सीबीएसई के दसवीं के नतीजे घोषित, जानिए ग्रेटर नोएडा के स्कूलों का परिणाम, कौन बना टॉपर

ग्रेटर नोएडा : आज सीबीएसई ने अपने नतीजे घोषित कर दिए . ग्रेटर नोएडा के विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने अच्छा प्रदर्शन किया . सीबीएसई 10 की परीक्षा में ग्रेटर नोएडा में विश्व भारती स्कूल की छात्रा रिया श्रीवास्तव ने 99 फीसद अंक प्राप्त कर पहला स्थान प्राप्त किया। रायन स्कूल की छात्रा योग्या व रामईश स्कूल के छात्र अभिनव संयुक्त रूप से 98.8 फीसद अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहे। विभिन्न स्कूलों का परिणाम क्या रहा निचे देखें —




Ryan International School, Greater Noida had 100% Board Result with highest 98.8% achieved by Ms. Yogya Aggarwal.

Over all 66 students got 90% and above from 249 students appeared in board examination.

SUBJECT TOPPERS ARE :

Sanskrit 100– Dhruv Garg

Hindi – 100 – Drishti

Maths- 100 – Yogya Agarwal, Dhruv Garg, Anurag kumar

SST- 100- Yogya Agarwal , Anurag kumar, Khushi Kapoor, sampurna Das Gupta.

Sceicne – 100- Yogya Agarwal, Khushi Kapoor, labni Brahma, Riya Saini, S. supriya, santosh Kumar, Shikhar Agrawal, Stuti Kanth, Prapti singh

English – 98 – Khushi Kapoor, Labani Brahma, Lait Brahma, Manya Rani, Sanskar Sharma, Shreya Srivastava , Aditya Sehdev



आज कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित होने पर समसारा विद्यालय में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी | ये वो पल था जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार था | कक्षा दसवीं के सभी विद्यार्थी अच्छे अंकों से पास हुए | सत्र 2017–18 में कक्षा दसवीं मे 50 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी, जिसमें 100 प्रतिशत परिणाम रहा | इस परिणाम के अंतर्गत सौम्या गुप्ता ने सर्वाधिक 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किये ,जिसके पश्चात हर्ष चौधरी ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किये और स्वप्निल शांडिल्य ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किये |
samsara world school cbse 10 th topper
इसके अलावा प्रत्येक विषय में भी विद्यार्थियों ने अच्छे अंक प्राप्त किये जैसे अंग्रेजी विषय में सर्वाधिक अंक रहे 94, हिंदी में 96 ,सामाजिक विज्ञान में 99 , विज्ञान में 96, गणित में 98 | जिसके अंतर्गत स्वप्निल शांडिल्य ने अंग्रेजी ,सामाजिक विज्ञान व् हिंदी में सर्वाधिक अंक प्राप्त किये और सौम्या गुप्ता ने गणित, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान में सर्वाधिक अंक प्राप्त किये| इसके अलावा दसवीं के छात्र हर्ष चौधरी ने विज्ञानं में 95 अंक प्राप्त किये और सामाजिक विज्ञानं व् हिंदी में 94 अंक प्राप्त किये |समसारा विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री विक्रम जीत सिंह शास्त्री जी और श्रीमती केतकी शास्त्री जी ने सभी विद्यार्थियों को इस परिणाम के लिए बधाई दी और सबके परिश्रम की सराहना की | समसारा विद्यालय की प्रधानाचार्या कैप्टेन प्रवीन रॉय जी ने दसवीं के नतीजों पर अत्यंत ख़ुशी जताई और इसे विद्यार्थियों के साथ – साथ अध्यापिकाओं और अभिभावकों की मेहनत का परिणाम बताया | उन्होंने समसारा विद्यालय की इस उपलब्धि पर सभी समस्त समसारा परिवार को बधाई दी |



greater valley class 10 th cbse topper

ग्रेटर वैली स्कूल : परीक्षा-परिणाम को देखकर खुशी से झूमे विद्यार्थी

सी.बी.एस.ई द्वारा दिनांक 29.05.18 को सत्र 2017-18 का कक्षा-10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जिसमें ओमेगा-2 स्थित ग्रेटर वैली के छात्रों का परीक्षाफल शतप्रतिशत रहा। सभी विद्यार्थियों ने अपनी-अपनी क्षमतानुसार श्रेष्ठ प्रदर्शन किया। सभी विद्यार्थियों के चेहरोें पर परीक्षा परिणाम की खुशी स्पष्ट झलक रहीं थी। दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों में नलिन अग्रवाल ने 94.4 प्रतिशत से प्रथम स्थान, इदिका सूरी ने 91.8 प्रतिशत से द्वितीय स्थान तथा जतिन दूबे ने 91.2 प्रतिशत से तृतीय स्थान तथा अविका सिंह ने 90 प्रतिशत से चतुर्थ स्थान प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त भी अन्य सभी विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम अत्यंत प्रशंसनीय रहा।



oxford green publi school toppers
oxford green public schhol cbse 10th topper



SAVITIR BAI PHULE BALIKA INTER COLLEGE
सावित्रीबाई फुले बालिका इंटर कॉलेज ग्रेटर नोएडा दसवीं की परीक्षा में सावित्री बाई की छात्राओं ने एक बार फिर अपना परचम लहराया. CBSE दसवीं कक्षा की परीक्षा में सावित्रीबाई फुले बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने बाजी मारते हुए शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम दिया तथा अभिभावकों विद्यालय का नाम रोशन किया. नेहा ने 95.2% अंक प्राप्त करके विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया वह एक प्रतिभाशाली छात्र रही हैं. विद्यालय की अन्य छात्राएं जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया उनमे निधि भाटी 94.8, रानू चौधरी 92.2, शैलजा 91.4 और हिमांशी सिंह 88.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है.




धर्म पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा का परिणाम देखते ही छात्रों और छात्र झूम उठे. आदित्य प्रताप सिंह ने 96 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया. वहीं राहुल सिंह ने 92% अंक लेकर दूसरा स्थान और समरीन अली चेची ने 91 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया.



फादर एग्नेल स्कूल ग्रेटर नोएडा का दसवीं का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। जैसे ही परिणाम घोषित हुए सभी बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठे। सभी ने अच्छे अंक प्राप्त किए हैं। प्रथम स्थान समीर राज ने 97.8 प्रतिशत सौम्या ने द्वितीय स्थान 96.7 और तीसरे स्थान सुचिता, अनुष्का सक्सेना और कनिष्का तिवारी ने 96 प्रतिशत अंक पाकर तीसरे स्थान प्राप्त किया। सभी अध्यापकों और विद्यार्थियों की मेहनत रंग लाई। विद्यालय प्रबंधन और प्रधानाचार्या ने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।



ASTER PUBLIC SCHOOL
एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा सी. वी. एस. सी. ई. बोर्ड परीक्षा 2018 का दसवीं कक्षा का परिणाम अव्वल रहा है श्रुति सौम्या झा 98.4 प्रतिशत, मान्या सिंह 98 प्रतिशत ,मानसी सिंह 97.7 प्रतिशत मेघा शर्मा 93 4 प्रतिशत सत्यम राय 91.49 प्रतिशत अभय कुमार 92 प्रतिशत अनुज पांडेय 90 प्रतिशत नमन 90.6 प्रतिशत अंशु रानी 90.2 प्रतिशत प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया तो विषयवार सर्वाधिक प्राप्तांक विज्ञानं 100 अंक सामाजिक विज्ञानं 100 अंक गणित 99 अंक अग्रेजी 97अंक हिंदी 97 अंक क्रमशः रहा छात्रों की इस उपलब्धि पर संस्थान समूह के अध्यक्ष श्री वी. के.शर्मा जी ने छात्रों को उज्ज्वल भविष्य की शुभ कामना प्रदान की तो वही दूसरी तरफ प्राचार्य एवं शिक्षकों के प्रयास की प्रशंसा किया।




ग्रेटर नोएडा स्थित जेपी इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने CBSE द्वारा घोषित दसवीं की परीक्षा परिणामों में शानदार प्रदर्शन किया इस बार परीक्षा में कुल 84 छात्रों ने दसवीं की परीक्षा दी थी जिसमें सभी छात्र पास हो गए और स्कूल का स्कूल रिजल्ट शत प्रतिशत रहा. निवेदिता शुक्ला ने 94% अंकों के साथ स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया. वहीं एनम राजे ने 93.6 प्रतिशत के साथ दूसरा स्थान तो वैभव श्रीवास्तव ने 91 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया. इसके अलावा जतिन चौधरी 90.8 प्रतिशत एवं श्रुति बनवाने 90.6 प्रतिशत अंक हासिल किए. इस मौके पर प्रधानाचार्य हेमा हेमा शर्मा ने सभी छात्रों को इस शानदार प्रदर्शन पर बधाई दी और आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया.




स्वर्ण नगरी स्थित जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल के दसवीं के छात्रों ने एक बार फिर से विद्यालय व अपने परिवार का नाम रोशन किया. आज 12:00 बजे से ही CBSE द्वारा कक्षा दसवीं के परीक्षा परिणाम घोषित किया गया वैसे विद्यालय में अध्यापकों को छात्रों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई. विद्यालय में उपस्थित अध्यापकों ने प्रधानाचार्य के साथ अपार प्रसन्नता व्यक्त करते हुए एक दूसरे को बधाई दी. विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ रेनू सहगल ने परीक्षा में सफल हुए सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य की मंगल कामना की. इस बार 2018 में छात्रों की कुल संख्या 56 रही जिसमें छात्रों का परिणाम शत-प्रतिशत रहा . 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कार्तिक सिन्हा प्रथम स्थान पर रहे . वहीँ दूसरे स्थान मोहित रावत ने 97.4 और तीसरे स्थान पर रही साक्षी जैन ने 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है .




सीबीएसई कक्षा 10 वीं की परीक्षा में डीपीएस के विद्यार्थी चमके : डीपीएस में सीबीएसई की कक्षा 10 का परिणाम शत प्रतिशत रहा, जिसमे 289 बच्चों में से 145 बच्चों ने 90 % से अधिक अंक प्राप्त किए तथा 24 बच्चों ने 95 % से अधिक अंक प्राप्त किये दक्ष वार्ष्णेय ने 98 % अंक प्राप्त कर विद्यालय में पहला तथा 98.6% अंक प्राप्त कर कृतिका श्रीवास्तव ने दूसरा स्थान प्राप्त किया । प्रत्येक विषय में उच्चतम प्राप्तांक 100 रहा।

परिणाम से अभिभूत विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती रेणु चतुर्वेदी ने सर्वप्रथम सभी विद्यार्थियों, अध्यापकों व अभिभावकों को बधाई दी और कहा कि अच्छा रिज़ल्ट विद्यार्थियों के मन लगाकर जुटने और अध्यापकों के समर्पण, सहयोग व परिश्रम का प्रतिफल होता है।उन्होंने कहा कि कमज़ोर बच्चों ने भी उत्तम परिणाम दिया है और मेधावी बच्चों ने उच्चतम अंक प्राप्त किए हैं और समर्पण व परिश्रम से अनेक विषयों में सौ में से सौ अंक लाकर रिकॉर्ड बनाया है।

यह भी देखे:-

रामविलास पासवान और तरुण गोगोई को मरणोपरांत मिला पद्म भूषण, सुमित्रा महाजन को भी किया गया सम्मानित
ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल को ब्रेनफीड मैगजीन ने किया सम्मानित, इन तीन श्रेणियों में मिला पुरस्कार, पढ़...
यूपी के विद्यालयों में भी नारी की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के लिए चलेगा बड़ा अभियान
सावित्री बाई फूले बालिका इंटर कॉलेज में "वन महोत्सव" का आयोजन 
ITS DENTAL COLLEGE : विश्व ओरल एवं मैक्सिलोफेसियल सर्जन डे का आयोजन
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में दावत ए जीबीयू का आयोजन
"बाबूमोशाय बन्दूकबाज़" मूवी का प्रोमोशन करने शारदा विश्विद्यालय पहुंचे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने छात्रो...
समसारा विद्यालय के अभिभावकों के लिए कोविड टीकाकरण पर कार्यशाला का आयोजन
गलगोटिया कॉलेज में चला वर्ल्ड प्लांटेशन ड्राइव
शारदा स्कूल ऑफ़ डेंटल साइंस ने ओरल और मैक्सिलोफेशियल सर्जरी दिवस मनाया
एपीजे इंटरनेशनल स्कूल ने मनाया ‘राजेश्वरी कला महोत्सव’
जी. डी. गोयंका  में आन लाइन क्रिसमस व नए वर्ष की पार्टी का आयोजन 
जी एल बजाज इंस्टिट्यूट में स्वतंत्रता दिवस समारोह का गरिमामयी आयोजन
शारदा विश्वविद्यालय का तीसरा दीक्षांत समारोह रविवार को गरिमा और उल्लास के साथ संपन्न
यूपी: आजादी के बाद से इस गांव में नहीं हुआ विद्युतीकरण, दिवाली पर प्रशासन ने लगवाए जेनरेटर
दीपावली: रामलला के दरबार पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, अयोध्या पहुंचकर सीएम ने दी दिवाली की बधाई