एनटीपीसी दादरी में हिंदी पखवाड़े का उद्घाटन

ग्रेटर नोएडा। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी एनटीपीसी दादरी में चलने वाले हिंदी पखवाडें का उद्घाटन 1 सितंबर को किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित मुख्य महाप्रबंधक (दादरी) अपूर्ब कुमार दास तथा दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर और हिंदी के विद्वान डा. सुरेश ऋतुपर्ण ने दीप प्रज्वलित कर हिंदी पखवाडे़ का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर उपस्थित कर्मचारियों को संबोधित करते हुए दास ने कहा कि हमें हिंदी में काम करने में गर्व महसूस करना चाहिए। दास ने कर्मचारियों से हिंदी पखवाडे़ के अंतर्गत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्साहपूर्वक हिस्सा लेने की अपील करते हुए हिंदी के व्यापक प्रचार प्रसार में सहयोग देने का अनुरोध किया।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित हिंदी के विद्वान डा. सुरेश ऋतुपर्ण ने अपने विचार व्यक्त करते हुए हिंदी के महत्व पर प्रकाश डाला और विश्व में हिंदी के प्रचलन और नये आयाम की रुपरेखा प्रस्तुत की। डा. ऋतुपर्ण ने कहा कि वैष्विक स्तर पर हिंदी का वर्चस्व है और हिंदी भाषा का प्रयोग राजनयिक स्तर पर हो रहा है। डा. ऋतुपर्ण ने आगे कहा कि हिंदी भारतीय संस्कृति और भाषा की ताकत है और विश्व के मानचित्र पर हिंदी का पूर्ण प्रभाव है जोकि विकास की गति को निरंतर गति प्रदान कर रही है।
इस अवसर पर अपने स्वागत भाषण में विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन) विजय लक्ष्मी मुरलीधरन ने हिंदी की संवैधानिक स्थिति पर प्रकाश डाला और हिंदी पखवाड़े की रुपरेखा प्रस्तुत की।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए सहायक प्रबंधक राजभाषा आलोक अधिकारी ने एनटीपीसी दादरी में राजभाषा के क्षेत्र में प्राप्त उल्लेखनीय उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए हिंदी पखवाड़े के आयोजन के बारे में जानकारी दी।
इस अवसर पर महाप्रबंधक ओएंडएम-गैस पी के उपाध्याय; महाप्रबंधक ओएंडमए-थर्मल पी के मिश्रा; सीएमओ दादरी एजी रिसबुड; महाप्रबंधक इलैक्ट्रीकल-मेन्टीनेंस जयंता भटट्चार्य; महाप्रबंधक प्रचालन सी एस श्रीनिवास, अन्य विभागाध्यक्ष, वरिष्ठ अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें।
इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक दादरीअपूर्ब कुमार दास की और से जारी हिंदी पखवाड़े की अपील के माध्यम से कर्मचारियों से कार्यालय का कामकाज अधिक से अधिक हिंदी में करने का अनुरोध किया गया। हिंदी पखवाडे़ का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से एनटीपीसी दादरी परिसर में प्रमुख स्थानों पर बैनर प्रदर्शित किये गये।

यह भी देखे:-

नेफोवा अन्य बायर संगठनों ने सीएम योगी के सामने रखी बायर्स की समस्याएँ , सीएम ने दिया जल्द ठोस कार्...
ग्रेटर नोएडा सेक्टर- 36 आरडब्लूए ने सराहनीय कार्य करने पर कासना कोतवाली प्रभारी जितेंद्र कुमार को सम...
लापता बुजुर्ग महिला का मिला शव , हत्या की आशंका
AUTO EXPO 2018 : सीएम योगी आदित्यनाथ कर सकते हैं उद्घाटन
समरस समाज के नेता थे डॉ़ भीमराव अम्बेडकर।
बोड़ाकी की फाटक 30 मई तक बंद
सैमसंग मोबाइल यूनिट का उद्घाटन करने मेट्रो से पहुंचे पीएम मोदी-मून जे इन
स्कूली बच्चों और शिक्षकों ने लगाए पौधे
स्वंतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पुलिस ने चलाया सघन चेकिंग अभियान, मॉल व बाजार पर विशेष नज़र
स्वतंत्रता दिवस पर कासना पुलिस ने निर्धन बच्चों में मिठाई फल बांटे
भारत एक यंग और एनर्जी से भरपूर देश है , हिंदी दिवस के नाम रहा ग्लोबल लिटरेरी फेस्टिवल
जहांगीरपुर श्री रामायण मेला रामलीला : सीता की रक्षा में जटायु ने दिए प्राण
एशियन गेम खिलाड़ी की कार चोरी
ग्रेटर नोएडा : कपड़ा राज्य मंत्री अजय टमटा ने हस्तशिल्प मेला का किया दौरा
अन्ना हजारे के जन्मदिन के मौके पर करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने किया प्रदेश कार्यकारिणी का गठन
Gautam Buddh Nagar Administrative Details