जी.एल बजाज इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेण्ट को मिला देश के 22 श्रेष्ठ इन्स्टीट्यूट्स में स्थान

ग्रेटर नोएडा : जी.एल बजाज इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च (जीएलबीआईएमआर), ग्रेटर नोएडा को भारत के श्रेष्ठ 22 इन्स्टीट्यूट्स में स्थान प्राप्त हुआ है। यह रैंकिंग एआईसीटीई-सीआईआई की इण्डस्ट्री लिंक्ड टेक्निकल इन्स्टीट्यूट्स 2017 की सर्वे के अनुसार पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेण्ट (पीजीडीएम) के उभरते संस्थानों की श्रेणी में प्रदान की गई है।

इस सर्वे का उद्देश्य एआईसीटीई द्वारा अनुमोदित इंजिनियरिंग, फार्मेसी, मैनेजमेण्ट एवं आर्किटेक्चर के तकनीकि संस्थानों की इण्डस्ट्री भागीदारिता के सर्वोत्तम अभ्यास को परखना एवं दर्शाना था। संस्थान जानकारी साझा करता है कि इसे यह उपलब्धि शिक्षा के क्षेत्र में सुशासन, पाठ्यक्रम, संकाय, आधारिक संरचना, सेवाओं एवं छात्रों की नियुक्तियों हेतु इसके योगदान के तहत प्राप्त हुई है।

यह जीएलबीआईएमआर के लिए एक ताजपोशी है। जीएल बजाज ग्रुप आफ एजुकेशनल इन्स्टीट्यूसन्स के वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल के उत्कृष्ट नेतृत्व एवं संस्थान की डायरेक्टर जनरल डाॅ0 उवर्शी मक्कड के सफल निर्देशन में संस्थान निरन्तर सफलता के मार्ग पर प्रशस्त है। जीएल बजाज संस्थान इस उपलब्धि हेतु बधाई का पात्र है। यह उपलब्धि अध्ययनरत छात्रों की शैक्षणिक उत्कृष्टता, कारपोरेट की तैयारी एवं कौशल वृद्धि हेतु सदैव गतिशील रहने का परिणाम है।

इस सर्वे में 783 तकनीकि संस्थानों की भागीदारिता रही, जिसमें जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च को सांख्यिकी जाॅच की चार स्तरों के बाद अर्हता प्राप्त हुई और इसे श्रेष्ठ 22 उत्कृष्ठ संस्थानों की सूची में जगह मिली। इसके अतिरिक्त संस्थान की डायरेक्टर जनरल डाॅ0 उर्वशी मक्कड़ की एआईसीटीई मुख्यालय, दिल्ली में व्यक्तिगत प्रस्तुतिकरण पर निर्णायक मण्डल ने भी संस्थान का नाम प्रस्तावित किया। ऐसी व्यापक रैंकिंग संस्थान को न केवल सम्मान दिलाती है, अपितु इसके सभी हितधारकों (स्टेकहोल्डर्स) में श्रेष्ठता हेतु स्मारकीय प्रेरणा भी प्रदान करती है।

जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च, ग्रेटर नोएडा में, पीजीडीएम 2016-18 बैच के छात्रों का सफल प्लेसमेण्ट , कई चुनिन्दा कम्पनियों की रही भागीदारिता

जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च (जीएलबीआईएमआर), ग्रेटर नोएडा का अपने छात्रों के उत्कृष्ट प्लेसमेण्ट हेतु भारत के श्रेष्ठ मैनेजमेण्ट इन्स्टीट्यूट्स में स्थान प्राप्त है। संस्थान के वाइस चेयरमैन श्री पंकज अग्रवाल के दूरदर्शी नेतृत्व एवं संस्थान की डायरेक्टर जनरल डाॅ0 उवर्शी मक्कड़ के सफल निर्देशन में जीएलबीआईएमआर संस्थान में सफल एवं उत्कृष्ट प्लेसमेण्ट हुआ है, जिसमें कारपोरेट जगत की 89 भारतीय कम्पनियों के साथ-साथ एक अन्तर्राष्ट्रीय कम्पनी की भी सहभागिता एवं सभी प्रमुख क्षेत्रों हेतु अधिकाधिक भूमिका रही।

जीएलबीआईएमआर संस्थान का गत वर्ष की भाॅति इस वर्ष भी अन्तर्राष्ट्रीय प्लेसमेण्ट का रूझान है, जिसके तहत अभी तक दो पीजीडीएम छात्रों ने विदेशी कम्पनियों में नियुक्त हुए है। छात्रों की सभी नियुक्तियों में कन्सल्टिंग सेक्टर में अधिक संख्या में नियुक्तियाॅ हुई, इसके साथ-साथ इण्टरनेट व टेक्नाॅलाजी, एफएमसीजी, एफएमसीडी, रिटेल, एडवर्टाजिंग, एवं एनेलटिक्स में भी छात्रों की नियुक्तियों लगभग समान ही रहीं। इन सेक्टरों की कुछ चुनिन्दा कम्पनियों में वाॅय ग्रुप, एचसीएल टेक्नाॅलाजीज, अमेरिकन एक्सप्रेस, अन्स्र्ट एण्ड यंग, पेटीएम, एशियन पेण्ट्स, रिलाएन्स जीयो, नौकरी डाॅट काम, आईसीआईसीआई सेक्यूरिटीज, जस्ट डायल, इण्डसइण्ड बैंक, डब्ल्यू एनएस ग्लोबल सर्विसेज, एचडीएफसी बैंक, एस एण्ड पी ग्लोबल मार्केट, आॅडी के अलावा और कई कम्पनियों ने प्लेसमेण्ट हेतु भागीदारिता की।

यह भी देखे:-

एक्यूरेट इंस्टिट्यूट में ओरिएंटेशन प्रोग्राम
जी.एल बजाज में ‘‘ इर्मजिंग ट्रेड इन मैनेजमेन्ट एजुकेशन’’ विषय पर नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन
आईआईएमटी में E-HARIYALI अंत्‍योदय वाटिका का शुभारम्‍भ
जीएल बजाज : प्रख्यात विशेषज्ञों की वार्ताओं से छात्र हुए लाभान्वित
आईआईएमटी कॉलेज में बिजनेस प्‍लान कम्‍पटीशन का आयोजन
"जिस लाहौर नहीं देख्या ओ जामई नइ" नाटक मंचन के साथ बिमटेक में 30 वें स्थपना दिवस समारोह &q...
एक्यूरेट छात्रों का यामाहा प्लांट में भ्रमण
जीएल बजाज सांस्कृतिक उत्सव- संकल्प 2017 में 500 से अधिक छात्रों ने लिया हिस्सा
बिमटेक में दो दिवसीय 'इंटरनेशनल कांफ्रेंस ऑन मैनेजमेंट केस' का शुभारम्भ
जीएल बजाज संस्थान की पीजीडीएम छात्रा को मिला नेशनल टाॅपर एवं वूमन टाॅपर का अवार्ड
GNIOT में नोटबंदी के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था पर होगा अन्तराष्ट्रीय सेमिनार
रक्षपाल बहादुर मैनेजमेंट इंस्टिट्यूट में मैनेजमेन्ट फेस्ट का आयोजन
‘‘डेटा विजुएलाजेशन विद बिग डेटा एनलिटिक्स’’ विषय पर मैनेजमेण्ट डेवलपमेण्ट प्रोग्राम का आयोजन
जीएल बजाज में पीजीडीएम का दीक्षारम्भ समारोह, कारपोरेट जगत की कई हस्तियों ने किया शिरकत
GLBIMR में ‘‘माई लाइफ एक्सपीरिएन्सेस’’ विषय पर विशेषज्ञ वार्ता श्रृंखला का आयोजन
जीएल बजाज संस्थान ने किया तृतीय वार्षिक एचआर कान्क्लेव का आयोजन, अग्रणी औद्योगिक संस्थानों के एच आर ...