शारदा हाफ मैराथन: जोश, जज़्बे और जुनून के साथ दौड़े धावक

  • शारदा यूनिवर्सिटी के कैंपस से शुरू हुई मैराथन, 10,000 धावकों ने लिया भाग

ग्रेटर नोएडा: शारदा विश्वविद्यालय ने “हेल्थ, हैपीनेस और यूनिटी” जैसे सामाजिक सन्देश के लिए हाफ मैराथन का आयोजन किया. इस मैराथन में भाग लेने के लिए शारदा विश्व विद्यालय के छात्रो शिक्षको के अलावा अन्य प्रतिभागियों का जज्बा और जोश अपने चरम पर था / मैराथन का आगाज कई अंतर्राष्ट्रीय मैराथन प्रतियोगितायो की विजेता रही सुनीता गोदारा के साथ विश्विद्यालय के कुलाधिपति पी के गुप्ता ने फ्लैग दिखा कर किया / इस आयोजन में दस हज़ार से ज्यादा धावको ने शिरकत की मैराथन में चार स्तर के विकल्प मौजूद थे जिसमे की 21 किमी की हाफ मैराथन, मिनी मैराथन 10 किलोमीटर, ग्रीन मैराथन 5 किमी, और गुलाबी मैराथन 3 किलोमीटर के विकल्प थे.

वर्ष 2016 में शारदा-ताज मैराथन की भव्य सफलता के बाद, शारदा हाफ मैराथन में धावकों ने अपने जोश, जज़्बे और जुनून का परिचय दिया। सफल प्रतिभागियों को को सभी आयु वर्ग के लोगों ने बड़े उत्साह के साथ इस मैराथन में भाग लिया. इस मैराथन में सुबह 5 बजे से दिल्ली एनसीआर से लोगों का आना शुरू हो गया था.
मैराथन की औपचारिक शुरूआत कैंपस से सुबह 6 बजकर 50 मिनट से हुई. मैराथन के अंत में विजेताओं का ऐलान हुआ, 21 किमी की महिला वर्ग की हाफ मैराथन में पहला स्थान उजाला को मिला वहीं, पहली और दूसरी रनर अप अर्पिता और वहीदा रहीं, पुरूष वर्ग की 21 किमी मैराथन में राजकुमार ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि पहले और दूसरे स्थान पर सीआरपीएफ के मोहन सिंह और तीसरे स्थान पर भी सीआरपीएफ के ही विकास कुमार रहे. पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे विजेताओं को क्रमश: 31 हज़ार, 25 हज़ार और 20 हज़ार रूपए की पुरस्कार राशि का चेक दिया गया.

10 किमी की मिनी मैराथन के महिला वर्ग में पहला स्थान पर विजयलक्ष्मी रहीं, दूसरे पर खुशबू गुप्ता और तीसरे स्थान पर वर्षा नागर रहीं, वहीं पुरुष वर्ग की 10 किमी मैराथन में कपिलदेव पहले स्थान पर, दूसरे पर राहुल और तीसरे स्थान पर राज शेखर रहे. पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे विजेताओं को क्रमश: 21 हज़ार, 11 हज़ार और 5100 रूपए की पुरस्कार राशि का चेक दिया गया. 5 किमी के ग्रीन मैराथन में पहले स्थान पर विशाल कुमार जबकि दूसरे स्थान पर दीपक कुमार रहे. उन्हें पुरस्कारस्वरूप 11 हज़ार और 5100 रूपए की पुरस्कार राशि दी गई.

मैराथन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षा गार्ड, वॉलटियर्स और बाउंसर्स को तैनात किया गया था। वहीं, किसी मेडिकल सुविधा के लिए मैराथन के दौरान में एंबुलेंस को भी तैनात किया गया था।मैराथन के दौरान जगह जगह पर धावको का जोश बढ़ने के लिए कई तरह के सास्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया थे / मैराथन के अंत में नुक्कड़ नाटक, गीत-संगीत सहित कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ जिसमें देश ही नहीं विदेशी छात्रों ने खूब बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और दर्शकों ने खूब तालियां बजाई.

कार्यक्रम के समापन समारोह को संबोधित करते हुए विश्विद्यालय के कुलाधिपति पी के गुप्ता ने कहा के इस मैराथन प्रतियोगिता का सन्देश एक सामाजिक सरोकार को लेकर था और इस सन्देश को लेकर समाज के जन जन तक पहुचने के लिए प्रतियोगिता में शिरकत करने वालो का जोश हमेशा यादगार रहेगा / प्रति कुलाधिपति ने मैराथन की शानदार सफलता के लिए सभी प्रतिभागियों और विश्वविद्यालय सभी फैकल्टी, स्टाफ और छात्रों की सराहना की और इस तरह की प्रतियोगिताएं को प्रोत्साहित करते रहने पर जोर दिया.

यह भी देखे:-

सैलरी लेने वाले शहीद नहीं... माओवादी हमले को लेकर आपत्तिजनक कॉमेंट पर लेखिका गिरफ्तार
ब्रेकिंग ग्रेटर नोएडा ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे पर सुबह तड़के कुर्सियों टेम्पो में अज्ञात वाहन ने मारी ...
Weather Updates: राजस्थान, लद्दाख, जम्मू- कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में आज बारिश के आसार, जानें दिल्ली...
लखनऊ  में आयोजित होगा कायस्थ स्वाभिमान सम्मेलन,  राजनीतिक हिस्सेदारी पर होगी चर्चा
'आपने शहर का गला घोंट रखा है, क्या लोग बिजनेस बंद कर दें',- सुप्रीम कोर्ट , किसान महापंचायत को लगाई ...
सूरजपुर में आदर्श रामलीला शुरू, शिव पार्वती संवाद देख हर्षित हुए दर्शक
बिना चार्जिंग के दौड़ेगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, 5 मिनट में फुल हो जाएगी बैटरी
देवभूमि उत्‍तराखंड से मेरे जीवन को मिली अलग दिशा- प्रधानमंत्री मोदी, आक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन
बकरीद की धूम: मस्जिदों में 50-50 के समूह में पढ़ी गई नमाज, ईदगाह पर बधाई देने पहुंचे उप मुख्यमंत्री
पत्नी की हत्या कर पति ने की आत्महत्या
किडनी ट्रांसप्लांटेशन के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला डॉक्टर गिरफ्तार, उसके साथी की है तलाश
उत्तर प्रदेश में भाजपा ही जीतेगी विधानसभा का चुनाव- राकेश टिकैत
ब्लड बैंक में रक्त की कमी, जरुरतमंदों के लिए रोटरी क्लब ग्रेटर नोएडा बना बड़ा सहारा
विवो कंपनी ने मोबाइल चोरी करने वाले चोर पकड़े
PM Modi in Scotland: आज जलवायु परिवर्तन पर COP26 सम्मेलन में शामिल होंगे पीएम मोदी
स्वस्थ रहें और दीर्घायु प्राप्त कर राष्ट्र सेवा करते रहें- -पीएम मोदी के जन्मदिन पर राष्ट्रपति ने दी...