जिला गौतमबुद्ध नगर प्रशासन बनेगा स्मार्ट

नोएडा : डीएम गौतमबुद्धनगर बी.एन सिंह के प्रयास से भारत की प्रसिद्ध आईटी कम्पनी नेस-कॉम के प्रतिनिधियों के द्वारा जनपद गौतमबुद्धनगर को स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में अपनी सहर्ष स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी बी.एन. सिंह के द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से कम्पनियों के प्रतिनिधि मण्डल की मुलाकात कराते हुए, एमओयू साईन कराये जाएंगे।

इस कार्य को मूर्त रूप प्रदान करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी कैम्प ऑफिस के सभागार में जिला प्रशासन एवं नेस-कॉम, नोकिया, एनआईआईटी, सोपरा स्टेरिया, कोगनिजेण्ट, सेंमसंग, इरक्सन ग्लोबल, ईएक्सएल नोएडा, सीपीए ग्लोबल, एडोब सिस्टम, ग्लोबल लॉजिक, दॉ स्मार्ट क्लब, एनटीटी डेटा सर्विस, थोमसन रियूटर्स नोएडा, इरक्सन कम्पनियों के प्रतिनिधियों के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जनपद गौतमबुद्धनगर को एक स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में कहा कि शिक्षा जगत में गुणात्मक सुधार लाने के उद्देश्य से सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास, स्वास्थय के क्षेत्र में जन स्वास्थय से सम्बन्धित योजनाओं का लाभ अधिक जनता को प्राप्त हो सकें उसके लिए टेली मेेडिसन प्रणाली के माध्यम से दूर दराज क्षेत्र के बीमार व्यक्तियों तक अच्छे डाक्टर्स के द्वारा ईलाज सम्भव कराने का सुझाव दिया।

उन्होने इसी कडी़ में जनपद के ट्रैफिक इंजीनियरिंग के माध्यम से यातायात चुस्त-दुरूस्त कराना, सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरों का प्रयोग तथा जनपद में स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की आईटी ट्रेनिंग फाईलों का मैनेजमेंट आदि सिस्टम के प्रयोग करने का सुझाव दिया। बैठक में उपस्थित नेस-कॉम एवं अन्य आईटी कम्पनियों के प्रतिनिधियों द्वारा जिलाधिकारी को आश्वस्त किया गया कि सीएसआर के अलावा वालियंटर्स के रूप में सुरक्षा के आधार पर पायलेट प्रोजेक्ट जनपद में आरम्भ करने की अपनी सहमति प्रदान की।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर सभी कंपनियों के प्रतिनिधियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुये उनका आहवान किया कि जल्द ही उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री से समय प्राप्त करते हुये एम0ओ0यू0 साईन कराने के उद्देश्य से उनकी मुलाकात करायी जायेगी।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, मुख्य विकास अधिकारी माखन लाल गुप्ता, पुलिस अधीक्षक यातायात, सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव, जिला विद्यालय निरीक्षक भीम सिंह, एआरटीओ रचना यदुवंशी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी पवन मंगल, नेसकॉम से संगीता गुप्ता, लीनिका तथा अन्य कम्पनियों के प्रतिनिधियों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय सम्मेलन में पंहुचे सैकड़ो कार्यकर्ता
UP: ग्राम पंचायतों के गठन की अधिसूचना जारी, पर 22 हजार से ज्यादा प्रधान नहीं ले सकेंगे शपथ, जानें- व...
डीएम बी.एन. सिंह ने जनता से की वृक्षारोपण की अपील  
यूपी के आठ जिलों में जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू, बरेली और बुलंदशहर को भी मिली छूट
जानिए ओलंपिक खेलों में कब से शुरू हुई थी पदक देने की परंपरा
अमित शाह बोले- लोकतंत्र हमारे देश का स्वभाव, बिना कानून व्यवस्था नहीं हो सकता सफल
होटल के कमरे में मिला बीसीए छात्र का शव ,कमरे में फंदा लगाकर दी जान
वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह  के निधन पर पीएम मोदी  ने जताया दु:ख
सीबीएसई ने 10वीं एवं 12वीं की तिथियों में बदलाव किए
फैसला: एक नवंबर से दिल्ली में खुलेंगे स्कूल,स्कूल के बारे में लिया ये फैसला
जी डी गोयंका स्कूल में अन्तर्सदनीय आन लाइन बास्केटबॉल प्रतियोगिता
सावन का दूसरा सोमवारः आज करें शिवशक्ति स्वरूप में काशीपुराधिपति का दर्शन, उमड़ी भक्तों की भीड़, लगी ...
Pariksha Pe Charcha 2021: मोदी सर के छात्रों को टिप्स - परीक्षा के नंबर आपकी योग्यता की पहचान नहीं; ...
सैंथली की टीम बनी जेडीबी डाढा बॉलीबॉल टूर्नामेंट की विजेता
ग्रेटर नोएडा: पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ कुख्यात 1 लाख का इनामी बदमाश, सीएम योगी के माफिया सूची में ...
राहुल गांधी बोले- BJP-संघ वाले हिंदू नहीं, करते हैं धर्म की दलाली