एनटीपीसी ने 202 ग्रामीण छात्राओं को साईकिल वितरण की

ग्रेटर नोएडा। एनटीपीसी दादरी प्रबंधन द्वारा अपने सामाजिक दायित्व के अंतर्गत भारत सरकार प्रायोजित बेटी बचाओ बेटी पढाओं कार्यक्रम को बढावा देने के उद्देश्य से परियोजना दादरी व बिसरख ब्लॉक के समीपवर्ती 23 ग्रामों में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालयों की कक्षा 8 में अध्ययनरत छात्राओं को उच्च शिक्षा हेतु ग्राम से बाहर दुर पहॅुचने में सहयोग प्रदान करने के उद्देश्य से साईकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन 6 दिसंबर को किया गया। साईकिल वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य महाप्रबंधक दादरी अपूर्ब कुमार दास, विशिष्ट अतिथि गौतम बुद्ध नगर के जिला विकास अधिकारी, अनवर शेख व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, बालमुकुंद द्वारा ग्रामीण छात्राओं को साइकिल प्रदान की गयी। कार्यक्रम में पूर्व माध्यमिक विद्यालयों की 202 ग्रामीण छात्राओं को साईकिलें प्रदान की गयी।
इस समारोह में महाप्रबंधक ओएडंएम पी के मिश्रा, महाप्रबंधक अनुरक्षण जयंत भट्टाचार्या, महाप्रबंधक प्रचालन सी एस, अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन विजय लक्ष्मी मुरलीधरन, अपर महाप्रबंधक सीएडंएम ए के सिन्हा, अपर महाप्रबंधक एस के तिवारी, उप महाप्रबंधक प्रेमचन्द, सहायक प्रबंधक राजभाषा आलोक अधिकारी, सहायक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, हेमेन्द्र सिंह, ब्लाक दादरी गौतम बुद्ध नगर महाबीर सिंह, प्रभारी, बेसिक रिसोर्स सेन्टर दादरी, गौतम बुद्ध नगर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण, सहायक कमाण्डेंट सीआईएसएफ धर्मेन्द्र राजपूत एवं पंकज गुप्ता, विद्यालयों के प्रधानाचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं अभिभावक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन उप अधिकारी विधि बिरेन्द्र सिंह ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ प्रबंधक सीएसआर कन्हैया लाल ने दिया।
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए दास ने कहा कि ग्रामीण छात्राओं को साईकिल उपलब्ध कराने से उनको विद्यालय जाने में आसानी होगी और उनका आत्मविश्वास बढेगा और वें पढाई में बेहतर प्रदर्शन कर पायेगी। दास ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। अपने भाषण में दास ने एनटीपीसी दादरी द्वारा समीपवर्ती गांवों में सीएसआर के अंतर्गत मूलभूत सुविधओं, सीसी लेन, शुद्ध पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता, सोलर लाइट आरओप्लांट आदि का भी उल्लेख किया।
अपने संबोधन में गौतमबुद्धनगर के जिला विकास अधिकारी, अनवर शेख व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, बालमुकंद ने सीएसआर की दिशा में किये गये इन प्रयासों के लिए एनटीपीसी प्रबंधन की सराहना की। शेख ने आगे कहा कि एनटीपीसी दादरी द्वारा ग्रामीण छात्राओं को साईकिल प्रदान किये जाने से उनका मनोबल बढेगा जो कैरियर में आगे बढने में उनकी मदद करेगा। बालमुकुंद ने कहा कि बेटियां परिवार के लिए महत्वपूर्ण है अतः हमे उनकी पढाई और कैरियर में आगे बढने के लिए उनका हर संभव सहयोग करना चाहिए। इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन विजय लक्ष्मी मुरलीधरन ने बेटी बचाओं बेटी पढाओं के साथ इस कार्यक्रम को जोडते हुए ग्रामीण छात्राओं को बधाई दी ओर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि उन्हे साईकिल प्राप्त करने पर स्कूल आने जाने में मदद मिलेगी जिससे वे अपने समय का सदुपयोग पढाई के लिए कर सकेंगी और जीवन में लक्ष्यों को उत्साह पूर्वक प्राप्त करेंगी। मुरलीधरन ने एनटीपीसी दादरी द्वारा समीपवर्ती क्षेत्रों के विकास में सीएसआर गतिविधियों का उल्लेख भी किया।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब की वार्षिक महासभा में बोले भाजपा प्रांतीय संगठन महामंत्री चंद्रशेखर : पत्र...
ईस्टर्न पेरीफेरल पर डीएम बी.एन सिंह ने की किसानों के साथ बैठक, समस्या सुलझाने के लिए कमेटी गठित
गोली मारने वाले पुलिस की गिरफ्त से बाहर, पीड़ित परिवार ने कोतवाली घेरा
ग्रेटर नोएडा : सफाई कर्मचारी फिर हड़ताल पर
21 साल बाद मिला न्याय , आजीवन कारावास की सजा सुनते ही रो पड़ा हत्यारोपी
AUTO EXPO 2018 पहुंचे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर
महिला शक्ति सामाजिक समिति ने महिला बंदियों के साथ मनाई होली
नौ गांवों में बिजली आपूर्ति रहेगी प्रभावित
ग्रेटर नोएडा : सीएम योगी ने किसानों से की गुफ्तगू
एक दीप शहिदों के नाम पर विचार गोष्टी
स्कूलों में नुक्कड़ नाटकों द्वारा स्वच्छता का संदेश
सैमसंग में रोजगार दिलाने को लेकर अधिकारीयों ने हाथ खड़े किये , किसान बिफरे
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय बना बॉलीवुड निर्माताओं की पहली पसंद
ग्रेनो वेस्ट से 35 वर्षीय युवक लापता, परिजनों ने सूचना देने की अपील की
रोटरी क्लब ने बाँटी कॉपी व स्टेशनरी
ग्रेटर नोएडा : बीटा 1 सेक्टर में लोगों का जीना हुआ दुश्वार