फीस वृद्धि मामले में डीएम की बैठक : कहा,  विवाद की स्थिति में बच्चों को स्कूल छोड़ने को मजबूर नहीं करेगा स्कूल

ग्रेटर नोएडा : नोएडा व ग्रेनो  में सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों में फीस वृद्धि को लेकर आ रही अभिभावकों की लगातार आ रही  शिकायतों को देखते हुए आज जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जिले के तमाम निजी सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।
डीएम ने  स्पष्ट किया कि किसी भी स्कूल में विवाद की स्थिति में बच्चों को स्कूल छोड़ने को मजबूर नहीं किया जायेगा और न ही ऐसे बच्चों की टीसी जारी की जायेगी यदि ऐसा पाया जाता है तो सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी।
 उन्होंने  सम्बन्धित स्कूलों के प्रधानाचार्यों का आहवान किया कि इस सम्बन्ध में पूर्व में बैठक करते हुये सभी सम्बन्धित स्कलों से फीस वृद्धि के सम्बन्ध में फीस बढाने के सम्बन्ध में कारणों सहित रिर्पोट चाही गयी थी। उसके सापेक्ष उन्होनें पाया कि बहुत स्कूलों के द्वारा अपनी रिर्पोट जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा करा दी गयी है। प्राप्त रिर्पोट में कुछेक स्कूलों द्वारा फीस वृद्धि के सम्बन्ध में रिर्पोट प्रस्तुत नहीं  दी गयी है।
 जिलाधिकारी ने कहा जिनके द्वारा अभी तक अपनी रिर्पोट प्रस्तुत नहीं की गयी है वह एक सप्ताह के भीतर अपनी रिर्पोट प्रस्तुत कराना सुनिश्चित करेंगें ताकि शासन को इस प्रकरण में विस्तृत रिर्पोट प्रेषित की जा सकें। इस सम्बन्ध में डीएम ने सभी स्कूल संचालकों के प्रबन्धकों को स्पष्ट किया है कि फीस वृद्धि के सम्बन्ध में जिन स्कूलों के द्वारा रिर्पोट प्रस्तुत की गयी है उसमें फीस वृद्धि को छोड़ा गया है ऐसे स्कूल अपनी सही रिर्पोट भी एक सप्ताह में उपलब्ध करा दे अन्यथा की स्थिति उनकी रिर्पोट के सम्बन्ध में शासन को यथावत रूप से अवगत करा दिया जायेगा। जिसके लिये स्कूल प्रबन्धक गण स्वयं जिम्मेदार होगें।
उन्होंने  कहा कि सभी स्कूलों के द्वारा फीस वृद्धि के सम्बन्ध में  शासन के जो निर्देश है उसी आधार पर सभी स्कूलों द्वारा अपनी रिर्पोट प्रस्तुत की जाये सभी स्कूलों की प्राप्त आख्या को शासन को एक सप्ताह के उपरान्त भेजा जायेगा। डीएम ने यह भी स्पष्ट किया कि किसी भी स्कूल में विवाद की स्थिति में बच्चों को स्कूल छोड़ने को मजबूर नहीं किया जायेगा और न ही ऐसे बच्चों की टीसी जारी की जायेगी यदि ऐसा पाया जाता है तो सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी।
 आयाजित बैठक में शासन की मंशा के अनुरूप ईडब्लूएस योजना में गरीब परिवार के बच्चों का 25 प्रतिशत दाखिला करने के सम्बन्ध में सभी स्कूलों के द्वारा अपनी सहमति प्रदान की गयी। इस सम्बन्ध में लगभग 1200 बच्चों के दाखिलें इस योजना में कराने के उद्देश्य से सभी स्कूलों को बच्चों की सूची भी उपलब्ध करा दी गयी है। कुछेक प्रधानाचार्यो के द्वारा डीएम के संज्ञान में लाया गया कि कुछ व्यक्ति इस योजना का लाभ पाने के लिये गलत तरीके से आय प्रमाण पत्र बनाकर बच्चों का दाखिला कराने का प्रयास कर रहे है ऐसे प्रकरण में डीएम ने स्पष्ट किया कि सम्बन्धित के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुये कार्यवाही की जायेगीं।
 आयोजित बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक डा पीके उपाध्याय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवेश कुमार यादव, डीपीएस, मार्डन, सफायर, खेतान, लोटस, श्रीराम,  रियान, भरतराम, समर विल, विश्वभारती, राघव ग्लोबल, कोम्ब्रिज  आदि स्कूल संचालाकों एवं प्रधानाचार्यो द्वारा भाग लिया गया-राकेश चौहान सूचनाधिकारी।

यह भी देखे:-

पंकज पाराशर को एचटी मिला मीडिया स्टार अवाॅर्ड
बच्चे की मौत के मामले में जांच के आदेश
जेपी बिल्डर के कार्यालय पर निवेशकों का हंगामा खरीददारों ने की जमकर तोड़फोड़
ग्रेटर नोएडा में बदमाशों ने दो जगह की लूट
केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर
भारत ने रचा इतिहास ,चौथी बार जीता ICC UNDER-19 WORLD CUP का ख़िताब
जूनियर हाई स्कूल दनकौर मे ड्रेस वितरित
यथार्थ सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ग्रेनो में आधुनिक तकनीक का एमआरआई और सीटी स्कैन सेंटर का शुभारम्भ
योजेम्स एनसीआर ओपन टेनिस चैम्पियनशिप का समापन
जे. पी. पब्लिक स्कूल में CBSE North ZONE 1 लाॅन टेनिस प्रतियोगिता का शुभारम्भ
श्री रामलीला कमेटी साईट - 4 रामलीला मंचन : शिव सती संवाद देख आनंदित हुए लोग
जानिए कौन मांग रहा था PAYTM के मालिक से करोड़ों की रंगदारी, हुआ गिरफ्तार
अगर आप एयरटेल कस्टमर हैं , तो अच्छी खबर है
सपा नेता विजेंद्र भाटी ने भाजपा का दामन थामा, पूर्व मंत्री नरेंद्र भाटी के भाई हैं बिजेंद्र भाटी
समसारा विद्यालय Excellence in Education अवार्ड से सम्मानित
अभिनंदन की मूंछों को घोषित किया जाए 'राष्ट्रीय मूंछ' : कांग्रेस