स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन गम्भीर, डीएम ने की नोएडा के स्कूलों के  संचालकों व प्रधानाचार्यो के साथ बैठक।

ग्रेटर नोएडा : यहाँ के स्कूली बच्चों  के लिए सुरक्षित शैक्षिक वातारण तैयार करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी बी0एन0 सिंह ने नोएडा के स्कूल संचालकों व प्रधानाचार्यो के साथ कैम्प कार्यालय के सभागार में बैठक करते हुयेआवश्यक दिशा निर्देश दिए । उन्होंने  यह भी निर्देश दिये कि सभी विद्यालय के द्वारा उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई की गाईडलाईन का अक्षरश:  पालन सुनिश्चित किया जायें, ताकि स्कूलों मे पढ़ने वाले छात्र/छात्राओं के साथ कोई भी घटना घटित न हो सकें और उनकों किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे़।

जिलाधिकारी ने समस्त संचालकों व प्रधानाचार्यों को निर्देशित करते हुये कहा कि सभी स्कूलों के द्वारा उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई की गाईडलाईन के अनुसार ही स्कूलों का संचालन किया जाये और उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई के नियमों व मानकों का अक्षरसः पालन सुनिश्चित किया जायें। उन्होंने सभी विद्यालयों को बैठक के दौरान यह भी निर्देशित किया कि आगामी 5 अगस्त तक सभी विद्यालय स्वतः प्रमाणित करेंगे  की उनके द्वारा उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई के द्वारा  छात्र/छात्राओं की सुरक्षा एवं विद्यालय में सुरक्षित वातावरण को ध्यान में  रखते हुये जो गाईड लाईन जारी की गयी है, उनके विद्यालय में सभी गाईडलाईनों का अक्षरश : पालन सुनिश्चित किया जा रहा है।

श्री सिंह ने समस्त स्कूल संचालकों को यह भी निर्देश दिये कि उनके द्वारा 100 रूपये के स्टाप पर स्वतः प्रमाणित शपथ पत्र के रूप में नोटराईज कराते हुये जिला विद्यालय निरीक्षक के समक्ष प्रस्तुत किया जाए  और जिन स्कूल संचालकों के द्वारा समयबद्ध रूप से शपथ पत्र जिला विद्यालय निरीक्षक के समक्ष प्रस्तुत कर दिया जायेगा, उन स्कूलों का नाम स्थानीय प्रशासन की वेबसाईट पर डालें जायेंगे और उनके जाॅच के लिए 20 अगस्त तक जिला प्रशासन के द्वारा टीम बनायी जायेगी, जिसमें अभिभावक एसोसिएशन की तरफ से भी प्रतिनिधि लिया जायेगा, जिसके द्वारा स्कूलों की जाॅच की जायेगी और यदि शपथ पत्र एवं जाॅच में अन्तर पाया गया तो सम्बन्धित विद्यालय के विरूद्ध नियामानुसार कार्यवाही करने के लिए उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई को पत्र लिखा जायेगा और स्थानीय वेबसाईट पर उनका नाम बच्चों के लिए असुरक्षित विद्यालयों में घोषित कर दिया जायेगा। उन्होंने  यह भी कहा कि जिन स्कूलों  के द्वारा समयबद्ध रूप से अपना शपथ पत्र जमा नही कराया जायेगा, उनका नाम स्थानीय प्रशासन की वेबसाईट पर डालते हुये लोंगो को ऐसी ऐडवाजरी दी जायेंगी की इन स्कूलों में उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई गाईडलाईन के अनुसार असुरक्षित वातारण है एवं नियमों  व मानकों का पालन सुनिश्चित नही किया जा रहा है। अतः उनके द्वारा बच्चों का प्रवेश इन स्कूलों में न कराया जायें। इसी के साथ उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई को पत्र के माध्यम से अवगत कराया जायेगा की इनके द्वारा मानकों व नियमों का पालन सुनिश्चित नही किया जा रहा। अतः इनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही करते हुये इनकी मान्यता निरस्त कराने की कार्यवाही की जाये। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक मे अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, जिला विद्यालय निरीक्षक पी0के0 उपाध्याय तथा स्कूलों  के  संचालकों व प्रधानाचार्यो के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

Aryan Khan Bail LIVE Updates: आर्यन खान कुछ ही देर में जेल सें होंगे बाहर
आई आई एल एम, ग्रेजुएट स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, ग्रेटर नोएडा में 5 दिवसीय एफडीपी का आयोजन
नोएडा: बदहाल कानून व्यवसथा को लेकर सपा ने किया प्रदर्शन
आदर्श रामलीला मंचन : केवट ने श्री राम को कराया गंगा पार
नौकरी छूटी, घर भी गया ...दंपती ने राजमा-चावल बेचकर बनाई पहचान
ईडी ने पूर्व बसपा एमएलसी की 1097 करोड़ की सात चीनी मिलें जब्त कीं
Tokyo Olympic 2020 Live update: इतिहास रचने से चूकीं गोल्फर अदिति अशोक, फाइनल राउंड में चौथे स्थान प...
गर्मी आते ही बढ़ रहा है टाइफाइड का खतरा, जानिए आखिर कैसे बचा जाए इस बीमारी से
ये कंपनियां ला रही हैं दमदार 7 सीटर एसयूवीज, नये स्टाइल के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स
यूपी: नोएडा में पेपर मिल में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां काबू पाने में जुटीं
सावित्री बाई इंटर कॉलेज में गाँधी जयंती , एनसीसी कैडेट्स ने सफाई अभियान चलाया
पकड़ा गया भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी, इंटरपोल ने जारी किया था यलो नोटिस
Sidharth Shukla Death: सिद्धार्थ शुक्ला के अचानक निधन से सदमे में है स्टार्स
यूपी : एटीएस ने यूपी से तीन और को दबोचा, दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के बाद तीनों को छोड़ा
गौतमबुद्धनगर में लगातार बढ़ रहा है कोरोना मरीजो का आंकड़ा
मुख्यमंत्री योगी बोले- पांच दिन ग्रामीण और पांच दिन शहरी क्षेत्रों ने फोकस्ड टेस्टिंग अभियान चलाएं