टेक्नीशियन के कौशल को निखारने के लिए यामहा मोटर्स द्वारा ग्रैंड प्रिक्स का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : अपने टेक्नीशियनों, स्पेयर पाट्र्स मैनेजरों व सर्विस एडवाइजर्स के कौैशल को और निखारने के लक्ष्य के साथ इंडिया यामहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड (आईवाईएम) ने आज कंपनी के सूरजपुर प्लांट में नेशनल टेक्नीशियन ग्रैंड प्रिक्स (एनटीजीपी) और नेशनल पाट्र्स मैनेजर ग्रैंड प्रिक्स (एनपीजीपी) का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य समस्याओं से निपटने और ग्राहकों को बेहतर सपोर्ट देने के कौशल से युक्त बेहतरीन टेक्नीशियनों को तैयार करना है।



देखें VIDEO, रविंदर सिंह सेनियर वाईस प्रेसिडेंट स्ट्रेजी एंड प्लानिंग GROUP ने YAMHA MOTORS की गुणवत्ता पर क्या कहा-



इस साल एनटीजीपी के 9वें संस्करण में देशभर से ‘टेक्नीशियन’ की श्रेणी में 2493 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसी के साथ एक अन्य श्रेणी ‘सर्विस एडवाइजर’ को भी एनटीजीपी के साथ जोड़ा गया है, जिससे डीलरशिप स्तर पर ग्राहकों को पूर्ण संतुष्टि प्रदान करने में सफलता मिल सके। इस श्रेणी में
इस साल देशभर से 1130 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।



देखें VIDEO, आखिर कैसे भारत के इस तकनीशियन ने 18 देशों को पछाड़ते हुए बना यामहा वर्ल्ड तकनीशियन ग्रैंड प्रिक्स 2018 CUSTOMER SATISFACTION का विजेता



पाट्र्स इन्वेंटरी को संभालते हुए वेयरहाउस हैंडलिंग, स्पेयर पाट्र्स डिस्ट्रीब्यूशन और मैनेजमेंट में प्रतिभागियों की क्षमता को परखने के लिए यामहा ने पिछले साल से नेशनल पाट्र्स मैनेजर ग्रैंड प्रिक्स (एनपीजीपी) का आयोजन भी शुरू किया है। इस श्रेणी में इस साल 430 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।
कस्टमर सर्विस के क्षेत्र में सेवाओं को बेहतर बनाने के लक्ष्य के साथ होने वाली अपनी तरह की इस अनोखी प्रतियोगिता में इस साल देशभर से करीब 4000 प्रतिभागियों ने अपनी-अपनी श्रेणी में हिस्सा लिया। एनटीजीपी प्रतियोगिता के तहत ‘क्वालिटी रिपेयर’, ‘क्विक रिपेयर’ और ‘इकोनाॅमिकल रिपेयर’ के मामले में प्रतियोगियों की क्षमता को आंका जाता है। इसके जरिये ग्राहकों को श्रेष्ठ सेवा देने की यामहा की प्रतिबद्धता को ताकत मिलती है। इन श्रेणियों में दोपहिया वाहनों पर ट्रबल शूटिंग वाईडीटी वी 3.0, रिपेयर, फाइनल इंस्पेक्शन, इंजन नाॅइस, व्हिकल रिसीविंग और डिलीवरी के मामले में प्रतियोगियों की कुशलता मापी गई। इसमें उनकी गति, दक्षता और कुशलता को जांचा गया। इन सभी क्षेत्रों में प्रदर्शन के आधार पर विजेता का चुनाव किया गया।

एनटीजीपी के विजेता टेक्नीशियन को 2020 में जापान में यामहा मोटर कंपनी (वाईएमसी) में आयोजित होने वाले वल्र्ड टेक्नीशियंस ग्रैंड प्रिक्स में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

इस मौके पर यामहा मोटर इंडिया सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट, स्ट्रेटजी एंड प्लानिंग श्री रविंदर सिंह ने कहा, “आज सूरजपुर प्लांट में एनटीजीपी के आयोजन की हमें खुशी है। इस प्रतियोगिता में हर साल बढ़ते प्रतिभाग के साथ संवदेनशीलता को अनुभव करने के यामहा के ग्लोबल काॅरपोरेट अभियान के अनुरूप ब्रांड ने न केवल अपने ग्राहकों बल्कि अपने कर्मचारियों को भी शानदार अनुभव दिया है। यामहा का लक्ष्य है कि ग्राहकों को न केवल शानदार उत्पाद दिए जाएं, बल्कि उन्हें शानदार आफ्टर सेल्स सर्विस भी मिले। एनपीजीपी और सर्विस एडवाइजर जैसी प्रतियोगिताओं के जरिये ब्रांड ने एक बार फिर वर्षों से अर्जित ज्ञान एवं अनुभव से समझौता किए बिना विश्व स्तरीय उत्पाद एवं सेवा देने के वादे को लेकर प्रतिबद्धता जताई है।”

नेशनल टेक्नीशियन ग्रैंड प्रिक्स (एनटीजीपी) का आयोजन भारत में पहली बार 2010 में किया गया था, जिसमें 350 टेक्नीशियनों ने हिस्सा लिया था। यामहा तब से हर साल नेशनल टेक्नीशियन ग्रैंड प्रिक्स का आयोजन कर रही है और साल दर साल इसमें हिस्सा लेने वालों की संख्या बढ़ रही है। 2011 में 650, 2012 में 850, 2013 में 726, 2014 में 932, 2015 में 1385, 2016 में 1877 और 2017 में 2243 टेक्नीशियनों ने हिस्सा लिया था।
प्रोफेशनल टेक्निकल स्किल, जाॅब एक्सप्लेनेशन और विशेष सुविधा के जरिये यामहा लगातार ग्राहकों की संतुष्टि पर ध्यान केंद्रित करती है। वाईटीए (यामहा टेक्निकल एकेडमी) इस दिशा में इसकी प्रमुख शैक्षिक इकाई है। प्रोफेशनल टेक्नीशियन तैयार करने के लक्ष्य के साथ यामहा सर्विस नेटवर्क के जरिये इसे दुनियाभर में स्थापित किया गया है। ऐसे टेक्नीशियनों को यामहा ‘प्रोफेशनल टेक्निकल डाॅक्टर’ भी कहती है।

यह भी देखे:-

राजकीय वृद्धाश्रम में धूमधाम से मनाया गया वरिष्ठ नागरिक दिवस  
Yamuna Authority: नागरिकों को मिला एक और तोहफा, यमुना प्राधिकरण -परिवहन विभाग के सौजन्य से बॉटेनिकल...
पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर AIMIM ने सौंपा ज्ञापन
ग्रेटर नोएडा में बौद्ध महोत्सव का हुआ आयोजन, हजारों की संख्या में लोग रहे मौजूद
डीएमआईसी और डीएफसीसी परियोजना से प्रभावित किसान लखनऊ रवाना, मुआवजा आबादी के मुद्दे पर मुख्य सचिव से ...
एनसीसी बालिकाओं ने स्कूलों में किया वृक्षारोपण 
COVID19: डेल्टा-2 और गामा-1 में बनाया गया शेल्टर होम, कोरोना से जूझ रहे गरीबों के लिए....
सीईओ नरेंद्र भूषण ने ग्रेनो वेस्ट का किया दौरा कर दिया ये दिशा- निर्देश , पढ़ें पूरी खबर
Mlc election:भाजपा ने श्रीचंद शर्मा पर जताया भरोसा, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर
ग्रेटर नोएडा सेक्टर पी- 3 में नहीं थम रही चोरी की वारदात, सहमे लोग
आईजी मेरठ ने नारी सुरक्षा जागरूकता सप्ताह का किया उद्घाटन
झमाझम बारिश से मार्केट में जलभराव , लोग परेशान , सोशल मीडिया पर प्राधिकरण को कोसा
ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ ने सेक्टर बीटा वन का किया दौरा, ग्रेनो को देश का सर्वश्रेष्ठ बनाने में निवा...
यूपी योद्धा टीम के लिए चयनित खिलाडियों का हुआ सम्मान
ह्यूमन टच फाउंडेशन का सन्देश : होली खेलें सूखे रंगों से, पानी की बरबादी से नहीं
ग्रेनोवासियों को 600 करोड़ से अधिक कीमत की परियोजनाओं की सौगात देंगे सीएम, जानिए किन परियोजनाओं को क...