श्री रामलीला कमेटी साईट 4 रामलीला मंचन : श्री राम ने 55 फिट का शिव धनुष 50 फिट की ऊँचाई पर खण्डित किया

ग्रेटर नोएडा : श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा द्वारा विजय महोत्सव 2018 का आयोजन UPSIDC साइट 4 के सेंट्रल पार्क ग्रेटर नोएडा में किया जा रहा है । आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह सिंह और एसएसपी नोएडा डॉक्टर अजय पाल शर्मा रहे ।

मीडिया प्रभारी विनोद कसाना ने बताया कि आज गणेश जी कि आरती से रामलीला प्रारम्भ हुई सीता जी को मेहन्दी लगाने कि रस्म हुई ।

सभी देश देशान्तर के राजा मिथिला मेँ स्वयंवर में शामिल होते है और सभी राजा धनुष पर अपना बल आजमाते हैँ इस स्वंम्बर मे लंका नरेश रावण भी धनुष को उठाने के लिए चलते है तभी वाणासुर उसे समझाते हैं कि उसे अहंकार वाली बातें नहीं करनी चाहिये परन्तु रावण धनुष पर जोर लगाता हैं और तभी आकाशवाणी होती हैं कि रावण तेरी बहन को मधु दैत्य उठाकर ले गया तब रावण वापस चला जाता हैं जब किसी से धनुष नहीं टूटता हैं तो जनक क्रोधित होकर कुछ कड़वे वचन कह देते हैँ तो लक्ष्मण क्रोधित होते हैं ।

इसके पश्चात श्री राम विश्वामित्र की आज्ञा से जैसे ही धनुष को उठाते हैँ । मंचन में 55 फीट का धनुष 50 फीट पर खंडित होने का दृश्य ने दर्शकों को रोमांचित किया. रामलीला मंचन में 55 फिट का धनुष 50 फिट की हाईट पर आज तीसरे वर्ष भी खंडित किया गया । दर्शको से भरा पूरा प्रांगण में जय श्री राम जय श्री राम जय सिया राम जय सिया राम के जयकारे से पूरा प्रांगण गूँज उठा ।

इसके पश्चात राम सीता का विवाह होता हैं. इधर धनुष के टूटने की आवाज सुनकर परशुराम क्रोधित होकर जनकपुर पहुंचते हैं और लक्ष्मण परशुराम के संवाद ने लोगों को तालिया बजाने पर मजबूर कर दिया दर्शको ने यह सब काफी सराहा ।

प्रभु राम परशुराम को शांत करते हैं. फिर चारों भाइयों का विवाह होता हैं जनक और सुनयना चारों राजकुमारियों को विदा करते हैँ और अयोध्या मेँ चारों राजकुमारियों का स्वागत होता हैँ और आरती के साथ समापन होता हैं .

रामलीला मन्चन देखने लिए आज ग्राउंड में लगभगव 10000 से ज्यादा संख्या में दर्शक उपस्थित रहे ।
दर्शको ने मेले में भी पूरा मनोरंजन किया । मेले में मनोरंजन के पूरे साधन लगाये गये है व खाने पीने की तरह तरह की दुकाने भी मेले में लगाई गयी है ।

इस मौके पर अध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह , महासचिव बिजेंद्र सिंह आर्य, मनोज गर्ग, सौरभ बंसल, विनोद कसाना, धर्मपाल भाटी , ओम प्रकाश अग्रवाल , के के शर्मा,कुलदीप शर्मा, मुकुल गोयल, अमित गोयल, हरेन्द्र भाटी, जतन भाटी, श्यामवीर भाटी, मनोज यादव , कपिल गुप्ता , अनिल चौधरी ,विकास आर्य,प्रमोद मास्टर जी, अतुल जिंदल , रिंकू आर्य ,निवाश तंवर सहित आदि मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

उत्तर प्रदेश में क्यों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नाक की लड़ाई बन गए हैं बाहुबली मुख्तार अंसारी, ...
कार्यस्थलों पर महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न (रोकथाम, निषेध और निवारण पर कार्यशाला का आयोजन
दिनेश शर्मा ने जिला कांग्रेस के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया
ग्रेटर नॉएडा में "हम उत्तराखंडी छौं" की अदभुत प्रस्तुति के साथ संपन्न हुआ रंगारंग कार्यक्रम
फ्लैट में मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस
वाराणसी में माफिया डॉन सुभाष ठाकुर सहित तीन के खिलाफ मुकदमा, बीएचयू अस्पताल में चल रहा इलाज
Tokyo Olympics 2020 : आज के मुक़ाबले, बढ़ी पदकों की उम्मीदें
सरकारी फोन न उठाने पर कई कमिश्नर और जिलाधिकारियों को CM योगी ने भेजा नोटिस
एनटीपीसी दादरी में नुक्कड़ नाटक के मंचन द्वारा रोड सेफ्टी हेतु जागरुकता कार्यक्रम
कल का पंचांग , 12 नवम्बर 2021, जानिए शुभ एवं अशुभ मुहूर्त
समाजवादी पार्टी ने नोएडा विधानसभा कार्यकारिणी की घोषणा की
दलित समाज ने धूमधाम से मनाई अटल जयंती
अभिनेता अमित मिस्त्री का निधन, कार्डियक अरेस्ट के चलते हुई मौत
खौफ: खूंखार पागल बन्दर के हमले से युवक घायल
हरियाणा : बैठक बेनतीजा, टिकैत का धरना जारी, आज प्रदेशभर के थाने घेरेंगे किसान
जानिए कैसे हाइटेक तकनीक के जरिए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर कटेगा टोल, आज से फर्राटा भरेंगे वाहन