हैकथॉन श्रृंखला आयोजित करेगा गलगोटिया यूनिवर्सिटी : ध्रुव गलगोटिया

ग्रेटर नोएडा : गलगोटिया यूनिवर्सिटी, ग्रेटर नोएडा ने स्मार्ट सस्टेनेबल सॉल्यूशंस के लिए “डेक्टेरिक्स” नामक एक हैकथॉन का आयोजन किया, जिसमें प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर प्रोग्रामिंग में रुचि रखने वाले छात्रों के सहयोग, नवाचार और सीखने के लगभग 12 घंटे का अनुभव था। समारोह का उद्घाटन वाईस चांसलर प्रोफेसर रेणु लूथरा ने एक प्रेरणादायक भाषण के साथ किया ।

गलगोटिया यूनिवर्सिटी और विभिन्न पास के कॉलेजों के 500 से अधिक छात्रों ने सुबह से शाम तक पांच सदस्यों की टीम में सहयोग किया। प्रत्येक टीम में प्रथम वर्ष के एक छात्र को ज्ञान परिवर्तन के उद्देश्य से शामिल किया गया था। उन्होंने स्मार्ट सस्टेनेबल सॉल्यूशंस में 6 पुरस्कार श्रेणियों में से एक जीतने की उम्मीद में पूरी मूल कंप्यूटर प्रोग्रामिंग परियोजनाएं बनाईं।

चांसलर सुनील गलगोटिया ने अपने निरीक्षण के दौरान कहा ” हम मजबूत कोडिंग समुदाय बनाना चाहते हैं, हम चाहते हैं कि हमारे छात्र विभिन्न डोमेन जान सकें और उन्हें नए कौशल सीखने और समाज में सार्थक योगदान देने में मदद करें “।

सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने कुछ स्टार्टअप मॉडल पर उनके अवलोकन के दौरान बताया की ” गलगोटिया यूनिवर्सिटी भविष्य में हैकथॉन की श्रृंखला आयोजित करेगा ताकि स्टार्टअप वातावरण की ओर अधिक छात्रों को सक्षम बनाया जा सके” ।

छात्रों ने कंप्यूटर विज्ञान से लेकर जैव सूचना विज्ञान तक विषयों की एक श्रृंखला प्रस्तुत की जिसमें पर्यावरण, शहर डेटा सेट और विनिर्माण से संबंधित परियोजनाएं थीं। प्रथम वर्ष के छात्रों को तकनीकी और गैर-तकनीकी दोनों परियोजनाओं के साथ सक्षम किया गया और उद्योग विशेषज्ञों को परियोजनाओं का मूल्यांकन करने व सलाह देने के लिए बुलाया गया था।

स्कूल ऑफ़ कंप्यूटिंग साइंस और इंजीनियरिंग के शिक्षक ज्ञान का विस्तार करने और प्रोग्रामिंग के दौरान समस्याओं का सामना करने में छात्रों की सहायता करने के लिए उपलब्ध थे ।
डॉ. सरवन कुमार, डीन- स्कूल ऑफ़ कंप्यूटिंग साइंस और प्रो वाईस चांसलर डॉ. सिबाराम खारा मंथन सत्रों के दौरान प्रतिभागियों को प्रेरित कर रहे थे।

गलगोटिया यूनिवर्सिटी हैकथॉन में कुछ एंजेल इन्वेस्टर और स्टार्टअप विशेषज्ञ भी थे जिनके साथ सभी प्रतिभागियों को उद्यमिता के विभिन्न पहलुओं को समझने के लिए बातचीत हुई ।
कार्यक्रम सीपी कैड द्वारा सह प्रायोजित किया गया था।

कार्यक्रम गलगोटिया यूनिवर्सिटी हैकथॉन को प्रो वाईस चांसलर डॉ प्रदीप कुमार और प्रो वाईस चांसलर – अकादमिक डॉ गणेश बाबू द्वारा पुरस्कार, विशेष नकद इनाम और प्रमाण पत्रों के वितरण के साथ अंतिम रूप दिया गया।

यह भी देखे:-

CHILDREN’S DAY CELEBRATIONS AT RYAN GREATER NOIDA
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय : आई.टी क्षेत्र में रोजगार के अवसर विषय पर सेमिनार संपन्न, 800 विद्यार्थी ह...
ग्रेटर नोएडा : कोरोना प्रोटोकॉल के साथ खुले स्कूल
देखें VIDEO, समसारा विद्यालय में वार्षिक खेल दिवस का शानदार समारोह
गौतम बुद्धा विश्विद्यालय के मीडिया विभाग द्वारा शिक्षा नीति पर देश का पहला व्यख्यान आयोजित
जीबीयू में मानसिक स्वास्थ्य पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन, आयुष मंत्री डॉ दया शंकर मिश्र ‘दयालु’ ने किया...
एक्यूरेट में शिक्षक दिवस, छात्रों ने शिक्षकों को दिया उपहार, लिया आशीर्वाद
गलगोटिया कॉलेज में "दक्ष 2022" का शुभारम्भ, सांस्कृतिक एवं ज्ञानवर्धक कार्यक्रम का होगा आयोजन 
छात्रों में अच्छे संस्कार के लिए शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण - पी.के. गुप्ता (चांसलर शारदा विश्ववि...
यूनाइटेड कालेज में रोजगार एंव स्किल डेवल्पमेन्ट पर केन्द्रित कार्यक्रम आयोजित
लॉयड कॉलेज में ऑलइंडिया जॉब फेस्ट का आरम्भ
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में आपदा संबंधित जोखिमों के न्यूनीकरण के लिए प्रेरित करना पर कार्यशाला का आ...
शारदा विश्वविद्यालय: महेश भट्ट की मौजूदगी में हुआ मीडिया मेले का शानदार समापन
गलगोटिया कॉलेज : दो दिवसीय टेक्नोथाॅन का समापन 
जी.एल. बजाज में पाॅवर इनर्जी, इन्वार्यरमेंट और इन्टेलीजेंट कंट्रोल अंतराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन
आईआईएमटी में "आईओटी और सेंसर" पर कार्यशाला का आयोजन