जुलाई में  युवा मतदाताओं को जोड़ने के लिए चलेगा विशेष अभियानः डीएम बी.एन सिंह 

ग्रेटर नोएडा :   जिलाधिकारी बीएन सिंह ने समस्त राजनैतिक दलों  के प्रतिनिधियों  का आहवान करते हुये कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशांे के अनुपालन में विधान सभा निर्वाचक नामावली में 18 से 21 वर्ष के युवा मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के उद्देश्य से जनपद में 1 से 31 जुलाई तक विशेष अभियान संचालित होने जा रहा है।
 डीएम  कलैक्ट्रेट के सभागार में इस विशेष अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के  साथ बैठक करते हुये उनका आहवान किया कि मतदाता सूची को गुणवत्ता पूर्वक तैयार करने में  सभी राजनैतिक दलों  के द्वारा नामित किये गये बूथ लेवल एजेंट  की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है। अतः सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि जनपद में युवा मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए 1 से 31 जुलाई तक आयोग के निर्देशानुसार जो विशेष अभियान चलाया जा रहा है सभी बूथ लेवल एजेण्ट अपने बीएलओ से सम्पर्क स्थापित करते हुये 18 से 21 वर्ष तक के सभी युवाओं का फार्म-6 भरवातें हुये अभियान के दौरान अपने बीएलओ को उपलब्ध करा सकतें है, ताकि सभी युवा मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज हो सके।
 उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान सभी बीएलओ के द्वारा डौर टू डौर जाकर सत्यापन करते हुये सभी युवाओं के फार्म-6 भरवायें जाने की कार्यवाही की जायेगी। डीएम ने बताया कि आयोग के दिशा निर्देशानुसार 9 एवं 23 जुलाई को विशेष अभियान के रूप में संचालित होगा, जिसके तहत सभी बीएलओ सुबह 10 बजे से अपने बूथ पर उपस्थित रहकर युवाओं के फार्म-6 भरवाने की कार्यवाही करेंगे । उन्होंने स्पष्ट किया है कि बीएलओं सभी बूथों पर उपस्थिति दर्ज कराने के उद्देश्य से सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगायी जा रही है। संचालित अभियान के दौरान यदि किसी बीएलओं के द्वारा अपनी ड्यूटी के प्रति उदासीनता एवं लापरवाही पायी जाने पर सेक्टर मजिस्ट्रेट की रिर्पोट के आधार पर उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।
 जिलाधिकारी ने इस अभियान को सफल बनाने के सम्बन्ध में राजनैतिक दलों के सहयोग की अपेक्षा करते हुये, उनका आहवान किया है कि सभी राजनैतिक दल अपने-अपने बीएलओ  को सक्रिय करते हुये आयोग के इस अभियान को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करेगें।
 बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशा0 कुमार विनीत, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश शर्मा, राजनैतिक दलों  में बीजेपी जिला अध्यक्ष विजय भाटी, बसपा लख्मी सिंह, सीपीआई नत्थीराम शर्मा, सीपीआई-एम गणेशदत्त शर्मा, सपा अनूप तिवारी तथा कांग्रेस के उदयवीर सिंह उपस्थित रहें।

यह भी देखे:-

COVID 19 पर जानिए, गौतमबुद्ध नगर में आज तक की क्या है रिपोर्ट
किसान आंदोलन: आज होगा चक्का जाम, जाम से बचना है तो जान लें पूरा शेड्यूल
समाजसेवी रंजन तोमर को मिला संयुक्त राष्ट्र - करमवीर सम्मान
भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय सचिव बने, नंद गोपाल वर्मा
कैराना सांसद हुकुम सिंह नहीं रहे
हड़ताल कर मजदूरों ने जगह-जगह जुलूस निकालकर किया विरोध प्रदर्शन- गंगेश्वर दत्त शर्मा "सीटू" नेता
भाजपा बिसरख मंडल ने बूथ सत्यापन समिति समीक्षा हेतु बैठक का आयोजन किया
नोवरा - अंकुरम फाउंडेशन ने ज़रूरतमंदों को बांटे कम्बल 
बैंक दे रहा है सबसे सस्ता ऑटो लोन , सरकारी बैंकों ने घटाई ब्याज दर,
राहुल चौधरी बने करप्शन फ्री इंडिया संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष
हैकिंग या साइबर अटैक : क्यों 6 घंटे तक बंद रहा Facebook, WhatsApp और Instagram ?, जानें पूरी डिटेल
पीएम मोदी ने किया नोएडा से नवनिर्मित मजेंटा लाइन का उद्घाटन
रात्रि कर्फ्यू में सख्ती : मुख्यमंत्री योगी ने कहा- 10 बजे के बाद न खुलीं हों दुकानें, दुकानें बंद क...
विश्व पृथ्वी दिवस के उपलक्ष्य पर पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने दिया जागरूकता का सन्देश ....
प्रसपा की रथ यात्रा को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं की बैठक
ऑक्सफोर्ड स्पोर्ट्स अकादमी ने जीता कबड्डी टूर्नामेंट