क्रिसमस के रंग में रंगे ग्रेटर नोएडा के स्कूल, हुए रंगारंग कार्यक्रम, देखें झलकियाँ

ग्रेटर नोएडा : क्रिसमस से पहले ग्रेटर नोएडा के विभिन्न स्कूल क्रिसमस के रंग में रंग गए. शहर के लगभग सभी स्कूलों में बच्चों ने रंगा रंग कार्यक्रम पेश कर समां बाँध दिया. देखें झलकियाँ –


christmas celebration atst joseph's school greater noida
अल्फा – 1 स्थित सेंट जोसफ स्कूल में क्रिसमस कपर्व धूम-धाम से मनाया गया. इस मौके पर संता क्लॉज ने बच्चों में उपहार बांटे. छात्र-छात्राओं ने नृत्य नाटिका व संगीत के माध्यम से भगवान् येशु के जीवन चरित्र को दर्शाया. इस शुभ अवसर पर स्कूल के प्रींसिपल फादर मैथ्यू कुम्ब्लूमुटील ने सभी को नववर्ष एवं क्रिसमस की शुभकामनाएं दीं.


christmas celebration at greater valley school geater noida
ग्रेटर वैली स्कूल में क्रिसमस कार्निवाल का आयोजन किया गया. कार्निवाल में स्कूल के प्री-नर्सरी से कक्षा-2 व सामर्थ के विद्यार्थियों ने क्रिसमस ट्री की सजावट समेत स्कूल परिसर को भव्यरूप से सजाया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रख्यात चित्रकार व लेखक सिद्धार्थ थे। इस मौके स्कूल की प्रधानाचार्या अनामिका सूद ने सभी विद्यार्थियों के परिश्रम की सराहना करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएँ दी।


christmas celebration at jp international school
जे.पी. इंटरनेशनल स्कूल मेंबड़े ही धूम-धाम से उत्साहपूर्वक ‘‘क्रिसमस कार्निवल’’ का आयोजन किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में नोएडा व ग्रेटर नोएडा से अभिभावक भी पहुंचा. पूरे स्कूल परिसर में चारों तरफ क्रिसमस की धूम नजर आ रही थी। इस अवसर पर विभिन्न गतिविधियां भी आयोजित की गयी जैसे कि छात्रों द्वारा लगाये गये विभिन्न स्टाॅल, मस्ती की सवारी, खाने के स्टाॅल, राॅक बैंड और छोटे बच्चों का रैम्प वाॅक ‘‘टून टाइटन’’ जिसमें बच्चों ने विभिन्न प्रकार के कार्टून पात्रों की पोषाक पहनकर रैम्प वाॅक किया।इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण ‘‘मूल्यवान’’ और “सबसे मूल्यवान’’ माता-पिता को पुरूस्कार एवं छात्रों द्वारा लगाये गये स्टाॅल्स को ‘‘सर्वाधिक सजावटी’’ एवं ‘‘सबसे लाभदायक’’ पुरूस्कार भी दिया गया। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन श्री रोषन अग्रवाल, अध्यक्ष श्री अरूण केडिया, उपाध्यक्ष श्री अमित सक्सेना एवं प्रधानाचार्या हीमा शर्मा भी मौजूद रही।


christmas celebration at savitri bai phule balika inter college
सावित्री बाई फूले बालिका इंटर कॉलेज में क्रिसमस पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. छात्राओं ने संता क्लाज की वेशभूषा में कार्यक्रम में पहुंची. क्रिसमस गीत पर आधारित नृत्य कर छात्रओंने सभी का मन मोह लिया. संता क्लाज ने छात्रों में उपहार बांटे और सबके सुख की कामना की.छात्रों ने ईसा असिः के जीवन एवं उके उपदेशों पर प्रकाश डालते हुए धर्म व सच्चाई के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया. इस मौके पर स्कूल की प्रधानाचार्य रीमा डे ने सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएं देते हुए प्रभु येशु के बताये रस्ते पर चलने के लिए छात्राओं को प्रेरित किया. इस मौके पर छात्राओं के लिए विविध गतिविधियाँ आयोजित की गई. जैसे क्रिसमस तरी डेकोरेशन, स्टार डेकोरेशनव बेल डेकोरेशन. इस मौके पर छात्राओं ने अपनी-अपनी कक्षाओं की सजावट की.


christmas celebration at gd goenka public school geater noida
सभी धर्मों के पर्वों व त्योहारों को अद्भुद तरीके से मनाने में अग्रणी स्वर्ण नगरी स्थित जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा में क्रिसमस का पर्व बड़े धूमधाम सेे मनाया गया। जिसमें छात्रों ने अनेकानेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। नन्हें – मुन्ने छात्र संता क्लाॅज के वेषभूषा में आए थे यह दृष्य अत्यंत रोचक था। छात्र संता क्लाॅज बनकर बच्चों को उपहार के रुप में टाॅफिया बाँटी जिससे बच्चों में अत्यधिक उत्साह था। कैरल के गीत तथा नृत्यसे वातावरण गुँजायमान हो गया। छात्रों ने प्रभु यीषु मसीहके जन्म का अद्भुद प्रदर्षन किया जिसको देखते ही विद्यालय प्रांगण में तालियों की ध्वनि ने आनन्द का समां बाँध दिया। छात्रों के द्वारा प्रस्तुत किए गए इस कार्यक्रम ने सबको भावविभोर कर दिया। विद्यालय की प्राथमिक वर्ग की क्वार्डिनेटर प्रो0 डा0 नीलम वर्मा ने लोगों के सुखमय जीवन हेतु छात्रों से प्रार्थना कराया जिससे विद्यालय परिसर गूँज उठा। अंत में विद्यालयकी प्रधानाचार्या डा0 रेणू सहगल ने छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी.


christmas celebration at littleangels school noida
नोएडा। सेक्टर 22 स्थित लिटिल एंजलस प्ले एंड नर्सरी स्कूल ने स्कूल परिसर में क्रिसमस का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर बच्चे सांता क्लॉज बनकर आए और खूब मौज मस्ती की। सांता क्लॉज ने स्कूल के बच्चों को उपहार स्वरूप टाफी और चॉकलेट दी जिसे लेकर बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सेंटा क्लाज के साथ बच्चों ने अपना दिन गुजारा। इस मौके पर स्कूल की प्रधानार्चा दीक्षा जोशी नेे क्रिसमस पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि क्रिसमसइसाई समुदाय का सबसे बड़ा त्यौहार है लेकिन भारतवर्ष में इसे सभी धर्मो के लोग मिलकर मनाते है। उन्होनें कहा कि भारत की अनेकता में एकता ही है जो यहां त्यौहार किसी भी धर्म का हो सभी भाईचारे से और मिलकर उसमें भाग लेते है। दिनभर विद्यालय परिसर में क्रिसमस की धूम रही। इस अवसर पर स्कूल की अध्यापिकायें पूजा, अमीता, आरती, अजीमा व अन्य ने सहयोग किया।


christmas celebration at apeejay international school geater noida
एपीजे इंटरनैशनल स्कूल ने अपने प्रांगण में बड़े ही जोर – शोर से उबंटू (UBUNTU) कार्निवल का आयोजन किया | इस मौके पर छात्रों के लिए गेम्स की स्टॉल लगाईं गई| सभी इन खेलों का लुफ्त उठा रहे थे | मनोरंजन के लिए ब्रेक डांस झूला , ड्रेगन झूला , हाथी झूला और खाने के लिए बर्गर , पिज्जा , टिक्की , आइसक्रीम ,जूस , भेल पूरी इत्यादि की सुविधा भी उपलब्ध थी |इस मौके पर बेबी शो प्रतियोगिता में बीस बच्चों ने भाग लिया | कॉमिक कॉन एवं फैशन शो प्रतियोगिता का आयोजन हुआ और इस प्रतियोगिता के जज थे मि. इंडिया – गौरव फौजदार और मिस. इंडिया – सिमरन अरोरा | डी यू के रॉक बैंड ने भी धमाकेदार प्रस्तुति दी | संध्या समय कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि मनोज तिवारी लोकसभा के सांसद एवं प्रसिद्द भोजपुरी गायक का स्वागत विद्यालय की प्रधानाचार्या रीना सिंह और एपीजे एजुकेशन सोसाइटी के सीनियर एजुकेटर नैय्यर ने शॉल उढ़ाकर किया | मुख्य अतिथि मनोज तिवारी जी ने दीप प्रज्ज्वलित किया और विद्यार्थियों द्वारा किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद लिया | मंच पर उन्होंने अपने भाषण में एपीजे को धन्यवाद किया.


christmas celebration at dharam publicl school geater noida
धर्म पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा में क्रिसमस का त्यौहार धूम-धाम से मनाया गया. क्रिसमस त्यौहार के उपलक्ष्य में विद्यालय को क्रिसमस ट्री, घंटियाँ, उपहारों तथा गुब्बारों से सजाया गया था. विशेष प्रार्थना सभा में छात्रों ने कैरोल गेट गाए और ईश वंदना की. तत्पश्चात कक्षा एल.के.जी से कक्षा पंक तक के छात्रों ने रंगारंग प्रस्तुतियां देकर क्रिसमस की धूम मचा दी. सेंटा क्लाज को लेकर बच्चों में काफी उत्साह था. जैसे hi सेंताक्लाज आया बच्चे ख़ुशी से झूम उठे. सेंटा क्लाज ने बच्चों में टाफियां बांटी और नृत्य किया. इस अवसर पर स्कूल की निदेशिका दीपा चौधरी ने मौजूद सभी लोगों को क्रिसमस की शुभकामनाएं दीं.


christmas celebration at ryan international school

Christmas Fervor at Ryan Greater Noida Students of Ryan International School, Greater Noida celebrated the festival of Christmas on 21st December 2018 with great zeal and enthusiasm. Special assembly was conducted by the different wings which began with the reading of the Bible verses followed by special prayer and the praise and worship songs. The children sang the Christmas carols to cherish peace and goodwill. Various activities were conducted to make the day special which included the ‘Nativity’-play depicting the birth of Lord Jesus, ‘Christmas Trivia’, Rock-band followed by exuberant dance performances by Montessori & primary students, poem recitation on’ The Smells of Christmas’ by students of class II enthralled the audience. Christmas being the season for sharing and caring motivated the students to actively participate in donating woolen clothes for the destitute. A special Christmas message of our honourable Chairman Sir for the students and the teachers was read out and it filled everyone’s heart with joy and brought a smile on the faces of the young Ryanites Christmas celebration made the day beautiful and joyous. Ryanites truly enjoyed the day and wished each other joy & good luck for the coming year.

यह भी देखे:-

जहांगीरपुर के प्राथमिक विधालय में छात्र- छात्राओ को ड्रेस वितरित की
सावित्री बाई कॉलेज में द्वीप प्रज्वल्लित कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि
श्री अग्रसेन आदर्श इंटर कॉलेज में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह
पीएमकेवी केंद्र द्वारा कौशल मेला का आयोजन
RYANITES SPREADING HAPPINESS
शारदा यूनिवर्सिटी में "टेक्नोलॉजी विजन 2035" पर हुई चर्चा
आईआईएमटी कॉलेज : बीजेएमसी के फ्रेशर पार्टी में शिवम बने मिस्टर तो आरिब मिस फ्रेशर
स्थापना दिवस पर बिरला इंस्टिट्यूट में गांधीजी की विशाल प्रतिमा का अनावरण
धर्म पब्लिक स्कूल छात्राओं ने रंगोली में भरे अपनी प्रतिभा के रंग
एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा ने मनाया अपना वार्षिक समारोह 'जीवन चक्र '
धर्म पब्लिक स्कूल के छात्रों ने निकाली पर्यावरण बचाओ जागरूकता रैली
एपीजे स्कूल ने मनाया 'विश्व मानवाधिकार दिवस'
आईटीएस में उद्यमिता विकास पर संकाय विकास कार्यक्रम
शारदा विश्विद्यालय: मेघालय दिवस पर होनहार आर्थिक कमजोर छात्रों के लिए छात्रवृति की घोषणा
आईटीएस डेंटल कॉलेज में इंडियन ऑर्थोडोंटिक्स सोसाइटी की कांफ्रेंस का आयोजन
सावित्री बाई फुले बालिका इंटर कॉलेज में ईद उल अजहा