ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब की वार्षिक महासभा में बोले भाजपा प्रांतीय संगठन महामंत्री चंद्रशेखर : पत्रकारिता शक्ति का संचार करती है

ग्रेटर नोएडा। जब संसद और न्याय पालिका दुर्बल हो जाती है, तब पत्रकारिता शक्ति का संचार करती है। इस निर्माण के केंद्र में पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका है। रविवार को ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब की वार्षिक महासभा में भाजपा के प्रांतीय संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने यह बात कही।
चंद्रशेखर ने कहा, भारत की कोई भी नीति हो उसके निर्माण और विकास में पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। 1857 के स्वतंत्रता आंदोलन के बाद 1947 तक 90 वर्षों के दौरान आजादी की अलख को पत्रकारों ने जगाकर रखा। पत्रकारिता का मतलब कष्ट पर विजय होता है। बोला हुआ शब्द इतना महत्व नहीं रखता जितना लिखा हुआ शब्द रखता है। चंद्रशेखर ने कहा, भारत में समाचार पत्र सहभागिता का सबसे बड़ा प्रतीक हैं। आप मांगकर खाना नहीं खा सकते हैं। मांगकर कपड़े नहीं पहन सकते हैं। लेकिन एक करोड़पति व्यक्ति भी सह यात्री से अखबार मांगकर पढ़ता है।

चंद्रशेखर संघ विचारक हैं। अभी भाजपा के प्रांतीय संगठन महामंत्री हैं। वर्तमान परिवेश में राजनीति और पत्रकारिता के बदलते रिश्तों पर उन्हें बोलने के लिए ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने आमंत्रित किया था। ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब प्रत्येक वर्ष राजनीति, धर्म, कारोबार, शिक्षा, चिकित्सा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र के विचारकों को वार्षिक महासभा आमंत्रित करता है। महासभा में उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर ने कहा, पत्रकारिता ऐसा आईना है जिसे देखकर जीवन को बदला जा सकता है। देश में संप्रदाय, जाति और आर्थिक विषमताओं को समाप्त करने के लिए पत्रकारिता ने अहम भूमिका का निर्वाह किया है।

वर्तमान राजनीति पर पत्रकारिता के प्रभाव के बारे में चंद्रशेखर ने कहा, देश में व्याप्त भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और जातिवाद पर विजय पाने में मीडिया ने भाजपा को बड़ा योगदान दिया है। अटल बिहारी वाजपेयी जी ने लिखा है, पत्रकार भीड़, सत्ता और व्यक्ति से प्रभावहीन होना चाहिए। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि पत्रकार समाज में लगे सीसीटीवी कैमरा हैं। जो हर घटना और व्यक्ति पर समान नजर रखते हैं। जिन्हें देखकर हर कोई सतर्क और अनुशासित हो जाता है।

कार्यक्रम में जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने कहा, पत्रकारिता के मूल्यों में गिरावट आई है। लेकिन अब भी राजनीति, समाज और संस्थानों में कार्यरत लोग पत्रकारिता से मार्ग दर्शन लेते हैं। पत्रकार को समाज की जरूरत का सबसे पहले अहसास होता है। दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने कहा, पत्रकार लोकतंत्र के प्रहरी हैं। समाज में चल रही गतिविधियों को सामने लाते हैं। लोकतंत्र के बाकी स्तंभों की कमियों को उजागर करते हैं। कार्यक्रम में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य पंडित श्रीचंद्र शर्मा, गाजियाबाद से अशोक मोगा, जिला सचिव सतवीर भाटी मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

किसान जागरूकता अभियान के तहत किसान एकता संघ ने अमरपुर गांव में की बैठक
ग्रेटर  नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी  निलंबित, पढ़ें पूरी खबर 
ह्यूमन टच फाउंडेशन का सन्देश : होली खेलें सूखे रंगों से, पानी की बरबादी से नहीं
स्केटिंग प्रतियोगिता में बच्चों ने जीते मेडल
महिला उत्थान संस्था ने लोगों को मिट्टी के दिप बाटे
यमुना प्राधिकरण की होटल योजना में कई कंपनियों ने दिखाई दिलचस्पी
EV EXPO 2023: इलेक्ट्रिक व्हीकल के मेले में उमड़ी भीड़
नोएडा एक्सटेंशन की पैंतीस सोसाइटी के कायस्थों ने एक साथ आकर दिखाई ताकत
जिला आपूर्ति विभाग की बड़ी कार्यवाही, इन तीन राशन की दुकानों का आवंटन निरस्त
जिला मुख्यालय  सूरजपुर  में शान से लहराया तिरंगा 
"स्वच्छता ही सेवा अभियान" में उत्कृष्ट कार्यकरने पर डीएम बी.एन सिंह सम्मानित
कोई भूखा न रहे का लक्ष्य लेकर आगे आए समाजसेवी भुजंग वाडेकर
ग्रेनो प्राधिकरण ने 8200 वर्ग मीटर औद्योगिक भूखंड को कराया मुक्त
IAF Day 2021 LIVE: हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर एयर शो जारी
राष्ट्रीय सम्मान के साथ फौजी महेश पाल सिंह का हुआ अन्तिम संस्कार
ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने मनाया होली मिलन समारोह,  शब्द मधु पत्रिका 2022  का विमोचन, कमिश्नर आलोक स...