IHGF 2018: मुख्य सचिव ने बेस्ट डिजाइन व डिस्प्ले स्टैंड के लिए प्रदर्शकों को अजय मेमोरियल अवार्ड से नवाजा

ग्रेटर नोएडा : इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में चल रहे आईएचजीएफ-दिल्ली मेला शरद 2018 के 46वें संस्करण के दौरान बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव, श्री अनूप चंद्र पांडे (आईएएस) ने बेस्ट डिजाइन व डिस्प्ले स्टैंड के लिए अजय शंकर मेमोरियल अवार्ड वितरित किए.

इस समारोह के दौरान जीएनआईडीए के सीईओ श्री नरेंद्र भूषण, श्री अरुण वीर सिंह, CEO, YEIDA, जिला मजिस्ट्रेट श्री बी एन सिंह, एसएसपी (गौतमबुद्ध नगर) श्री अजय पाल, SSP, Ms. धनलक्ष्मी के, Addl. Resident Commissioner, ईपीसीएच के चेयरमैन श्री ओ पी प्रहलादका, मेले के मौजूदा संस्करण की प्रेसिडेंट सुश्री जेसमिना जेलियांग, मौजूदा संस्करण के वाइस प्रेसिडेंट मोहन सिंह भाटी और अहमद अकबरअलीसुंदरानी, परिषद के वाइस चेयरमैन श्री आर के पासी व श्री सागर मेहता के साथ-साथ प्रशासनिक समिति के प्रमुख सदस्य मौजूद रहे.

मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए ईपीसीएच के कार्यकारी निदेशक राकेश कुमार ने कहा कि देश के कुल हस्तशिल्प निर्यात में उत्तर प्रदेश का 45 फीसदी योगदान है, जो कि हाथ से बुने कारपेट को छोड़कर करीब 10 हजार करोड़ रुपए से भी अधिक का होता है. श्री कुमार ने आगे कहा कि राज्य सरकार को और भी ज्यादा सामान्य सुविधा केंद्र स्थापित करने पर जोर देना चाहिए ताकि शिल्पकारों और निर्यातकों की जरूरतों को पूरा किया जा सके. उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश देश ऐसा एकमात्र राज्य जहां प्रदेश स्तर पर निर्यात संवर्धन परिषद है और इसने एक जिला-एक उत्पाद जैसी महत्वाकांक्षी परियोजना की घोषणा की है.उन्होंने कहा कि ईपीसीएच यमुना एक्सप्रेस वे पर 200 एकड़ में फैले एक हैंडीक्राफ्ट पार्क स्थापित करने के बारे में गंभीरता से विचार कर रही है और इसके लिए राज्य सरकार से सब्सिडी पर जमीन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है. एक्सपो मार्ट के बाद यह पार्क ईपीसीएच के लिए एक अन्य महत्वाकांक्षी परियोजना साबित होगी और इससे इस क्षेत्र में 5 हजार करोड़ रुपए का निवेश आएगा तथा यहां के लघु कॉटेज सेक्टर के लोगों को मदद मिलेगी.

यह भी देखे:-

नहर में डूबा युवक
जेवर पहुंची महिला आयोग टीम पहुंची : बयान दर्ज कराने कोर्ट पहुंची पीड़ित महिलाएं
AUTO EXPO 2018 देख खिल उठे सरकारी स्कूल के बच्चों के चेहरे, मिला नि:शुल्क प्रवेश
लीडर बने फॉलोवर नहीं - कुसुम चोपड़ा
एसएसपी नोएडा अजय पाल शर्मा की बड़ी कार्यवाही, 10 पुलिसकर्मी लाईन हाज़िर, एक निलंबित
ग्रेटर नोएडा : इण्डिया एक्सपो मार्ट में IFJAS वस्त्र मेला का शुभारम्भ
मोब लिंचिंग पर आधारित 'द ब्रदरहुड' डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म 15 अगस्त को रिलीज होगी
महात्मा गांधी की जयंती मनाई
री-इनवेस्ट 2018 के पहले दिन 10,000 से ज्‍यादा लोग आये, आयोजन सफल रहा
जीएनआईटी (आई.पी.यू. ) में ‘’इन्फिनिटी #2K18’’ की धूम
जहांगीरपुर: हाईटेंशन लाइन के तार गिरने से दो ट्रैक्टर जल कर क्षतिग्रस्त
"GACS का एक और मंथन कार्यक्रम " 15 फ़रवरी को
बड़ी कार्यवाही : ड्रग विभाग ने दो मेडिकल स्टोर बंद किए
सिविल जज ऋतु नागर को करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने किया सम्मानित
अनुच्छेद 370 का अंत होने के बाद लद्दाख में अपने पहले दौरे पर पहुंचे राजनाथ सिंह
UNCCD COP14:भूमि क्षरण को रोकने के लिए 14 अफ्रीकी देशों ने अपनाया 3S का फार्मूला