केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल व जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पथिक स्टेडियम में मना योगा दिवस

ग्रेटर नोएडा : योग से मिलती है जीने की कला, योग के कारण ही दुनिया के तमाम देश भारत से जुडने लगे हैं, उपरोक्त शब्द भारत सरकार के रेल एंव कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने आज 21 जून 2018 को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कहे। शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम ग्रेटर नोएडा में कार्यक्रम के संयोजक जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने योग प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि “स्वस्थ मन के बाद जीने की कला योग से ही सीखने को मिलती है। योग लगातार दुनिया को जोडने का काम कर रहा है तथा भाग दौड भरी जिंदगी में, योगा का बहुत बडा महत्व है। 04 वर्ष में योग सिखाने वाली जगहों की तादात बढी है।’’
INTERNATIONAL YOGA DAY, YOGA, YOGA DAY, GREATER NOIDA NEWS, JEWAR MLA DHIRENDRA SINGH
भारत सरकार के रेल व कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने भी उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि “शरीर, मस्तिष्क और आत्मा को जोडने वाले योग ने दुनिया को जोडने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।’’ उन्होने आगे कहा कि “जिस तरह भोजन में नमक का महत्व होता है, उसी तरफ जीवन में योग का महत्व है तथा इसी महत्व को देखते हुए दुनिया के तमाम देश भारत से जुडने लगे हैं।’’

शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभू को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन उनका कार्यक्रम किसी और राज्य में होने के कारण उन्होने योग कार्यक्रम में आने में असमर्थता दिखाई एंव योग कार्यक्रम का एक वीडियों संदेश गौतमबुद्धनगरवासियों को भेजा गया, जिसे स्टेडियम में स्क्रीन पर भी दिखाया गया।

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी गौतमबुद्धनगर के जिलाध्यक्ष विजय सिंह भाटी, उपाध्यक्ष सुशील शर्मा, मंडलाध्यक्ष कासना दिनेश भाटी, राजवीर सिंह, अन्नू पंडित, महेश अवाना, संजय बाली तथा एक्टिव सिटीजन टीम के सरदार मंजीत सिंह, मनोज गर्ग, आलोक सिंह, हरेन्द्र भाटी, राहुल नम्बरदार, आशीष शर्मा, सुमिता वैद्य आदि सदस्य के अलावा क्षेत्र से कार्यक्रम में आये चन्दरभान सिंह मलिक, जराफत भैया, धर्मेन्द्र भाटी, किरनपाल सिंह, विक्रम भाटी, अखिलेश नागर, सोनू बीडीसी, सुरेन्द्र सिंह आदि सैकडों लोग मौजूद रहे। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के जनरल मैनेजर राजीव त्यागी के अलावा कई अधिकारी मौजूद रहे।

योग कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी तथा महिला संगठन एंव कई सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तथा कार्यक्रम को सफल बनने के लिए जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने सभी को धन्यवाद किया।

यह भी देखे:-

यमुना प्राधिकरण की 60 वीं बोर्ड बैठक में लिए गए महत्पूर्ण फैसले , जानिए
रोटरी क्लब से व्हीलचेयर पाकर खिल उठा रजत का चेहरा 
किसानों की रिहाई को लेकर करप्शन फ्री इंडिया संगठन निकालेगा पैदल मार्च
पुलिस लाइन में मेंहदी और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन
ग्रेटर नोएडा में आज भोजपुरी सांस्कृतिक कार्यक्रम, पूर्वांचल बिहार वेलफेयर सोसाइटी करा रहा है आयोजन
कोहरे का कहर , यमुना एक्सप्रेसवे पर आपस में भीड़ी कई गाड़ियां , विदेशी महिला घायल
गेटर नोएडा प्राधिकरण में हुई बैठक में किसानों व आवंटियों के सम्बन्ध में लिए गए ये निर्णय
गौतमबुद्ध नगर : थाना प्रभारियों में फेरबदल
लॉयड कॉलेज में ऑलइंडिया जॉब फेस्ट का आरम्भ
ब्यूटी पार्लर पर बच्चो को प्रशिक्षण पत्र बांटे
गौतमबुद्धनगर की तीनों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न
बच्चों के विवाद में दो गुटों में पथराव, दस घायल
गौतमबुद्ध नगर पुलिस के दो कोतवाल लाइन हाज़िर
"बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" रथ को डीएम बी.एन. सिंह ने दिखाई हरी झंडी
देखें Video, युवती से मारपीट करने वाले तीन आरोपी पहुंचे सलाखों के पीछे
नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफ़ील्ड एयरपोर्ट से 2023 तक चालू होंगी उड़ान: नन्द गोपाल नन्दी