ग्रेटर नोएडा : प्रो कबड्डी लीग , होम ग्राउंड पर यूपी योद्धा की लगातार दूसरी हार, बंगलुरु ने हराया, यू मुम्बा की जीत

ग्रेटर नोएडा : प्रो कबड्डी लीग के सीजन-छह में मेजबान यूपी योद्धा टीम को होम ग्राउंड शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में आज भी कमाल नहीं दिखा सकी और उसकी लगातार दूसरी हार हुई . हालाँकि बेंगलुरू बुल्स का यूपी योद्धा के मैच में अंतिम समय तक रोमांच से भरा रहा। अंतिम समय में बेंगलुरू ने छह अंकों के बढ़त के साथ 29-35 के अंतर से मेजबान टीम को हरा कर मैच अपने नाम कर लिया ।
 UP Yoddha vs Bengaluru Bulls

मेहमान बेंगलुरू बुल्स के कप्तान रोहित कुमार ने 14 अंक हासिल कर टीम के सर पर विजय का सेहरा बाँध दिया। पवन सेहरावत छह व काशीलिंग अडके ने तीन अंक हासिल किए। वहीं मेजबान यूपी योद्धा पहले हाफ में अच्छा प्रदर्शन कर बेंगलुरू बुल्स पर दवाब बनाए रखा। पहले हाफ के 15वें मिनट में दोनों टीमें 13-13 अंकों के साथ बराबरी पर पहुंच पर थी। 16वें मिनट में यूपी ने बेंगलुरू को आल आउट कर दिया। 17वें मिनट में यूपी ने चार अंकों की बढ़त लेकर 18-14 के अंतर से बेंगलुरू को पीछे छोड़ दिया।
 UP Yoddha vs Bengaluru Bulls
लेकिन अंतिम पांच मिनट में बेंगलुरू ने शानदार वापसी कर मैच को मेजबान के हाथ से खींच लिया। कप्तान रोहित कुमार टॉप रेडर व काशीलिंग अडके टॉप डिफेंडर रहे।

इधर आज के पहले मैच में यू मुंबा ने टॉस जीत कर पहले कोर्ट का चयन किया। पहले हाफ तक यू मुंबा टीम ने पुनेरी पलटन पर नौ अंकों से बढ़त बना ली। पहले हाफ तक यू मुंबा 19 व पुनेरी पलटन 10 अंक के साथ कोर्ट में थी। पहले मिनट में दीपक कुमार दहिया व अभिषेक सिंह ने एक-एक रेड किए। तीसरे मिनट में कप्तान फजल अत्राचली को ग्रीन कार्ड मिला। पांचवें मिनट में अक्षय जाधव रेड करने में सफल रहे। आठवें मिनट में विनोद कुमार ने रेड किया। इस तरह पहले हाफ तक यू मुंबा टीम ने पुनेरी पलटन पर 10-19 के अंतर से बढ़त बना ली। दूसरे हाफ में यू मुंबा टीम ने और आक्रामक रूख के साथ कोर्ट में उतरी व यू मुंबा ने पुनेरी पलटन को वापसी का मौका नहीं दिया। हालांकि दूसरे हाफ में दोनों कप्तान ने अपनी टीम में फेर बदल कर 14वें मिनट में यू मुंबा ने रोहित राना के स्थान पर आर. श्रीराम को विकल्प केे तौर पर कोर्ट में उतारा। दबाव से उबरने के लिए पुनेरी पलटन ने भी 16वें मिनट में राजेश मंडल को शुभम सिंदे के स्थान पर कोर्ट में मौका दिया। इसके बाद भी पुनेरी पलटन मैच में वापसी नहीं कर पाई। 16वें मिनट तक यू मुुंबा ने दोगुने अंतर 29-18 से मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। मैच के 40वें मिनट में यू मुंबा ने 31-22 अंकों के अंतर से मैच जीत लिया। अभिषेक सिंह ने सात, सुरेंद्र सिंह, विनोद कुमार व फजल ने चार-चार अंक प्राप्त किए। दर्शन कादयान तीन व धर्मराज ने दो अंक हासिल किए। इस जीत के साथ ही ग्रुप ए में यू मुंबा आठ मैचों छह जीत, एक हार व एक ट्राइ के बाद 34 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। जबकि हार के बाद भी पुनेरी पलटन कुल 37 अंक के साथ शीर्ष पर है।

यह भी देखे:-

BJYM: राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर "यंग इंडिया रन" मिनी मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन
एस.एन दुबे मेमोरियल क्रिकेट ट्रॉफी का अनावरण
सेंट जोसफ स्कूल ग्रेनो, वार्षिक खेल उत्सव में प्राइमरी के बच्चों ने दिखाया जलवा
जनपद में राष्ट्रीय सब जूनियर बालक एवं बालिका बॉक्सिंग प्रतियोगिता व प्रदेश स्तरीय सीनियर महिला बास्क...
कौशल्या वर्ल्ड स्कूल ग्रेनो में सीबीएसई नेशनल टीटी चैंपियनशिप, 1200 खिलाडी लेंगे हिस्सा, देखें विड...
नोएडा में आयोजित कराटे चैंपियनशिप में कराटे प्लेनेट के 4 बच्चों ने झटके पदक
रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में ग्रेनो के बच्चों ने जीता पदक
ग्रेटर नोएडा : यहाँ से खरीदें प्रो कबड्डी लीग का टिकट
भारतीय महिला क्रिकेट अंडर 19 में एस्टर क्रिकेट अकादमी की प्रशिक्षु पार्श्वी चोपड़ा का चयन
प्रो कबड्डी में चयन होने पर विधायक तेजपाल नागर ने खिलाड़ियों को दी बधाई
सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता मे यूपी को कोई पदक नही, निराश खिलाड़ियों का आरोप अधिकारियों और खेल विभाग की ल...
7 वीं एलिट नेशनल महिला बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आगाज
अपने गुरु तेंदुलकर को पछाड़कर रोहित शर्मा ने वन-डे मैच में रचा ये इतिहास
GPL 4 क्रिकेट : चिटहैरा बनाम भूडा व अच्छेजा बनाम लड़पुरा के बीच खेला गया मैच
स्टेट लेवल वुशु में छाया सिटी हार्ट का जलवा
क्षितिज-2023 : ईशान एजुकेशनल इंस्टीटूशन्स कल्चरल फेस्ट का आगाज