षिक समारोह का दीप प्रज्ज्वालित करने के बाद मारवाह स्टूडियो के निदेशक संदीप मारवाह ने कहा कि हर इंसान के भीतर एक छुपा हुआ कलाकार होता है बस जरूरत होती है उसे बाहर निकालने की और उसी छिपी हुई प्रतिभा को बाहर निकालता है हमारा अंतराष्ट्रीय सेलफोन सिनेमा समारोह, और आज मुझे यह कहते हुए बड़ी ख़ुशी हो रही है की इंटरनेशनल कान्स फेस्टिवल में भी सेलफ़ोन सिनेमा को भी अब शामिल किया जा रहा है।

देवेंद्र पाठक ने कहा इस समारोह के बारे में यही कहना चाहुगां कि कुछ सालों पहले किसी ने सोचा भी नहीं था कि वह अपने फोन से फिल्म का भी निर्माण कर सकेगें लेकिन आज यह संभव हो गया है जिसे हम हर रोज़ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर देखते भी है, आज हम कह सकते है की सारी दुनिया मोबाइल में सिमट गयी है और वो दुनिया हमारे हाथ में है। एन. के. सिन्हा ने कहा की इस सेलफोन सिनेमा द्वारा मनोरंजन और रचनात्मकता के दायरे का एक नया विकास हो रहा है। आज मोबाइल से बनी वीडियो और फोटो से न सिर्फ मनोरंजन हो रहा है बल्कि ज्ञान भी बढ़ रहा है, आज कोई भी इंसान अकेला नहीं है उसके साथ उसके मोबाइल के कैद लाखो गतिविधियां है। सीमा गुम्बर ने कहा की मोबाइल से फिल्मे बनाना बहुत ही आसान, सस्ता है किसी कैमरे की तुलना में। इस अवसर पर पारुल मेहरा की पेंटिंग प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया गया जिसका विषय था ज़िन्दगी और उसके रंग।

यह भी देखे:-

सलमान के साथ कुछ ऐसा हुआ , जिससे कैंसल हो सकता है BIGG BOSS का फिनाले
BIGG BOSS 11 : पल-पल बदल रहा सट्टा बाज़ार , अब इस कंटेस्टेंट को बताया विजेता
Bigg Boss 11 Winner: शिल्पा शिंदे के सर पर सजा सीजन 11 का ताज, लेकिन नहीं मिले पूरे 50 लाख
पद्मावत ने 200 करोड़ के पार,तीन फिल्मों के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़
वरुण धवन और बनिता संधू की मूवी 'अक्टूबर' का नया गाना 'तब भी तू' लॉन्च
65वें राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्कार
Bigg Boss 12 के दलहीज तक पहुंचे ग्रेनो के रॉबिन गुर्जर
विदेशी बॉय निक की हुई देशी गर्ल प्रियंका , कुछ इस अंदाज़ में हुई सगाई
आईआईएमटी कॉलेज में पहुंचे फलसफा फिल्म के स्‍टार
द गर्ल इन रूम 105 : चेतन भगत
अपने आपको कविता में ढालना स्वयं का मंथन
फिल्म निर्देशक कैलाश मासूम की फ़िल्म कर लिए सुखविंदर सिंह ने गाया गीत
हिंदी सिनेमा रतन सम्मान से सम्मानित हुए संजय कपूर , दिल्ली अब शूटिंग का हब बनती जा रही है - सौरभ शु...
दखें VIDEO, PVR CINEMAS ने ग्रेटर नौएडा में अपना पहला मल्टीप्लेक्स शुरू किया
फिल्म "पीएम नरेंद्र मोदी" का प्रमोशन करने शारदा यूनिवर्सिटी पहुंचे अभिनेता विवेक ओबेरॉय
मिस यूनिवर्स एशिया जोन 2019 का खिताब अंजली शर्मा के नाम